हुप्स ईयररिंग्स इन दिनों हर महिला की पहली पसंद बनते जा रहे हैं। यह एक क्लासिक ईयररिंग्स हैं, जिन्हें केजुअल्स से लेकर ऑफिस यहां तक कि पार्टीज में भी आसानी से पहना जा सकता है। इन दिनों सोने से लेकर स्टेनलेस स्टील और स्टर्लिंग चांदी व डायमंड स्टडिड हूप ईयररिंग्स आपको मार्केट में मिल जाएंगे। वैसे हूप के स्टाइल के अलावा उसके साइज पर भी ध्यान दिया जाना बेहद आवश्यक है। 

दरअसल, हूप में आपको स्मॉल साइज से लेकर बिग साइज ईयररिंग्स आसानी से मार्केट में मिल जाएंगे। ऐसे में हूप साइज के ईयररिंग्स को लेकर मन में कन्फ्यूज़न होती है। अमूमन यह देखने में आता है कि महिलाएं बिग साइज हूप ईयररिंग्स को पहनना पसंद करती हैं, लेकिन यह हम महिला पर अच्छे लगे, यह जरूरी नहीं है।

ध्यान रखें कि अपने हूप ईयररिंग्स के सही साइज को चुनना बेहद जरूरी है। इसे आप अपने चेहरे के आकार, स्टाइल व फैशन प्रेफरेंस के आधार पर सलेक्ट कर सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको अलग-अलग साइज के हूप्स ईयररिंग्स और उन्हें सलेक्ट करने के कुछ आसान टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जिसे जानने के बाद आपके मन की सारी दुविधा दूर हो जाएगी-

बेहद छोटे साइज के हूप्स

small size hoop earrings

इसमें आप  11 मिमी से लेकर 20 मिमी के हूप्स को सलेक्ट कर सकती हैं। अगर आप अपने फर्स्ट या सेकंड लोब पियर्सिंग में हूप्स ईयररिंग्स पहनना चाहती हैं तो 11 मिमी से 14 मिमी के हुप्स आपके लिए एकदम सही आकार के हुप्स हैं। वहीं अगर आप ऐसे हुप्स की तलाश में हैं जो लोब के नीचे थोड़ी जगह छोड़ दें, तो आप 15 मिमी और 17 मिमी के हूप्स चुन सकती हैं। वहीं अगर आपका चेहरा छोटा है और डेलीवियर में हूप्स ईयररिंग्स पहनना चाहती हैं तो 18-20 मिमी के हुप्स पहन सकती हैं।

छोटे हूप्स

छोटे हुप्स 26 मिमी और 50 मिमी के बीच होते हैं। अगर आपका फेस फुलर है तो आप केजुअल्स में इस साइज के हूप्स को पहन सकती हैं। यह ऐसे हूप्स हैं, जो देखने में काफी अच्छे लगते हैं। साथ ही सबका ध्यान खींचते हैं, लेकिन इसमें आपका लुक ओवर नजर नहीं आता है। आप अगर मिनिमल एसेसरीज लुक कैरी करना चाहती हैं तो इन स्मॉल साइज हूप्स को पहन सकती हैं।

इसे भी पढ़ें  :गोल्ड या डायमंड नहीं, इन ईयररिंग की मदद से निखारें अपना स्टाइल

मीडियम हूप्स

medium size hoop

ये 51 और 76 मिमी के बीच हैं। यदि आप एक सटल लेकिन बोल्ड लुक कैरी करना चाहती हैं तो इन मीडियम हूप्स को कैरी कर सकती हैं। ये हूप्स शानदार स्टाइल स्टेटमेंट पीस हैं, और ये ओवरबोर्ड नहीं जाते हैं। इन हूप्स के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि ये किसी भी फेस शेप (ओवल है चेहरे की शेप तो आप पर जंचेंगे इस तरह के सनग्लासेस) पर अच्छे लगते हैं। हालांकि, अगर आपका फेस शेप स्क्वेयर है तो आप ऐसे हूप्स सलेक्ट करें जो एजेस को हल्का सॉफ्ट लुक दें।

इसे भी पढ़ें  : स्टाइलिश दिखने के लिए गोल चेहरे वाली लड़कियां पहन सकती हैं ये 5 तरह के इयररिंग्स

बिग हूप्स

big sized hoop earrings

इनका साइज 77 मिमी और 100 मिमी के बीच होता है। अगर आप अपने लुक को थोड़ा ड्रामेटिक बनाना चाहती हैं तो इन हूप्स को चुन सकती हैं। आप इन हूप्स को ऐसे ही पहन सकती हैं या फिर इसके साथ थिन लेयर्ड पेंडेंट को भी स्टाइल किया जा सकता है। इन हुप्स को पहनते समय आपको दूसरी पियर्सिंग पर ज्वेलरी नहीं पहननी चाहिए। यदि आपके लंबे बाल हैं और यदि आपका चेहरा लंबा या ओवल है तो वे आप पर बहुत अच्छे लगते हैं। वहीं, अगर आपका चेहरा छोटा है तो यह ओवरपावर हो सकते हैं। 

Recommended Video

ओवरसाइज्ड हूप्स ईयररिंग्स

oversize hoop earrings

इन हूप ईयररिंग्स का साइज 101 और 120 मिमी के बीच होता है। अगर आप अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं तो इन हूप्स को चुन सकती है। चूंकि वे बड़े होते हैं, इसलिए आपको पतले और हल्के डिज़ाइन वाले हूप्स चुनने चाहिए, ताकि वह आपके लुक को बैलेंस कर सके और आप उन्हें कंफर्ट तरीके से पहन सकें। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram