ब्राइडल लुक में किसी तरह की कमी न रह जाए इसके लिए दुल्हन महीनों पहले ही इसकी तैयारी शुरू कर देती हैं। आउटफिट से लेकर फुटवियर तक की खरीदारी काफी सोच-समझकर करती हैं। हालांकि अगर आपकी शादी विंटर में होने जा रही है तो आउटफिट के साथ-साथ फुटवियर भी खास होने चाहिए। विंटर वेडिंग में ब्राइडल लुक को परफेक्ट बनाने के लिए लहंगे के साथ-साथ फुटवियर भी स्टाइलिश होने चाहिए। सर्दियों में होनी वाली शादी में सैंडल्स की जगह ऐसे फुटवियर को सेलेक्ट करें जो न सिर्फ आपके लुक में चार चांद लगाए बल्कि ठंड से भी बचाए। आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे ट्रेंडी फुटवियर जो विंटर वेडिंग में दुल्हन के लिए परफेक्ट है।

वाइन रेड वेल्वेट फुटवियर

red wine footwear

ठंड से बचने के लिए बहुत जरूरी है कि फुटवियर सोच-समझकर सेलेक्ट करें। कोशिश करें कि फुटवियर ड्रेस से मैच करता हो। ब्राइडल फुटवियर के तौर पर वेल्वेट फुटवियर एक परफेक्ट ऑप्शन है। ब्राइडल लुक के लिए वाइन कलर काफी पसंद किया जाता है ऐसे में इस कलर के फुटवियर न सिर्फ पैरों की खूबसूरती को बढ़ाएँगे बल्कि ठंड से भी बची रहेंगी। अगर आपकी हाइट छोटी है तो ब्लॉक हील्स ट्राई कर सकती हैं। लहंगे पर वेल्वेट ब्लॉक हील्स आपकी पर्सनैलिटी को निखारने का काम करेगा।

ग्लोडन राउंड टू शूज

round toe shoes

वेडिंग आउटफिट के लिए लड़कियां सैंडल या फिर हील्स सेलेक्ट करती हैं, लेकिन सर्दियों में होनी वाली शादी के लिए फुटवियर ऐसे होने चाहिए, जिससे आप ठंड से बच सकें। ऐसे में आप चाहें तो राउंड टू शूज ट्राई कर सकती हैं। ग्लोडन कलर का ये फुटवियर आपके आउटफिट से न सिर्फ मैच करेगा, बल्कि आपके पैरों पर खूबसूरत भी नजर आएगा। अगर आप ग्लोडन कलर नहीं चाहती हैं तो अपनी पसंद के अनुसार कलर चुन सकती हैं।

ब्राइडल फ्लैट बैली

bridal bellies

बैली शूज का फैशन काफी पुराना है, लेकिन दुल्हनों के बीच यह हमेशा ट्रेंड में बना रहता है। आप चाहें तो अपने वेडिंग लुक के लिए एंब्रॉयडरी डिजाइन में शूज सेलेक्ट कर सकती हैं। यह दिखने में काफी खूबसूरत दिखता है और इससे पैर भी पूरी तरह से ढक जाते हैं, जिससे आप अपने पैरों को ठंड से बचा सकती हैं। अगर आपको हील्स पहनना पसंद नहीं है और कंफर्ट का खास ध्यान रखती हैं तो बैली आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन है।

इसे भी पढ़ें: एक्ट्रेस पूजा हेगड़े से लें विंटर्स में स्टाइलिश दिखने की टिप्स

ब्राइडल शूज

bridal shoes for winter

इन दिनों शूज का क्रेज दुल्हनों के बीच काफी बढ़ रहा है। लहंगे पर शूज पहनकर फोटोशूट करवाना काफी पसंद कर रही हैं। ऐसे में वेडिंग के दिन भी आप शूज कैरी कर सकती हैं, हालांकि अपने लुक को देखते हुए शूज सेलेक्ट करें। इन दिनों मोटे सोल में शूज काफी पसंद किए जा रहे हैं ऐसे में आप वेडिंग के लिए भी इस तरह के सोल वाले जूतों को ट्राई कर सकती हैं। लहंगे से मैच करता शूज आपकी पर्सनैलिटी में चार चांद लगाएगा।

इसे भी पढ़ें: खुद से करें साड़ी के पल्‍लू को ड्रेप, सीखें 3 आसान तरीके

Recommended Video

अट्रैक्टिव ग्लोडन हील्स

golden heels

ब्राइडल लुक में हील्स का फैशन हमेशा ट्रेंड बना रहता है। ग्लोडन तार और मोती से डिजाइन बनाए गए हील्स देखने में काफी खूबसूरत लगते हैं। हालांकि विंटर वेडिंग के लिए हील्स ऐसे खरीदें जो आपके पैरों को पूरी तरह से ढक दें। इससे ठंड से भी बची रहेंगी और आपके पैरों की खूबसूरती भी बढ़ जाएगी। आप चाहें तो अपने आउटफिट से मैच करते हुए हील्स पहन सकती हैं।

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही आप इस तरह की और भी फैशन टिप्‍स पाने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।