टैटू का क्रेज पिछले कुछ सालों में काफी बढ़ गया है। आज के समय में लोग अलग-अलग तरीके के टैटू करवाना पसंद करते हैं। वह केवल टैटू के डिजाइन व साइज को लेकर ही एक्सपेरिमेंटल नहीं होते, बल्कि टैटू का कलर भी अब सिर्फ ब्लैक तक सीमित नहीं रह गया है। इसमें रेड से लेकर ग्रीन कलर तक कई डिफरेंट कलर्स को शामिल किया जाता है। वैसे इन सभी कलर्स के अलावा व्हाइट इंक टैटू भी अब काफी पॉपुलर होता जा रहा है। इस व्हाइट इंक टैटू की खासियत यह होती है कि इसमें पूरा टैटू केवल व्हाइट कलर की मदद से बनाया जाता है। चूंकि व्हाइट कलर आपकी स्किन पर बहुत अधिक विजिबल नहीं होता है और इसके एक सोफिस्टिकेटिड व एलीगेंट टैटू माना जाता है। हो सकता है कि आप हम आपको व्हाइट इंक टैटू के बारे में बता रहे हैं, ताकि आप इसे बनवाने से पहले यह जान सकें कि यह आपके लिए कितना सही रहेगा-

नहीं होते बहुत अधिक विजिबल

tattoo

व्हाइट इंक टैटू की एक खास बात यह होती है कि यह बहुत अधिक विजिबल नहीं होते हैं। चूंकि इन्हें व्हाइट इंक की मदद से बनाया जाता है, इसलिए अगर आप चाहें तो इसे अपनी एसेसरीज आदि की मदद से आसानी से कवर कर सकती हैं, जबकि ब्लैक इंक टैटू को हाइड करना काफी मुश्किल होता है, क्योंकि यह स्किन पर दूर से नजर आते हैं। इसके अलावा, जहां ब्लैक इंक टैटू स्किन पर यूं ही रहते हैं, वहीं व्हाइट इंक टैटू आपकी स्किन पर कुछ वक्त बाद बेहद आसानी से फेड हो जाते हैं। यह भी हो सकता है कि कुछ सालों बाद यह आपकी त्वचा से गायब हो जाए और निशान को पीछे छोड़ दें।

होते हैं अधिक ब्यूटीफुल 

tattoo design

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि व्हाइट इंक टैटू अधिक एलीगेंट व ब्यूटीफुल नजर आते हैं। ऐसे में अगर आप पहली बार टैटू करवा रही हैं और उसे बहुत अधिक विजिबल नहीं रखना चाहती हैं या फिर बेहद ब्यूटीफुल तरीके से टैटू बनवाना चाहती हैं तो ऐसे में आप व्हाइट इंक टैटू पर विचार कर सकती हैं।

जॉब में नहीं होगी परेशानी

White Ink Tattoo and skin

ऐसे कई मल्टीनेशनल कंपनियां होती हैं व कई वर्क फील्ड होते हैं, जहां पर टैटू करवाना अच्छा नहीं माना जाता। यहां तक कि बॉडी पर टैटू होने की वजह से आपको रिजेक्ट तक कर दिया जाता है। ऐसे में आप व्हाइट इंक टैटू पर विचार कर सकती हैं, क्योंकि यह अधिक विजिबल नहीं होते हैं और इन्हें बनवाने से यकीनन किसी को कोई परेशानी नहीं होगी।

इसे ज़रूर पढ़ें- वन शोल्डर रफल्स आउटफिट में दिखेंगी बेहद खूबसूरत, पहनें बॉलीवुड दीवाज की तरह

रात में करेगा शाइन

White Ink Tattoo at night

अगर आप अपने टैटू को लेकर थोड़ा एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं तो ऐसे में आप व्हाइट इंक टैटू पर विचार करें। खासातौर से, अगर अल्ट्रा वायलेट इंक को व्हाइट इंक के साथ मिलाया जाए तो ऐसे में आपका व्हाइट इंक टैटू रात में भी शाइन करेगा और आप बेहद कमाल लगेंगी। हालांकि, अगर आपकी स्किन सेंसेटिव है तो आपको थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि यूवी इंक आपकी स्किन पर बुरी तरह से प्रतिक्रिया कर सकती है।

Recommended Video

होते हैं कुछ नुकसान भी

White Ink Tattoo and benefits

जब आप व्हाइट इंक टैटू करवा रही हैं तो आपको यह भी समझना चाहिए कि इससे आपको कुछ नुकसान भी हो सकते हैं। जैसे- व्हाइट इंक टैटू करना इतना आसान नहीं होता है, इसलिए हर टैटू आर्टिस्ट इसे नहीं बनाते हैं, ऐसे में एक बेहतर टैटू आर्टिस्ट ढूंढना आपके लिए थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। वहीं व्हाइट इंक टैटू अक्सर स्कार्स की तरह नजर आते हैं। खासतौर से, यह समय के साथ फेड होते जा रहे हैं और उस समय लोग इसे स्कार्स समझ लेते हैं। इसलिए इसे बनवाने से पहले इस बात पर विचार अवश्य करें। 

इसके अलावा, यह आपकी स्किन की तरह ही टैन भी हो जाते हैं। उस स्थिति में यह बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते हैं। इसलिए, अगर आप अपने टैटू की सही तरह से केयर कर सकती हैं, तभी व्हाइट इंक टैटू पर विचार करें। मसलन, आप अपने टैटू को सीधे संपर्क की रोशनी में लाने से बचें।

इसे ज़रूर पढ़ें-जान्हवी कपूर से लेकर आलिया भट्ट तक ने बकेट हैट में किया रॉक

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Freepik