ब्रा हर महिला के लिए बेहद आवश्यक है। आमतौर पर महिलाएं अपने ब्रेस्ट के साइज, कंफर्ट व जरूरत के अनुसार ब्रा को पहनती है। लेकिन बार-बार इस्तेमाल से ब्रा बेहद पुरानी हो जाती है और आप उसे रिप्लेस करने का मन बनाती हैं। इसके अलावा, ब्रेस्ट साइज के घटने व बढ़ने की स्थिति में भी आपकी पुरानी ब्रा बेहतर तरीके से काम नहीं आती है। ऐसे में आप एक नई ब्रा खरीदने का मन बनाती हैं। इस स्थिति में या तो आपकी पुरानी ब्रा अलमारी के एक कोने में यूं ही पड़ी रहती है या फिर आप उसे बाहर कर देती हैं। 

इस तरह आप ब्रा को पूरी तरह से यूज नहीं कर पातीं। भले ही आपकी ब्रा पुरानी हो गई है, लेकिन फिर भी इसे कई बेहतरीन तरीकों से रियूज किया जा सकता है। हालांकि, आपको ओल्ड ब्रा के रियूज के बारे में कोई आईडिया नहीं है तो चलिए आज हम आपको पुरानी ब्रा को अलग-अलग तरह से रियूज करने के आईडियाज आपके साथ शेयर कर रहे हैं। उम्मीद है कि वह आपको भी बेहद पसंद आएंगे-

बनाएं हेडबैंड

headband with old bra

पुरानी ब्रा से हेडबैंड बनाना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। इसके लिए आपको ब्रा की स्ट्रिप की जरूरत होगी। बस आपको इतना करना है कि  पहले आप ब्रा की स्ट्रिप को हेड के साइज के अनुसार एडजस्ट करें। इसके बाद आप स्ट्रिप पर ग्लू गन की मदद से आर्टिफिशियल फूल या फिर कोई डेकोरेटिव आइटम अच्छी तरह चिपकाएं और फिर उसे सूखने दें। बस आपका खूबसूरत हेडबैंड बनकर तैयार है। आप चाहे इसे डेलीवियर में पहने या फिर किसी खास अवसर पर। बस हर कोई आपको निहारता ही रह जाएगा। आप इसी तरह पुरानी ब्रा की स्ट्रिप की मदद से ब्यूटीफुल बेल्ट भी तैयार कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें:बैकलेस गाउन पहनना हो या स्लीवलेस क्रॉप टॉप, यह ब्रा हैक्स करेंगे आपकी सारी प्रॉब्लम सॉल्व

तैयार करें छोटा सा पर्स

handbag with old bra

यह पुरानी ब्रा के इस्तेमाल का सबसे बेस्ट रियूज आईडिया है। आप अपने घर के लिए पुरानी ब्रा की मदद से एक छोटा साइज का पर्स बना सकती हैं। इसके लिए आपको पैडेड ब्रा को फोल्ड करके उसे कार्नर से स्टिच करना है। वहीं दो स्ट्रिप में से आप एक को रिमूव कर दें और दूसरी स्ट्रिप को आप बैग कैरी करने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। आप चाहें तो दोनों स्ट्रिप को आपस में जोड़कर भी बैग के लिए एक लॉन्ग स्ट्रिप बनाएं। आप कुछ डेकोरेटिव आइटम्स की मदद से पर्स को और भी अधिक ब्यूटीफुल बना सकती हैं।

शू इंसर्ट की तरह करें इस्तेमाल

shoe insert

आमतौर पर महिलाएं हील्स पहनना पसंद करती हैं, लेकिन लंबे समय तक हील्स में खड़े रहने से अक्सर पैरों में दर्द होता है। ऐसे में उसे एक अतिरिक्त सपोर्ट की जरूरत होती है। इस कंडीशन में भी आपकी पुरानी ब्रा यकीनन आपके काफी काम आने वाली है। अगर आपकी पैडेड ब्रा पुरानी हो गई है तो आप उसे फेंकने की जगह उसमें से पैड निकाल लें और उसे अपने फुटवियर में बतौर शू इंसर्ट इस्तेमाल करें। इससे आपके पैरों को काफी आराम मिलेगा और आप अधिक कंफर्टेबल महसूस करेंगी।

Recommended Video

बैकलेस ड्रेस को करे सपोर्ट

backless dress

इन दिनों महिलाएं बैकलेस ड्रेस पहनना काफी पसंद करती हैं, लेकिन इसके साथ रेग्युलर ब्रा पहनना संभव नहीं होता, क्योंकि ब्रा की स्ट्रिप अलग से ड्रेस में से विजिबल होती है, वहीं अगर आप ब्रा पहनना स्किप करती हैं तो इससे आपका लुक बिगड़ जाता है। ऐसे में आप अपनी पुरानी ब्रा की मदद लें। बस आप अपनी पुरानी ब्रा की स्ट्रिप को हटा दें और ब्रा को अपनी बैकलेस ड्रेस के साथ स्टिच करें। यह बैकलेस ड्रेस पहनते समय आपकी ब्रेस्ट को एक अतिरिक्त सपोर्ट देगा, और फिर बैकलेस ड्रेस में भी आपका लुक बेहद कमाल का नजर आएगा।

इसे जरूर पढ़ें:इन चीजों को बाहर फेंकने से पहले दोबारा सोच लें, इस तरह भी कर सकते हैं इस्तेमाल

तो अब आपकी पुरानी ब्रा का इस्तेमाल किस तरह करना पसंद करेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Freepik.com