ठंड के मौसम ने दस्तक देनी शुरू कर दी है और अब बहुत से लोगों ने धीरे-धीरे अपने वार्डरोब को अपडेट भी करना शुरू कर दिया है। शाम के समय अब लोग जैकेट पहनने को प्राथमिकता देने लगे हैं। हालांकि, आने वाले कुछ दिनो में महज जैकेट पहनने से कुछ नहीं होने वाला है। आपको कपड़ों की लेयरिंग करनी होगी। हालांकि, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि लेयरिंग करते समय फैशनेबल होना मुश्किल हो सकता है। दरअसल, लेयरिंग के जरिए आप खुद को ठंड से बचा सकती हैं और गर्माहट बनाए रख सकती हैं, लेकिन उसके लिए आपको अपने स्टाइल से कहीं ना कहीं समझौता करना पड़ता है।

अगर आप भी ऐसा ही सोचती हैं या फिर ऐसा ही करती आई हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। दरअसल, ऐसे कई तरीके हैं, जिनकी मदद से आप परफेक्ट तरीके से लेयरिंग कर सकती हैं। इस तरह आपको अपने शरीर का ख्याल रखने के साथ-साथ स्टाइल के साथ किसी तरह का समझौता नहीं करना पड़ेगा-

इनरवियर पर करें फोकस

layering in winter

हमेशा याद रखें, इनर-वियर भी उतना ही जरूरी है जितना कि आउटर-वियर। यह दोनों आपको गर्म रखने में मदद करते हैं। जहां, आउटर वियर आपके स्टाइल को डिसाइड करते हैं, जबकि इनरवियर पूरी तरह से फंक्शनल होते हैं और आपकी बॉडी को ठंड से बचाने में अहम् भूमिका निभाते हैं। इसलिए, हमेशा हाई क्वालिटी वाले थर्मोरेगुलेटिंग बेसिक्स जैसे कैमिस, स्लिप्स, लेगिंग्स, टाइट्स और टॉप्स में निवेश करें क्योंकि वे आपकी लेयरिंग प्रोसे का फाउंडेशन है। हमेशा इनरवियर खरीदते समय कोशिश करें कि वह अधिक गर्म और लाइटवेट हों।

इसे जरूर पढ़ें:Winter Fashion Tips: सर्दियों में ये फैशन हैक्स अपनाएं और दिखें सबसे स्टाइलिश

जाएं लाइट से हैवी की ओर

perfect layring winter

विंटर में पहने जाने वाले आउटर वियर आमतौर पर हैवी होते हैं, इसलिए हमेशा अपने इनरवियर को हल्का और आरामदायक रखें। विंटर में लेयरिंग करते हुए आपको इस गोल्डन रूल को अपनाना चाहिए और हमेशा लाइट से हैवी लेयरिंग करनी चाहिए। मसलन, जो लेयर हल्की और हवादार होती हैं, वे आपकी त्वचा के सबसे करीब होती हैं और हैवी लेयर आपको ठंडी हवा से बचाने के लिए बाहर की तरफ होती हैं। ऐसा करने से एक लाभ यह भी होता है कि अगर आपको बहुत अधिक गर्मी का अहसास होता है तो ऐसे में आप आवश्यकतानुसार हैवी लेयर्स को हटा सकती हैं और खुद को अधिक कंफर्टेबल बना सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें:ठंड के मौसम में भी इन टिप्स को अपनाकर स्टाइलिश तरीके से पहनें इंडियन आउटफिट

डिफरेंट लेंथ लेयरिंग

different layring

अगर कड़ाके की सर्दी में आपको कई लेयरिंग करनी पड़ती है तो एक स्टाइलिश और मैनेजेबल लुक पाने को सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने आउटफिट में डिफरेंट लेंथ पर फोकस करें। यह आपको एक स्टाइलिश टच देने के साथ-साथ ठंड से बचाने का एक स्मार्ट तरीका है। आपको बस इतना करना है कि आप एक हाई-वेस्ट बॉटम्स के साथ छोटी हाइट वाले टॉप को स्टाइल करें। इसके बाद कार्डिगन की एक थिन लेयर क्रिएट करें और फिर अंत में एक लॉन्ग कॉट पहनें। यह आपके लुक को अधिक आकर्षक बनाएगा।(शॉर्ट हाइट वाले अपनाएं ये फैशन टिप्स)

Recommended Video

टर्टलनेक में करें इनवेस्ट

अगर आपको बहुत अधिक ठंड लगती है तो ऐसे में खुद को गर्म करने और स्टाइल करने के लिए आपको टर्टलनेक में इनवेस्ट करना चाहिए। टर्टलनेक आउटफिट ना केवल आपको अतिरिक्त गर्म रखता है, बल्कि यह लेयरिंग के दौरान एक स्टनिंग लुक देते हैं। आप टर्टलनेक ड्रेसेस के साथ स्टाइलिश कोट और स्कार्फ आदि की लेयरिंग कर सकती हैं। इसके अलावा, अगर आप अधिक पुट-अप विंटर लुक के लिए जाना चाहती हैं तो टर्टलनेक टॉप मैक्सी ड्रेस के नीचे नी-हाई बूट्स को स्टाइल कर सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram,