• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

आपकी स्किन भी है सांवली तो कुछ इस तरह से चुनें अपने लिए परफेक्ट लहंगा कलर

वेडिंग सीजन में स्किन टोन के हिसाब से लहंगा चुनना मुश्किल टास्क होता है। ऐसे में अपनी सांवली स्किन के हिसाब से इन रंगों पर फोकस रखना चाहिए। 
author-profile
Published -18 May 2022, 18:54 ISTUpdated -18 May 2022, 19:31 IST
Next
Article
dusky women fashion

हर स्किन टोन खुद में बेहद खास होती है। चाहे वो डस्की हो या फिर फेयर, दोनों स्किन टोन के अपने अलग-अलग फायदे हैं। अब वो समय जा चुका है, जब केवल गोरे और काले में भेद किया जाता हो। बॉलीवुड की ज्यादातर एक्ट्रेसेस डस्की स्किन टोन की हैं, जो अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती है, ऐसे में यह मानना गलत नहीं होगा कि डस्की या गेहुआ स्किन की लड़कियां बेहद अट्रैक्टिव लगती हैं। इसके बावजूद भी सांवली स्किन टोन की लड़कियां अक्सर अपने आउटफिट को लेकर कंफ्यूज रहती हैं। अगर आपका स्किन टोन डस्की है और आप अपने लिए लहंगा चुनना चाहती हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए हेल्पफुल हो सकता है। 

आज के इस आर्टिकल में हम आपको उन ट्रेंडी लहंगा कलर्स के बारे में बताएंगे, जो डस्की स्किन वाली लड़कियों के लिए परफेक्ट हैं- 

ऑरेंज कलर लहंगा- 

lehenga colors for dark skin

सांवली स्किन टोन( डस्की स्किन मेकअप टिप्स) के साथ गाढ़ा ऑरेंज कलर लहंगा बेहद स्टाइलिश लगता है। ऐसे में अगर आप किसी खास मौके लिए लहंगा चुनना चाहती हैं, तो डार्क ऑरेंज लहंगा आपके लिए एक बेहद ऑप्शन होगा। यह रंग आपकी स्किन टोन को कॉम्प्लीमेंट करेगा, ऐसे में अगर आप ब्राइड मेड के तौर पर शादी में जाना चाहती हैं, तो ऑरेंज लहंगा चुन सकती हैं। 

टिप्स- 

  • ऑरेंज कलर के लहंगे के साथ गोल्डन और ग्रीन कॉम्बिनेशन की ट्रेडिशनल ज्वेलरी कैरी जा सकती हैं। इसके अलावा आप लहंगे के साथ ऑक्सिडाइज ज्वेलरी भी स्टाइल कर सकती हैं। 
  • ऑरेंज कलर के लहंगे के साथ महरून कलर की चोली पेयर अप की जा सकती हैं, यह कॉम्बिनेशन काफी स्टाइलिश लगता है। 

व्हाइट कलर लहंगा- 

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Anita Dongre (@anitadongre)

वेडिंग सीजन के लिए व्हाइट कलर के लहंगे बिल्कुल परफेक्ट होते हैं। साथ ही डस्की स्किन टोन के साथ ये और भी ज्यादा खिलकर नजर आते हैं। आजकल व्हाइट कलर पर फ्लोरल प्रिंट वाले लहंगे काफी चलन में हैं, ऐसे में आप वेडिंग सीजन के लिए ये फ्लोरल लहंगा चुन सकती हैं। ये लहंगे देखने में स्टाइलिश होने के साथ-साथ लाइट और कंफर्टेबल होते हैं, ऐसे में आप व्हाइट लहंगे को इस लिस्ट में शामिल कर सकती हैं। 

टिप्स- 

  • व्हाइट कलर के लहंगे के साथ आप तरह-तरह के बोल्ड ब्लाउज कलर को पेयर अप कर सकती हैं। 
  • व्हाइट लहंगे के साथ सिल्वर ऑक्सिडाइज्ड ज्वेलरी काफी एलिगेंट लगती है, इसलिए अपने लहंगे के साथ आप इन्हें स्टाइल कर सकती हैं। 

एक्वा कलर लहंगा-

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Anita Dongre (@anitadongre)

एक्वा कलर के लहंगे देखने में बेहद लाइट और एलिगेंट लुक देते हैं। ऐसे में आप इस कलर के लहंगे को वेडिंग सीजन के लिए चुन सकती हैं। यह कलर काफी ट्रेंड में है, साथ ही इस कलर में आपको हल्के वजन के कई लहंगे मिल जाएंगे, जिन्हें आप खास मौकों पर स्टाइल कर सकती हैं। 

टिप्स- 

  • एक्वा कलर के लहंगे के साथ गोल्डन या सिल्वर दोनों ही कलर की ज्वेलरीज काफी स्टाइलिश लगती हैं। 
  • साड़ी के साथ आप ब्लैक कलर या सिल्वर कलर का ब्लाउज पेयर अप कर सकती हैं। 

पीकॉक ब्लू लहंगा- 

lehenga colors for wheatish complexion

यह एक बहुत बड़ा भ्रम है कि डस्की स्किन वाली महिलाओं पर डार्क कलर के लहंगे नहीं अच्छे लगते हैं। बता दें कि अगर आप सांवली हैं और डार्क कलर के आउटफिट पहनना पसंद करती हैं, तो ऐसे में पीकॉक ब्लू कलर भी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है। इस कलर के लंहगे को आप वेडिंग सीजन से लेकर अलग-अलग त्योहारों पर भी स्टाइल कर सकती हैं। 

टिप्स- 

  • ब्लू कलर के इस शेड के साथ व्हाइट या येलो कलर की चोली या ब्लाउज पेयर किया जा सकता है। 
  • इसके अलावा आप चाहें तो लहंगे के साथ ऑरेंज और येलो कलर का दुपट्टा भी स्टाइल कर सकती हैं। 

तो ये थे डस्की महिलाओं के लिए ट्रेंडी लहंगा कलर्स, जिन्हें आप भी वेडिंग सीजन के लिए चुन सकती हैं। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ। 

Image credit- anita dongree instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।