कोई भी आउटफिट कभी भी खास बॉडी की महिलाओं के लिए नहीं होता। हालांकि, अधिकतर महिलाएं यह समझती हैं कि वह उस आउटफिट को कैरी नहीं कर सकती हैं। उदाहरण के तौर पर, प्लस साइज महिलाओं को हमेशा ही यह लगता है कि वह क्रॉप टॉप या बिकिनी नहीं पहन सकती हैं। जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। ठीक इसी तरह, जिन महिलाओं की हाइट कम होती है, वह लॉन्ग और हैवी एंब्रायडिड आउटफिट जैसे फ्लोर-लेंथ अनारकली सूट आदि पहनने से बचती हैं, जबकि आपको ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है। बस जरूरी है कि आप इसे पहनते समय कुछ बातों का खास ध्यान रखें।

चाहे बात फ्लोर-लेंथ अनारकली सूट की हो या फिर मैक्सी ड्रेस, या स्कर्ट, यह सभी लॉन्ग आउटफिट आपको एक रॉयल लुक देते हैं। खासतौर से, अनारकली सूट पहनकर तो आप किसी भी पार्टी में अपने लुक को सबको इंप्रेस कर सकती हैं। हो सकता है कि आपको छोटी हाइट के कारण इसे पहनने में थोड़ी परेशानी होती है, लेकिन आप कुछ बातों का ध्यान रखकर इसे बेहद आसानी से पहन सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बता रहे हैं कि आपको फ्लोर-लेंथ अनारकली सूट पहनते समय किन टिप्स पर फोकस करने की जरूरत है-

फैब्रिक पर करें फोकस

tips to wear anarkali suit

जब आप अनारकली सूट पहन रही हैं तो आपको उसके फैब्रिक पर खासतौर से ध्यान देना चाहिए। ऐसे किसी फैब्रिक को ना खरीदें, जो बहुत अधिक बल्की या हैवी हो। बेहतर होगा कि आप हमेशा फ्लोई व लाइट फैब्रिक का चयन करें ताकि वे आपके लुक को कॉम्प्लीमेंट करें। इसके अलावा, मल्टीपल लेयर्स वाले अनारकली सूट को भी पहनने से बचें, क्योंकि वे आपको और भी अधिक छोटा दिखाएंगे और आप वास्तव से अधिक हैवी दिख सकती हैं। इसलिए, लाइट फैब्रिक के अनारकली सूट को पहनकर अपने लुक को फ्लॉन्ट करें। (क्या आप जानते हैं इन 10 तरह के फैब्रिक के बारे में)

फिटिंग को ना करें नजरअंदाज

tips to wear anarkali suit in hindi

फ्लोर-लेंथ अनारकली सूट पहनते समय उसकी फिटिंग के साथ किसी भी हाल में समझौता न करें। अगर जरूरत हो तो अनारकली को पहनने से पहले अल्टर करवा लें ताकि वह आप पर पूरी तरह से फिट हो जाए। साथ ही दुपट्टे का भी ध्यान रखें, वह न तो ज्यादा छोटा हो और न ज्यादा लंबा हो, इससे आपका पूरा लुक खराब हो जाएगा। हेम्स का ख्याल रखें, सुनिश्चित करें कि वे बहुत लंबे नहीं हैं और फर्श को साफ नहीं कर रहे हैं, क्योंकि इससे आप अपनी हाइट से भी कम छोटी नजर आएंगी।  

इसे ज़रूर पढ़ें-एथनिक वियर के साथ जैकेट को इन इंटरस्टिंग तरीकों से करें स्टाइल

एंब्रायडरी का भी रखें ख्याल

anarkali suit tips for short height women

अगर आप अनारकली सूट पहनते समय अपने लुक को खास बनाना चाहती हैं तो आपको उसकी एंब्रायडरी पर भी ध्यान देना होगा। कोशिश करें कि आप अनारकली के ऊपरी हिस्से से लेकर कमर तक ही एंब्रायडरी को फोकस करें, और बाकी को जितना हो सके सिंपल रखें। यह आपके लुक को बेहद ब्यूटीफुल दिखाएगा। कभी भी एंब्रायडरी को लेकर ओवर ना जाएं, क्योंकि वे आपके लुक को पूरी तरह से बिगाड़ देते हैं।

Recommended Video

रंग से बदल जाएगा आपका लुक

wear anarkali suit

किसी भी आउटफिट का कलर भी आपके पूरे लुक को बदलने का माद्दा रखता है। ऐसा ही कुछ अनारकली सूट के साथ भी होता है। यूं तो अनारकली सूट में लाइट कलर देखने में बेहद ही सुखद लगते हैं। लेकिन अगर आपकी हाइट कम है और आप एक स्लिम और टॉल लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप डार्क शेड्स को अधिक प्राथमिकता दें। मसलन, आप ब्लूज़, मैरून, ब्लैक, ग्रीन्स और पर्पल के डार्क शेड्स को अपने लुक का हिस्सा बना सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें-अनारकली सूट के साथ पहनेंगी यह एसेसरीज, तो दिखेंगी बेहद ब्यूटीफुल

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram