• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाओं को नहीं पहनने चाहिए ऐसे कपड़े

अगर आप उन लोगों में से हैं जिनके ब्रेस्ट बहुत ज्यादा बड़े हैं और आप अपने लिए कुछ बेस्ट स्टाइलिंग टिप्स ढूंढ रही हैं तो ये स्टोरी आपके लिए है। 
Published -19 May 2022, 15:48 ISTUpdated -20 May 2022, 17:03 IST
author-profile
  • Shruti Dixit
  • Editorial
  • Published -19 May 2022, 15:48 ISTUpdated -20 May 2022, 17:03 IST
Next
Article
big bust women and style issues

महिलाओं के लिए उनका ब्रेस्ट शेप बहुत ज्यादा मायने रखता है और किस तरह की ड्रेसिंग में आप किस तरह का लुक चाहती हैं ये आपके बॉडी टाइप पर निर्भर करता है। अधिकतर लोगों को लगता है कि जिन महिलाओं के ब्रेस्ट फ्लैट या कम होते हैं उन्हें ड्रेसिंग के लिए ज्यादा समस्या होती है, लेकिन सही मायने में जिन महिलाओं के ब्रेस्ट ज्यादा बड़े होते हैं उन्हें भी इस तरह की समस्या को झेलना पड़ता है। ब्रेस्ट का शेप (Heavy Breast Problems) काफी हद तक आपके पूरे लुक को डिसाइड करता है और ऐसे में आपकी एक गलती आपको काफी हैवी दिखा सकती है। 

बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाएं अधिकतर इस समस्या से जूझती हैं कि उनकी अपर बॉडी बहुत भारी लगने लगती है और उनकी लोअर बॉडी उसके आगे हल्की लगती है और पैर ज्यादा पतले दिखते हैं। ऐसे में अगर थोड़ी बहुत ड्रेसिंग मिस्टेक हो जाती है तो वो अपने वजन से ज्यादा लगने लगती हैं। तो ऐसी कौन सी ड्रेसिंग टिप्स है जिन्हें फॉलो करने से ज्यादा बेहतर नतीजे मिल सकते हैं और किस तरह के कपड़ों को बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाओं को अवॉइड करना चाहिए। 

1. हाई नेक -

क्यों नहीं पहनना चाहिए - इस तरह के कपड़े नेक को भी ज्यादा मोटा दिखाते हैं और पहले से ही अगर बस्ट बड़े हैं तो ऊपरी बॉडी बहुत ज्यादा भारी लगने लगती है। 

big bust and high neck

अगर आपके ब्रेस्ट बहुत बड़े हैं तो हाई नेक ड्रेसेज या फिर हाई नेक टॉप और स्वेटर दोनों ही आपके लिए सही नहीं साबित होंगे। इसका रीजन तो हमने आपको बता ही दिया है। अगर आप फिर भी इन्हें पहनना चाहें तो ब्लैक या सॉलिड कलर को चुनें और इसे एक्सेसराइज करने की कोशिश करें। इससे आपके बस्ट में से ध्यान हटाकर एक्सेसरीज में जाएगा और सॉलिड डार्क रंग वजन को छुपा सकते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- ब्रेस्‍ट का आकार बढ़ाने के लिए खाएं ये फूड्स, नहीं पड़ेगी सर्जरी की जरूरत 

2. ब्रेस्ट के पास रफल्स -

क्यों नहीं पहनना चाहिए- अगर आप ऐसा करते हैं तो ब्रेस्ट एरिया की ओर ज्यादा ध्यान जाएगा। रफल्स उस एरिया को ज्यादा बड़ा दिखा सकते हैं।  

big bust and ruffle dresses

हैवी ब्रेस्ट वाली महिलाओं को इस तरह की ड्रेसेज से बचना चाहिए। ऐसे कोई भी कपड़े जो ब्रेस्ट एरिया को लूज दिखा सकते हैं या उनकी तरफ ध्यान खींच सकते हैं उनसे बचना चाहिए। रफल्स वाली ड्रेसेज अगर स्लीवलेस हैं तो आपके ब्रा फैट की ओर भी ध्यान खींच सकती हैं। इसलिए इन्हें अवॉइड करना ज्यादा बेहतर है। अगर आपको रफल्स पसंद हैं तो ऐसी ड्रेसेज चुनें जिसमें या तो रफल्स नीचे की ओर हों या एकदम ब्रेस्ट एरिया को हाईलाइट नहीं कर रहे हों।  

3. बलून स्लीव्स- 

क्यों नहीं पहनना चाहिए- इस तरह की स्लीव्स आपके बस्ट एरिया को और ज्यादा बड़ा दिखा सकती हैं। ऐसे में आपकी अपर बॉडी ज्यादा बड़ी दिखेगी।  

अगर बात करें इस तरह की स्लीव्स की तो ये बस्ट एरिया की ओर ध्यान भी खींचती हैं और इस तरह की स्लीव्स से आपकी नेकलाइन भी ज्यादा मोटी दिखती है। इस तरह की स्लीव्स की जगह चिपकी हुई 3/4 या फिर शॉर्ट स्लीव ज्यादा बेहतर शेप दिखा सकती हैं।  

4. अंगरखा और ब्रेस्ट के पास कटआउट्स- 

क्यों नहीं पहनना चाहिए- इसका बहुत ही साधारण सा कारण है और वो ये कि इस तरह की नेकलाइन आपके बस्ट एरिया को और ज्यादा बड़ा दिखा सकती है।  

अगर आप उन लोगों में से एक हैं जिन्हें हैवी ब्रेस्ट के कारण ज्यादा क्लोदिंग ऑप्शन नहीं मिलते हैं और आपको कटआउट्स वाले कपड़े पसंद हैं तो भी आप ब्रेस्ट के पास कटआउट्स को अवॉइड करें। ऐसे ही अंगरखा डिजाइन भी ब्रेस्ट को ज्यादा हैवी दिखा सकता है। आप अगर इसमें एक्सेसरीज का उपयोग करेंगी तो भी ये ज्यादा अपनी ओर ध्यान खींचेंगे और इससे आप और भी ज्यादा हैवी दिख सकती हैं।  

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें- बड़े ब्रेस्‍ट को कम करती हैं ये एक्‍सरसाइज, 1 महीने में दिखता है असर  

5. नूडल स्ट्रैप्स- 

क्यों नहीं पहनना चाहिए- ये ब्रेस्ट फैट, ब्रा फैट, आर्म फैट सबको हाईलाइट कर देंगे।  

big bust styling and issues

अगर आपको स्लीवलेस पहनना पसंद भी है तो भी आपको नूडल स्ट्रैप कम पहनने चाहिए। ये आपकी अपर बॉडी का फैट बहुत ज्यादा दिखा सकते हैं और ऐसे में आपकी अपर बॉडी बेडौल दिख सकती है। अगर आपको नूडल स्ट्रैप पहनना अच्छा लगता है तो उसे थोड़ा एक्सेसराइज कर सकती हैं और कलाई पर ब्रेसलेट आदि को भी स्टाइल कर सकती हैं।  

हैवी ब्रेस्ट वाली महिलाओं के लिए ये स्टाइलिंग टिप्स काफी मदद कर सकते हैं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

Image Credit: Amazon/ Shutterstock 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।