बॉलीवुड की हॉट एक्‍ट्रेस Bipasha Basu ऐसे मेंटेन रखती हैं अपना फिगर

By Pooja Sinha05 Jan 2018, 17:54 IST

बिपाशा बसु की फिटनेस और मेंटेन फिगर के सभी दीवाने हैं। शादी के बाद ऑनस्‍क्रीन भले ही वह कम नजर आए, लेकिन किसी जिम में या वर्कआउट करते हुए जरूर नजर आ जाती हैं। अपनी फिटनेस के प्रति बिपाशा कोई compromise नहीं करती।

बिपाशा अपने आप से प्यार करती हैं और अपनी बॉडी की पूरी केयर करती हैं और इसी को अपना सबसे बड़ा मंत्र मानती हैं। खुद को हेल्दी और फिट रखने के लिए बिपाशा अपने प्रति काफी डेडीकेटेड रहती हैं, खासकर बिपाशा discipline को जरुरी समझती हैं। एक रुटीन लाइफ में समय पर खाना और rest, फिट बॉडी की पहली जरूरत मानती हैं। खुद को फिट रखने के लिए वह वेटलिफ्टिंग, योग और aerobics का इस्‍तेमाल करती हैं।

bipasha basu health fitness inside

Image Courtesy: Instagram(@bipashabasu)

फिट एक्‍ट्रेसेज में से एक हैं बिपाशा बसु

Bipasha Basu बॉलीवुड की चंद फिट एक्‍ट्रेसेज में से एक हैं। सबसे खास बात ये है कि वह खुद ही फिट नहीं रहती हैं बल्‍कि दूसरों को भी इस बारे में टिप्‍स देती रहती हैं। उन्‍होंने फिटनेस के लिए कई वीडियो भी जारी किए हैं। वह अपनी fitness video के जरिए दूसरों को फिटनेस के प्रति inspiration देती हैं। इस वीडियो में बिपाशा बता रही हैं कि कैसे महज 30 मिनट का workout करके आप अपनी बॉडी से अतिरिक्‍त फैट को बाहर कर सकती हैं। इन एक्‍सरसाइज से बॉडी की एक्‍स्‍ट्रा कैलोरीज को बर्न किया जा सकता है।

Watch more: आपके पसंदीदा बॉलीवुड स्टार्स के फिटनेस सीक्रेट्स

bipasha basu health fitness Main

एरोबिक्‍स के जरिए बॉडी को रखें फिट

बॉलीवुड की हॉट एक्‍ट्रेस में शुमार बिपाशा का कहना है कि आप एरोबिक्‍स के जरिए भी बॉडी को फिट और लचीला बनाये रख सकती हैं। इसलिए वह कुछ खास डांसिंग मूव्‍स के साथ एक्‍सरसाइज करना भी पसंद करती हैं। बिपाशा का कहना है कि 'एक्‍सरसाइज वहीं करनी चाहिए जो आपको पसंद हो चाहे फिर वह योग हो या एरोबिक्‍स या फिर पिलाटेंस।' यानी एक्‍सरसाइज आपको अपनी पसंद के हिसाब से ही करनी चाहिए। तभी आप अच्‍छे से कर पाती हैं और फिट रखने में हेल्‍प मिलती है। 

वर्कआउट में वह अपने पति करण सिंह ग्रोवर को भी शामिल कर लेती हैं। जिससे उन्‍हें वर्कआउट के दौरान एक बेहतर पार्टनर मिल जाता है। उनका कहना हैं कि 'आपको खुद से प्‍यार करना चाहिए और फिजीकल और मेंटल फिटनेस हेल्‍दी रहने की चाबी हैं।'

Credits

Producer: Rohit Chavan   
Editor: Anand Sarpate