त्योहारों के मौसम की बात की जाए तो इस मौसम में अलग-अलग तरह के लुक ट्राई करना लोगों को पसंद होता है। नए कपड़े, गहने, जूते आदि को ट्राई करना और नया लुक लेना अक्सर लोगों को अच्छा लगता है, लेकिन कई बार नया एक्सपेरिमेंट करते समय वो ऐसी कोई गलती कर जाते हैं कि उनका लुक अच्छा लगने की जगह भड़कीला और खराब लगने लगता है। पर ऐसी क्या गलतियां हैं जो हमारे ट्रेंडी लुक को भी फैशन ब्लंडर बना देती हैं।  

इसके लिए कुछ खास बातों का ध्यान रखना जरूरी है। फैशन ब्लंडर कही जाने वाली चीज़ों को न किया जाए तो बेहतर होगा। अगर आपको थोड़ा कन्फ्यूजन है इस मामले में तो स्टाइलिश लुक पाने के लिए इन गलतियों को न करें।  

1. एक ही फैशन बार-बार ट्राई करना-  

एक ही तरह का स्टाइल स्टेटमेंट हो सकता है आपको पसंद हो, लेकिन कहीं भी किसी भी इवेंट में एक ही तरह का रूटीन मेकअप, हेयरडू या एक ही जैसे कपड़े बार-बार पहनना नया स्टाइल नहीं हो सकता है। ट्रेंडी लुक के लिए खुद को थोड़ा सा बदलना भी जरूरी है। अब अनुष्का शर्मा के जूड़े वाले हेयरडू को ही ले लीजिए। उनका ये लुक एक-दो बार नहीं कई बार सामने आ चुका है और हर ट्रेडिश्नल आउटफिट में अब वो ऐसी ही दिखने लगी हैं। ये थोड़ा रूटीन हो जाएगा। जहां तक त्योहारों के फैशन की बात है तो आपके लिए कुछ नया ट्राई करना अच्छा हो सकता है। 

style mistakes to avoid

इसे जरूर पढ़ें- अगर पसंद है Blush Pink रंग तो लहंगे से लेकर ड्रेस तक, बॉलीवुड Divas के स्टाइल से लें इंस्पिरेशन 

2. कपड़ों की फिटिंग पर रखें ध्यान-  

ब्रा से लेकर ब्लाउज या सूट से लेकर वेस्टर्न ड्रेस तक सभी को कपड़े ऐसे पहनने चाहिए जो उनके शरीर की फिटिंग के हिसाब से हों। भले ही लेटेस्ट ट्रेंड में कोई ट्यूब ब्लाउज हो, लेकिन अगर वो ब्लाउज आपको फिट नहीं है तो उसे पहनना सही नहीं होगा। अब एकता कपूर को ही देख लीजिए। किस तरह से उनके कपड़ों की बेमेल फिटिंग उन्हें हमेशा ट्रोल करवाती हैं। भले ही आप किसी भी साइज के कपड़े पहनती हों, लेकिन अगर वो आपके शरीर के हिसाब से फिट नहीं तो वो फैशन मिस्टेक ही कही जाएगी।  

fashion blunders meaning

3.  जरूरत से ज्यादा मेकअप कर लिया जाए- 

देखिए मेकअप की बात करें तो मेकअप की तरह-तरह की वैराइटी सभी के पास होती है, लेकिन जरूरी नहीं कि सब कुछ एक ही साथ इस्तेमाल कर लिया जाए। गौरी खान का ये लुक याद है आपको? चाहें ऑफिस मीटिंग में जाने के लिए मिनिमम मेकअप करना हो या फिर त्योहारों की पार्टी के लिए हेवी मेकअप हर तरह के मौके के लिए एक लिमिट होती है। ऐसा नहीं लगना चाहिए कि चेहरा एकदम नकली है। जरूरत से ज्यादा आईशैडो, जरूरत से ज्यादा ब्लश, जरूरत से ज्यादा फाउंडेशन आपके चेहरे की रौनक खत्म कर देता है और ये एक फैशन ब्लंडर हो जाता है। त्योहारों के समय मेकअप करते समय भी यही ध्यान रखें।  

funny fashion mistakes

4. जरूरत से ज्यादा चमक-

त्योहारों का वक्त है और हैवी कपड़े, ज्वेलरी अच्छी लगती है, लेकिन यहां भी एक लिमिट तो होनी चाहिए न। मॉर्डन जमाने में हर लुक ट्राई करना सही लग सकता है, लेकिन अगर जरूरत से ज्यादा चमक हो गई तो? गोल्ड साड़ी पर गोल्ड ज्वेलरी और हेवी मेकअप कैसा लगेगा जरा सोचिए? माना थोड़ा शो ऑफ जरूरी है, लेकिन त्योहारों के समय पूजा करने से पहले जरूरी नहीं कि अलमारी में रखा हर गहना पहन लिया जाए या फिर सबसे ज्यादा चमक वाला कपड़ा ही लिया जाए। रौशनी का त्योहार दिवाली आने वाली है और ऐसे में जरूरी नहीं की सारी रौशनी हमारे लुक में ही दिखे। 

fashion mistakes

इसे जरूर पढ़ें- Mouni Roy Saree Style : मौनी रॉय की तरह 5 तरह से साड़ियों को करें ड्रैप और लगें स्टाइलिश 

5. हर फैशन ट्रेंड एकसाथ फॉलो करना-

अच्छा ये तो जरूरी है कि आप फैशन ट्रेंड फॉलो करें, लेकिन ये बिलकुल जरूरी नहीं कि आप हर फैशन ट्रेंड एक साथ ही फॉलो करें। साथ ही, जो ट्रेंड एकदम भद्दे लग रहे हैं या फिर आप अगर उनमें सहज महसूस नहीं कर रही हैं तो इसे न पहनें। साथ ही अपने लुक की क्वालिटी पर भी जाएं। स्टाइलिश दिखने के लिए महंगे कपड़े या गहने जरूरी नहीं पर कपड़ों की क्वालिटी जरूर अच्छी होनी चाहिए। कम दाम में मिली अच्छी क्वालिटी की ड्रेस भी आपको काफी पसंद आ सकती है। नया ट्रेंड ट्राई करना अच्छा है, लेकिन तब नहीं जब वो आपको सूट न कर रहा हो।