• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

किस तरह के कपड़ों के साथ कैसी पैंटी पहननी चाहिए, यहां जानिए

क्या आपको पता है कि पैंटी भी कई तरह की होती हैं, जिसे आप अलग-अलग ड्रेस के हिसाब से सेलेक्ट कर सकती हैं।   
author-profile
Next
Article
tips to wearing these panties in hindi

महिलाओं के फैशन आउटफिट्स में पैंटी एक अनिवार्य चीज है, जिसे महिलाएं हर ड्रेस के नीचे या फिर पीरियड्स के दौरान वियर करती हैं। इतना ही नहीं कई महिलाएं पैंटी को शॉर्ट ड्रेस के नीचे या फिर नॉर्मल कपड़ों के साथ अंडरगारमेंट पहनती हैं। लेकिन महिलाएं इसपर बात करने से झिझकती हैं क्योंकि अंडरगारमेंट जैसे- ब्रा, पैंटी महिलाओं के लिए बहुत पर्सनल चीजें हैं। इसलिए बहुत कम महिलाओं को यह मालूम है कि पैंटी भी कई तरह की होती हैं, जिसका चुनाव अपनी ड्रेस के हिसाब से करना बहुत जरूरी है। 

क्योंकि पैंटी आपको कंफर्ट देने के साथ-साथ आपके लुक्स को भी सुधारने का भी काम करती हैं। इसलिए आपको पैंटी का चुनाव अपने आउटफिट्स के हिसाब से करना बहुत जरूरी है।  हालांकि, अलग-अलग फैशन ट्रेंड और ड्रेस के साथ, पहनने के लिए सही पैंटी का चुनाव करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। अगर आपको भी पैंटी के सेलेक्शन करने में दिक्कत होती है, तो अब आप परेशान न हों, क्योंकि आउटफिट के साथ पहनने के लिए सही तरह पैंटी का चुनाव करने के लिए आपके यह लेख काम आ सकता है। 

बॉयशॉर्ट्स 

Boyshorts

बॉयशॉर्ट्स एक तरह की पैंटी होती है, जो नॉर्मल पैंटी से थोड़ी लंबी और बड़ी होती है। बॉयशॉर्ट्स पैंटी काफी आरामदायक भी होती हैं, जिसे महिलाएं अपने कंफर्ट के हिसाब से पहनना पसंद करती हैं। हालांकि, आप बॉयशॉर्ट्स को हर ड्रेस के साथ नहीं पहन सकती क्योंकि यह पैंटी थोड़ी लंबी होती है। (अपने लिए कैसे चुनें परफेक्ट अंडरवियर, वेजाइनल हेल्थ का ऐसे रखें ख्याल) इसलिए यह उन महिलाओं को लिए बेस्ट है, जो शॉर्ट्स जैसे- स्कर्ट, वेस्टर्न शॉर्ट ड्रेस पहनती हैं। क्योंकि बॉयशॉर्ट्स टाइट ड्रेस के नीचे आपकी बॉडी को स्लिम लुक देने का काम करती है। 

इसे ज़रूर पढ़ें- क्या आप जानती हैं कि पैंटी की सफाई रखने का सही तरीका क्या है?

बिकनी पैंटी

Bikini panties

बॉयशॉर्ट्स के अलावा बाजार में बिकनी पैंटी भी मिलती है, जो बहुत छोटी और आरामदायक होती है। यह पैंटी आपको कई तरह के फेब्रिक में मिल जाएंगी। आप अपनी पसंद और अपने कंफर्ट के हिसाब से इसे खरीद सकती हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि इसे ज्यादातर महिलाएं जींस या फिर फिटिंग के कपड़ों के साथ पहनती हैं। (पैंटी को साफ रखने का तरीका) क्योंकि इस पैंटी को वियर करने के बाद आपको आपकी जींस में अंडरगारमेंट का शेप नहीं दिखता है।  लेकिन बेहतर होगा कि पतले कॉटन से बनी बिकनी पैंटी पहनने से अधिक वेंटिलेशन और आराम मिलेगा।

थॉन्ग्स पैंटी

बिकनी पैंटी के अलावा आपको थॉन्ग्स नाम के अंडरगारमेंट्स भी बाजार में मिल जाएंगे। क्योंकि यह महिलाओं का सबसे पसंदीदा अंडरवेयर है। इसे पहनने के बाद महिलाओं को न सिर्फ आराम मिलता है बल्कि इसे आप किसी भी आउटफिट के नीचे आसानी से पहन सकती हैं। बता दें कि थॉन्ग्स पैंटी की बनावट नेट की और यह पैंटी पीछे से पतली भी होती है।

हालांकि, आप इस पैंटी को किसी भी आउटफिट्स के साथ पहन सकती हैं लेकिन बेहतर होगा कि आप इसे फिटिंग वाले आउटफिट्स के साथ वियर कर सकती हैं। साथ ही, आप इसको आप उन आउटफिट्स के साथ वियर करें, जिस ड्रेस का ज्यादा ऊपर नीचे होने का खतरा रहता है। 

हिपस्टर्स पैंटी

Hipcurs panty

यह पैंटी डेली वियर में पहनने के लिए एकदम बेस्ट है क्योंकि यह पहनने में न सिर्फ आरामदायक होती हैं बल्कि आप इसे आसानी से किसी भी ड्रेस के साथ पहन सकती हैं। हालांकि, महिलाएं इसे पीरियड्स के दौरान पहनना पसंद करती हैं। आपको बाजार में हिपस्टर्स कई तरह के मिल जाएंगे लेकिन बेहतर होगा कि आप इसे फ्रॉक, गाउन या फिर किसी भी वेस्टर्न ड्रेस के साथ पहन सकती हैं। बता दें कि यह पैंटी लो-राइज की होती हैं, जिसे आप पहनने के बाद साइड कवरेज अच्छा होता है। आप इसे जींस, लेगिंग के नीचे आसानी से पहन सकती हैं। 

फ्रेंच-कट पैंटी

इन अंडरवेयर के अलावा एक फ्रेंच-कट पैंटी भी होती है, जिसका शेप फ्रेंच-कट की तरह होता है। यह फ्रेंच-कट पैंटी साइट से आरामदायक भी होती हैं, जिसके साइट में वियर करने के बाद आपको गर्मी का भी एहसास भी नहीं होता है। बता दें कि इस पैंटी को हाई-कट पैंटी के नाम से भी जाना जाता है।

हालांकि, यह पैंटी 80 के दशक से एक पॉपुलर स्टाइल है, जिसे महिलाएं डिफरेंट आउटफिट्स के साथ वियर हैं। अगर आप इसे वियर करना चाहती हैं, तो बेहतर होगा कि आप इसे हाई-वेस्ट जींसया हाई-वेस्ट फ्लेयर्ड पैंट्स आदि के साथ वियर कर सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- हेडबैंड से लेकर पर्स बन सकती है आपकी पुरानी ब्रा, जानिए कुछ रियूज आईडियाज

इसके अलावा, आपको बाजार में कई तरह की पैंटी मिल जाएगी आपको इसका चुनाव अपने कंफर्ट के हिसाब से कर सकती हैं। उम्मीद है कि आपको यह समझ में आ गया होगा कि आपको किस तरह के कपड़ों के साथ कैसी पैंटी वियर करना बेहतर है। इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Freepik and Google) 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।