खुद को आकर्षक और पर्सनेलिटी में चार चांद लगाने के लिए आजकल ड्रेस के साथ बेल्ट पहनना मानो बहुत कॉमन हो गया है। बेल्ट, बोरिंग कपड़े में नई जान तो डालती ही है साथ ही आपको भीड़ से अलग भी दिखाती है। जो लड़कियां अपने फैशन के साथ एक्सपेरिमेंट करने से पीछे नहीं हटती हैं उनके लिए बेल्ट किसी एक्सेसरीज से कम नहीं है। आज सिर्फ ड्रेस ही नहीं बल्कि टॉप के ऊपर भी बेल्ट पहनने का फैशन है। लेकिन आपको एक बात बता दें कि कुछ कपड़े ऐसे भी होते हैं जिनके साथ बेल्ट पहनकर आप गलत एक्सपेरिमेंट कर सकती है और इसका नतीजा चार लोगों के बीच खुद की खिल्ली उड़ने के रूप में भुगतना पड़ता है। आज हम आपको बेल्ट खरीदते और पहनते वक्त कुछ जरूरी बातों को ध्यान में रखने की बात बता रहे हैं। इससे बाजार में मिलने वाली अलग-अलग वेराइटी और टेक्सचर की बेल्ट पहनते वक्त आपको किसी तरह की कन्फ्यूजन नहीं होगी।

इसे भी पढ़ें: सब्‍यसाची मुखर्जी की हैरीटेज ज्‍वैलरी कलेक्‍शन के इन 5 पीस से लें फैशन टिप्‍स

कॉम्बिनेशन का ध्यान रखें

keep in mind while wearing a belt with a dress INSIDE

बेल्ट पहनते वक्त आपको उसका अपनी ड्रेस के साथ कॉम्बिनेशन जरूर मैच करना चाहिए। अगर आप हर ड्रेस के साथ एक ही तरह की बेल्ट पहनेंगी तो पर्सनेलिटी में किसी भी तरह का बदलाव नहीं आएगा। अगर आप लॉंग ड्रेस कैरी कर रही हैं तो उसके साथ थोड़ी चौड़ी बेल्ट पहनें। बेल्ट का कलर ड्रेस से मेल खाते हुए होना चाहिए।

पर्सनेलिटी के हिसाब से बेल्ट

keep in mind while wearing a belt with a dress inside

आपको बेल्ट दूसरों की देखा देखी नहीं पहननी है। बल्कि खुद की पर्सनेलिटी और कद-काठी को ध्यान में रखकर बेल्ट पहननी चाहिए। बेल्ट का चुनाव अपने फिगर के हिसाब से भी करें। अगर आप लंबी हैं तो चौड़ी बेल्ट आप पर खूबसूरत लगेगी, जबकि छोटी हाईट वाली लड़कियों पर पतली बेल्ट अच्छी लगती है।

हर ड्रेस के साथ न पहनें बेल्ट

keep in mind while wearing a belt with a dress INSIDE

माना कि बेल्ट फैशन में है, लेकिन इसे हर ड्रेस के साथ न पहनें। टॉप, कार्डिगन और टी-शर्ट के साथ बेल्ट बिल्कुल भी सूट नहीं करती है, इसलिए इनके साथ बेल्ट अवॉइड करें।  इसी तरह जींस या पैंट बिना लूप वाली है तो बेल्ट न पहनें।

लुक को बनाएं स्टाइलिश

keep in mind while wearing a belt with a dress INSIDE

बेल्ट कैरी करने का सबसे बड़ा मकसद होता है खुद के फैशन सेंस में तड़का लगाने का। बेल्ट पहनने से आप स्टाइलिश तो लगती ही है साथ ही कमर पतली भी लगती है। अगर आप शर्ट और जींस कैरी कर रही हैं तो शर्ट को टक करके बेल्ट पहनें, बहुत अच्छा लुक आएगा।

इसे भी पढ़ें: नए स्टाइलिश एंक्लेट के साथ अपने पैरों की शान बढ़ाएं

अल्ट्रा थिन बेल्ट

keep in mind while wearing a belt with a dress INSIDE

यह बेल्ट आजकल लड़कियों की फेवरेट बेल्ट बन गई है। करीब एक इंच चौड़ी यह बेल्ट मैक्सी ड्रेस, लॉंग टॉप और स्लिम ट्राउजर के साथ खूब जचती है। आजकल पतली बेल्ट को साड़ी के साथ भी पहनने का फैशन है।