• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Expert Tips: मानसून वेडिंग में गॉर्जियस दिखने के लिए फॉलो करें ये 6 टिप्स

अगर आप मानसून वेडिंग में परफेक्ट ब्राइडल लुक चाहती हैं तो यहां बताए एक्सपर्ट टिप्स फॉलो कर सकती हैं। 
Published -21 Jun 2022, 13:57 ISTUpdated -21 Jun 2022, 18:23 IST
author-profile
  • Samvida Tiwari
  • Editorial
  • Published -21 Jun 2022, 13:57 ISTUpdated -21 Jun 2022, 18:23 IST
Next
Article
bridal makeup tips for monsoon wedding by expert

How To Look Gorgeous On Monsoon Wedding: शादी में खूबसूरत दिखना भला किसे पसंद नहीं होता है। हर लड़की अपनी शादी के दिन शो स्टॉपर दिखना चाहती है। इसके लिए मेकअप से लेकर फैशन टिप्स तक फॉलो करती है। जब बात मानसून वेडिंग की है तब हर खूबसूरत ब्राइड इस बारिश के चिपचिपे मौसम में भी स्टाइलिश दिखना चाहती है।  

बारिश के इस खूबसूरत मौसम में शादी करना रोमांटिक अनुभव हो सकता है। लेकिन इस मौसम में परफेक्ट ब्राइडल लुक के लिए आपको कुछ ख़ास बातों का ध्यान रखने की जरूरत होती है। आइए फैशन डिजाइनर सान्या गर्ग से जानें मानसून वेडिंग में परफेक्ट लुक के लिए कुछ आसान टिप्स के बारे में। 

कैसी हो शादी की ड्रेस 

monsoon wedding bridal dress

मानसून में आपको ध्यान देना होगा कि आपका ब्राइडल लहंगा बहुत ज्यादा लंबा नहीं होना चाहिए। अगर संभव हो तो अपनी शादी की ड्रेस को टखने की लंबाई तक रखें। भारी कढ़ाई और गहनों वाली ड्रेस से बचें। ऐसा लहंगा चुनें जो हल्का हो और जिसमें आपको लाइट फील हो सके। इस मौसम में मखमल, रेशम और हैवी एंब्रॉयडरी लहंगे से बचें। इस मौसम में आप शिफॉन, जॉर्जेट, खादी, कॉटन, ऑर्गेना या रेयान जैसे कपड़े चुन सकती हैं।

लहंगे के वर्क के लिए फ्लोरल रेशम धागे की कढ़ाई या हल्का जरदोजी वर्क भी इस मौसम के लिए परफेक्ट है। आपकी ड्रेस की कढ़ाई और अलंकरण जितना हल्का होगा आपके लिए उसे कैरी करना आसान होगा। फैशन डिजाइनर सान्या बताती हैं कि पेस्टल रंग मानसून में अच्छे लगते हैं इसलिए आप पेस्टल कलर चुन सकती हैं। लेकिन आप अपने साथ एक एक्स्ट्रा ड्रेस कैरी करें।

इसे जरूर पढ़ें:'प्‍लस साइज' दुल्हन अपने लिए ब्राइडल लहंगा चुनते वक्त रखें इन बातों का ध्यान 

खुले बालों से बचें 

मानसून में खुले बाल फ्रिजी हो सकते हैं। इस मौसम में एक्सेसराइज़्ड बन्स और ब्रैड्स आपके लिए ज्यादा अच्छा विकल्प हैं। इसके अलावा पार्टी गाउन के साथ हाई बन आपके मानसून वेडिंग लुक को परफेक्ट बना सकते हैं।(डैमेज फ्री हेयरस्टाइल्स)

न्यूड मेकअप

nude makeup tips

मानसून वेडिंग के लिए मिनिमल या न्यूड मेकअप लुक चुनें और ऐसे मेकअप प्रोडक्ट चुनें जो वाटरप्रूफ हों। इसके अलावा, आंखों और होंठों के लिए हल्के रंगों का प्रयोग करें। हैवी केकी मेकअप गर्म और उमस भरे मौसम में जल्दी खराब हो जाएगा और ब्राइडल लुक को भी खराब कर देगा।

इसे जरूर पढ़ें:नो मेकअप लुक में ब्यूटीफुल दिखने के लिए भूल से भी ना करें ये मिसटेक्स

आर्टिफिशियल ज्वेलरी से बचें

मानसून में आपको ज्वेलरी से बचना चाहिए क्योंकि इससे बारिश के पानी के साथ त्वचा में प्रतिक्रिया हो सकती है। इस मौसम में गोल्ड ज्वेलरी या गोल्ड प्लेटेड ज्वेलरी चुनें। इसके अलावा ज्वेलरी पहनते समय गहनों पर प्रकाश डालें क्योंकि आर्द्र मौसम के कारण हैवी ज्वेलरी त्वचा में जलन पैदा कर सकते हैं। चोकर के बजाय एक लंबे हार को चुनें, हल्का मांग टीका चुनें और स्टाइलिश दिखें।

Recommended Video

हल्का दुपट्टा चुनें 

मानसून में सुनिश्चित करें कि लहंगे का दुपट्टा वास्तव में हल्का और लहराने वाला होना चाहिए।  इसे टक करने की बजाय इसे उड़ने दें। स्टाइलिश लुक के लिए आप मानसून में सिंगल दुपट्टे का विकल्प चुनें।

हील्स या स्टिलेटोस से बचें

bridal footwear

अगर आपकी शादी खुली जगह में है तो मानसून की बारिश से आपका पैर भी स्लिप कर सकता है। इस फिसलन भरे मौसम में, वेजेज, जूती या मोजरी (ब्राइडल फुटवियर खरीदने के टिप्स) के लिए जाना सबसे अच्छा विकल्प है, ये आजकल बहुत ज्यादा प्रचलन में हैं और शादी के आउटफिट के साथ परफेक्ट दिखते हैं। आप उन्हें अपने वेडिंग ड्रेस से मेल खाने के लिए कस्टम डिजाइन भी करवा सकते हैं। 

मानसून वेडिंग में इन टिप्स को फॉलो करके आप अपने लुक को परफेक्ट बना सकती हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:freepik.com, unsplash.com

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।