साल 2021 ने हमें काफी कुछ सिखा दिया। इस साल जिस तरह से फैशन और ज्वेलरी के ट्रेंड्स बदले हैं उन्हें देखकर लगता है जैसे अब 2022 में भी आगे उसी तरह की चीजें देखने को मिल सकती है। 2021 में बॉलीवुड डीवाज से लेकर अन्य सेलेब्स तक लगभग सभी ने डेलिटेक ज्वेलरी और लेयर्ड फैशन पीस पहनने की कोशिश की है। अगर एक दो सेलेब्स को छोड़ दिया जाए तो साल 2021 में ज्वेलरी ट्रेंड्स में भी बहुत बदलाव आया है।

अब आप डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी का ज्वेलरी कलेक्शन ही याद कीजिए जिस पर विरोध हुआ था। इंटिमेट मंगलसूत्र और डेलिकेट ज्वेलरी को लेकर सब्यसाची मुखर्जी ने ये बता दिया था कि अब ट्रेंड कुछ अलग होने वाला है।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sabyasachi Jewellery (@sabyasachijewelry)

 

साल 2022 के ज्वेलरी ट्रेंड्स को लेकर हमने Brand Not Size Zero की फाउंडर, फैशन एक्सपर्ट और एम्पावरिंग प्लस मैग्जीन की एडिटर इन चीफ सौम्वया शर्मा से बात की। उन्होंने हमें बताया कि किस तरह से साल 2022 में ज्वेलरी फैशन बदलने वाला है।

1. हेवी ज्वेलरी का ट्रेंड नहीं होगा- 

सौम्वया के मुताबिक ज्वेलरी फैशन अब छोटे साइज में बदलने वाला है। छोटे साइज के मंगलसूत्र, नेक पीस, ब्रेसलेट्स आदि थोड़े ऐसे होंगे जो हैंडी रहेगी। दरअसल, अब ऑफिस खुलने के साथ ही रोज़ाना का फैशन स्टेटमेंट भी बदल गया है और अब डेलिकेट ज्वेलरी को लेकर अलग-अलग फैशन डिजाइनर भी काम कर रहे हैं। डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी का एक उदाहरण तो है ही जो अब डेलिकेट और इंटिमेट ज्वेलरी को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। 

jewellery trends of

इसे जरूर पढ़ें- Year Beginner: साल 2022 में कैसा रहने वाला है ऑफिस वियर का ट्रेंड, जानें 

2. इयररिंग्स- 

जहां एक ओर स्टेटमेंट इयररिंग्स 2022 में भी अपनी जगह बनाए रखेंगे वहीं डेली ऑफिस वियर ज्वेलरी इयररिंग्स बदल सकते हैं। अब वो ट्रेंड नहीं रहेगा जहां हर ड्रेस के हिसाब से इयररिंग्स बदले जाएं। हां, ये अलग-अलग लोगों के हिसाब से बदल सकता है, लेकिन अगर एक एवरेज देखें तो 2022 में कंफर्ट को ध्यान में रखकर ज्वेलरी डिजाइनिंग होगी। 

3. लेयर्स का फैशन- 

आपने 2021 में भी देखा होगा कि बॉलीवुड डीवाज लेयर्ड नेकलेस और लेयर्ड ब्रेसलेट्स पहन कर स्पॉट हुई हों। ऐसा ही 2022 में भी देखा जा सकेगा। अब लगभग हर बड़ा ज्वेलरी ब्रांड अपने सब ब्रांड्स लेकर आया है जो मिनिमलिस्टिक ज्वेलरी को प्रमोट कर रहे हैं। आपको डेली वियर ज्वेलरी का एड करते हुए श्रद्धा कपूर भी दिखने लगी होंगी। टीवी पर ऐसे एड्स की भरमार आ रही है और अब 2022 में लेयर्स और मिनिमल ज्वेलरी का फैशन आएगा। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sabyasachi Jewellery (@sabyasachijewelry)

 

4. ब्लिंग से रहेंगे दूर- 

अब 2022 में जो फैशन ट्रेंड आने वाला है उसमें स्टोन्स तो ट्रेंडी रहेंगे, लेकिन बहुत ज्यादा ब्लिंग नहीं होगा। स्टोन्स, ऑक्सिडाइज, रोज गोल्ड ज्वेलरी का ट्रेंड बढ़ सकता है। बहुत ज्यादा चमकदार और बड़े नेकलेस अब ट्रेंड से बाहर होते दिखेंगे। हालांकि कुछ खास ओकेजन पर वो चल सकते हैं, लेकिन अधिकतर नॉर्मल टोन वाली ज्वेलरी ही चलेगी। 

इसे जरूर पढ़ें- 6 तरह की होती है लड़कियों की बॉडी शेप, जानें अपने लिए सही ट्राउजर 

Recommended Video

5. चोकर और स्टेटमेंट पीस- 

आखिर में साल 2022 में आपको इस तरह के फैशन स्टेटमेंट्स भी देखने को मिल सकते हैं। दरअसल, ऐसी ज्वेलरी जो वेस्टर्न वियर और ट्रेडिशनल दोनों पर चल जाए वो पसंद की जाएगी और इनमें चोकर शामिल हो सकते हैं। जहां तक हेयर एक्सेसरीज को लेकर बात है तो इस साल हमें बहुत ज्यादा हेयर ज्वेलरी देखने को नहीं मिलेगी। ट्रेडिशनल फंक्शन में भी स्टाइल कुछ अलग हो सकते हैं। 

 

तो ये थे 2022 में आने वाले ज्वेलरी फैशन ट्रेंड्स जिन्हें आप पसंद कर सकते हैं। इनके अलावा, राजपूती सेट, और मोतियों की ज्वेलरी भी पसंद की जा सकती हैं, लेकिन ट्रेंड्स कैसी करवट लेटे हैं ये तो आने वाले समय में ही पता चलेगा। 

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

Image Credit: Sabyasachi mukherjee jewellery, Manish Malhotra Jewellery instagram page