इस बात में कोई दोराय नहीं है कि आपकी खूबसूरती को बढ़ाने में एसेसरीज एक महत्वपूर्ण रोल अदा करती है। चाहे केजुअल्स की बात हो या फिर पार्टीज की, महिलाएं डिफरेंट तरीके के नेकपीस को अपने स्टाइल का हिस्सा बनाती हैं।। लेकिन कोई भी नेकपीस आप पर तभी अच्छा लगता है, जब आप अपने आउटफिट के नेकलाइन को ध्यान में रखते हुए सही नेकपीस का चयन करती हैं तो इससे आपको एक स्टेटमेंट लुक क्रिएट करने में मदद करती है। यूं तो हर नेकपीस अपनी तरह में खास व खूबसूरत होता है, लेकिन वह हर तरह के नेकलाइन के साथ अच्छा लगे, यह जरूरी नहीं है। इसलिए सही नेकपीस चुनना बेहद महत्वपूर्ण है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको नेकलाइन के अनुसार सही नेकपीस चुनने के कुछ आसान टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जिसके बाद आप भी अपने स्टाइल को आसानी से एन्हॉन्स कर पाएंगी-

टर्टलनेक 

sonam kapoor look

अगर आप टर्टलनेक आउटफिट पहन रही हैं तो ऐसे में आप उसे लॉन्ग पेंडेंट की मदद से कॉम्पलीमेंट करें। वहीं बोल्ड स्टेटमेंट क्रिएट करने के लिए, आप कई लॉन्ग नेकलेस को लेयर कर सकती हैं या स्ट्रैंड नेकलेस का विकल्प चुन सकते हैं और अपने आउटफिट को और भी अलग बना सकते हैं।

बोट नेक

boat neck

बोट नेक में एक टिपिकल हॉरिजन्टली नेकलाइन होती है। तो ऐसे में इस तरह के नेकलाइन आउटफिट के साथ लॉन्ग चेन आपके शोल्डर की ब्रॉडनेस को बैलेंस करने में मदद करती है। आप एक सिंपल लॉन्ग नेकपीस को चुन सकती हैं या फिर लॉन्ग लेयर्ड नेकलेस पहनकर अपने लुक में एक वॉल्यूम एड कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: समर में दिखना है स्टाइलिश तो नेहा कक्कड़ के इन लुक्स से लें आईडियाज

काउल नेक

cowl neck

यह एक ऐसा नेकलाइन है, जो देखने में काफी अच्छा लगता है। अधिक गोल काउल नेकलाइन के लिए, एक शॉर्ट सिल्वर या गोडल् की चेन चुनें या फिर आप बीड्स भी पहन सकती हैं, ताकि हार ड्रेपिंग नेकलाइन में कोई हस्तक्षेप न करे।

वी-शेप्ड नेक

v shaped neck

वी-शेप्ड नेक कम डीप, अधिक डीप या वाइड हो सकते हैं। इसलिए जब भी आप इसके साथ नेकपीस को लेयर करें तो यह सुनिश्चित करें कि वह आपके टॉप के कट को कॉम्पलीमेंट करे। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास प्लंजिंग नेकलाइन है, तो क्लासी लुक क्रिएट करने के लिए आप लंबे Y आकार के सिंपल स्लिम पेंडेंट का चुनाव कर सकती हैं।

स्क्वेयर नेकलाइन

square neck

इस तरह की नेकलाइन के एंगुलर शेप के कारण स्क्वेयर नेकलाइन के साथ ज्योमेट्रिक शेप के नेकपीस काफी अच्छे लगते हैं। आप इसके साथ एक एंगुलर नेकपीस को पहन सकती हैं, जिसमें आप चेन या पेंडेंट को सलेक्ट करें। एक कॉलर या चोकर नेकलेस भी आपके ऑवर ऑल लुक को एन्हॉन्स कर सकता है।

Recommended Video

ट्यूब टॉप

tube top

स्लीवलेस टॉप के लिए चोकर्स बेस्ट चॉइस हैं। कैजुअल लुक के लिए सिंपल चोकर के साथ ट्यूब टॉप को मैच आप अपने लुक को खास बना सकती हैं। वहीं अगर आप एक स्टेटमेंट लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो एक थिक चोकर चुनें। इससे हर किसी का ध्यान आपकी ओर ही जाएगा।

कॉलर शर्ट

coller shirt

सिंगल पेंडेंट या चोकर के साथ कॉलर वाली शर्ट बहुत अच्छी लग सकती है। आप अपने बटन-अप को स्टेटमेंट नेकलेस के साथ पेयर करें क्योंकि यह कॉलर के नीचे से वन पीस जैसा दिखता है। आप किसी फंक्शन में एक हैवी लुक पाने के लिए मल्टीलेयर स्टेटमेंट नेकपीस भी पहन सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: कड़फ लगी 'कॉटन साड़ी' पहनने के आसान स्‍टेप्‍स

हॉल्टर नेकलाइन

halter neckline

इस तरह के नेकलाइन आउटफिट के साथ आप ट्राइएंगल शेप्ड पेंडेंट को पहन सकती हैं, ताकि यह आपके नेकलाइन की शेप को रिपीट कर सके। जब आप पेंडेंट पहन रही हैं तो अवश्य सुनिश्चित करें कि नेकलेस की लेंथ आपके नेकलाइन के वी से ठीक 2 इंच उपर हो। आप किसी फज डिजाइन वाले नेकपीस को पहनने से बचें।

 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।