• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

पुरानी इंडो-वेस्टर्न ड्रेस को इस तरह करें 'Reuse'

अगर आपके पास पुराना इंडो-वेस्टर्न आउटफिट वॉर्डरोब में काफी समय से यूं ही पड़ा हुआ तो आप उससे नई ड्रेस रीक्रिएट करवा सकती हैं। 
author-profile
Published -21 Mar 2022, 18:59 ISTUpdated -21 Mar 2022, 19:08 IST
Next
Article
stylish  ways  to  use  old  indo  western  dress

स्‍टाइलिश और फैशनेबल नजर आने के लिए बाजार में महिलाओं के पास आउटफिट्स के कई ऑप्‍शन मौजद हैं। इनमें से सबसे लोकप्रिय आउटफिट इंडो-वेस्टर्न गाउन है। यह कोई नया फैशन नहीं है, बल्कि इसे बाजार में पॉपुलर हुए 1 दशक बीत चुका है।  दिखने और पहनने में इंडो-वेस्टर्न गाउंस बहुत ही अच्छे नजर आते हैं, मगर उन्हें आप अधिक बार नहीं पहन सकती हैं। पार्टीवेयर होने के कारण उन्हें हर अवसर पर पहना भी नहीं जा सकता है और हर पार्टी में रिपीट नहीं किया जा सकता है। ऐसे में कई बार यह गाउन रखे-रखे ही पुराने हो जाते हैं। 

आप चाहें तो अपने पुराने इंडो-वेस्टर्न गाउन को कई तरह से इस्तेमाल कर सकती हैं। आप उससे नए आउटफिट्स रीक्रिएट करवा सकती हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बताएंगे कि एक पुराने इंडो-वेस्टर्न आउटफिट्स से आप क्‍या-क्‍या बनवा सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: सफेद रंग की सिंपल चिकनकारी वाली कुर्ती में इस तरह लगें स्‍टाइलिश

old  indo  western  dress  uses

क्रॉप टॉप-लहंगा ड्रेस 

आजकल बाजार में क्रॉप टॉप के साथ लहंगा पहनने का ट्रेंड काफी नजर आ रहा है। अगर आपके पास कोई पुराना इंडो-वेस्टर्न गाउन पड़ा है, तो आप उससे क्रॉप टॉप और लहंगा ड्रेस अपने लिए बनवा सकती हैं। इसके लिए आपको किसी अच्छे टेलर को अपनी ड्रेस देकर उसके अपर और बॉटम को अलग करा लेना होगा। ऐसा करने के बाद आप अपर को क्रॉप-टॉप की तरह कैरी कर सकती हैं और बॉटम को लहंगे की तरह पहन सकती हैं। 

फैशन टिप- अगर आप चाहें तो अलग से भी अपने लिए मैचिंग का क्रॉप टॉप बनवा सकती हैं।  

डिजाइनर शरारा 

आप अपने इंडो-वेस्टर्न गाउन से डिजाइनर शरारा भी बनवा सकती हैं। इसके लिए आपको केवल गाउन के घेर की जरूरत होगी। किसी भी अच्‍छे लोकल टेलर से आप गाउन के घेर को स्टाइलिश शरारा में कन्वर्ट करा सकती हैं। इस शरारा के साथ आप स्टाइलिश कुर्ती या पेपलम टॉप पहन सकती हैं। 

फैशन टिप-  आप चाहें तो गाउन के टॉप से क्रॉप टॉप बनवा सकती हैं और अलग से लॉन्ग श्रग भी बनवा सकती हैं।  

इसे जरूर पढ़ें: सूट, कुर्ती या साड़ी में कैसे छुपाएं पेट की चर्बी, ये आसान हैक्स करेंगे मदद

ways  to  use  old  indo  western  gown

स्‍कर्ट-कुर्ता ड्रेस 

अगर आपके पास लाइट वेट गाउन है, तो आप उसका स्‍कर्ट बनवा सकती हैं और उसे किस कुर्ते के साथ कैरी कर सकती हैं। गाउन अगर कॉटन का है तो आप उसकी लेंथ को कम करवा कर और उसकी स्‍लीव्‍स को स्टाइलिश अंदाज देकर उसे वेस्‍टर्न लुक वाली ड्रेस में भी कन्वर्ट कर सकती हैं।  

फैशन टिप- आप इंडो-वेस्टर्न गाउन से बनी स्‍कर्ट को व्हाइट शर्ट के साथ भी क्‍लब कर सकती हैं।  

अनारकली सूट 

आप अपने पुराने इंडो-वेस्टर्न गाउन से अनारकली कुर्ता भी बनवा सकते हैं। इसके लिए आप अपने इंडो-वेस्टर्न गाउन के टॉप को रिमूव करके उसमें अलग और गाउन से मैच करता हुआ टॉप लगवा सकती हैं। साथ ही आपको गाउन की हाइट को फ्लोर लेंथ से कुछ कम करवाना होगा। इसके साथ आप मैचिंग चूड़ीदार पैजामा पहन सकती हैं और साथ ही मैचिंग का डिजाइनर दुपट्टा भी पहन सकती हैं।  

फैशन टिप- बेस्‍ट होगा कि अगर आपके गाउन में प्रिंट है तो आप टॉप पर मैचिंग के फैब्रिक और सॉलिड रंग का कोई टॉप लगवा लें। 

नोट- अगर आपके पास ब्राइडल इंडो-वेस्टर्न गाउन है या फिर बहुत हैवी वर्क वाला इंडो-वेस्टर्न गाउन है तो आप उसके घेर को अलग करवा कर उसका लहंगा भी बनवा सकती हैं। इस लहंगे को आप डिजाइनर चोली और दुपट्टे के साथ पहन सकती हैं।  

ये फैशन टिप्स अगर आपको अच्छे लगे हों तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। 

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।