त्यौहारों ने तो दस्तक दे ही दी है और अब कुछ महीनों बाद ही शादियों का सीजन भी आने वाला है। फेस्टिव सीजन आते ही माहौल में एक अजीब सी खुशी और ताजगी देखने को मिलती है। बाजार जहां हरे भरे रहते हैं वहीं, लोगों के मन में भी खुशियों की लहर रहती है। लड़कियां इस मौके पर ज्यादा उत्साहित होती हैं और घर में होने वाले हर फंक्शन के लिए कई दिनों पहले से ही उनकी तैयारियां शुरू हो जाती हैं। लड़कियों के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण होता है कि वह किसी स्पेशल मौके पर सबसे अच्छी ड्रेस पहनें और एकदम परफेक्ट दिखे। शादी के दिन के लिए तो हर लड़की अपने लिए ड्रेस तैयार कर लेती है। लेकिन शादी से पहले वाली रस्मों में क्या पहनें? यह सबसे के लिए बहुत चुनौतीपूर्ण होता है। दुल्हन के अलावा उनसे जुड़े सभी करीबी लोग जैसे, बहन, पड़ोसी और उसके फ्रेंड्स भी शादी के हर फंक्शन में स्पशेल दिखने की चाह रखते हैं। इसलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको 8 ऐसे वेडिंग ड्रेसेज़ के आइडियाज बता रहे हैं जिन्हें आप हल्दी से लेकर मेहंदी और लेडीज़ संगीत, कहीं भी पहन सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: हर मौके पर जचते हैं ये 5 पंजाबी सूट, आता है ग्लैमरस और पार्टी वियर लुक

wedding dresses will turn the limelight INSIDE

आजकल फेस्टिव सीजन में लॉन्ग स्कर्ट और शॉर्ट ब्लाउज या फिर क्रॉप टॉप पहनने का फैशन ट्रेंड में है। इसमें सेम कलर के स्कर्ट व ब्लाउज को कंट्रास्ट कलर की कोटी या फिर दुपट्टे के साथ पहना जाता है। इस ड्रेस के साथ कानो में हैवी ईयररिंग्स पहनें और न्यूड मेकअप रखें। शादी की रस्मों में फुल मैक्सी ड्रेस को पहनने का आइडिया भी बुरा नहीं है। किसी डार्क कलर की मैक्सी ड्रेस के साथ कमर के पास पतली बेल्ट और गले में मिनिमल जूलरी कैरी करें।

wedding dresses will turn the limelight INSIDE

सूट का एक कलर और दुपट्टे को कंट्रॉस में पहनकर भी आप सबसे अलग दिख सकती हैं। यह बहुत सिंपल और शोबर ड्रेस होती है। इस ड्रेस के साथ लाइट मेकअप और हाथों में चूड़िया व माथे पर बिंदी लगाकर आप अपना जलवा बिखेर सकती हैं। येलो स्कर्ट और वाइट टॉप का कॉम्बिनेशन बहुत कूल लगता है। फेस्टिव सीजन में येलो कलर पहनते ही ग्लो अपने आप आ जाता है। हल्दी की रस्म के लिए इससे अच्छी शायद ही कोई ड्रेस होगी।

इसे भी पढ़ें: लंबी लड़कियों की पर्सनेलिटी ही बदल देते हैं ये 4 आउटफिट, जरूर करें ट्राई

wedding dresses will turn the limelight INSIDE


शादी की रस्मों के लिए शायद मल्टीकलर सूट से बेस्ट ऑप्शन कोई नहीं हो सकता है। यह ऐसी ड्रेस होती है जिसे आप लाइट मेकअप और विदआउट एक्सेसरीज के भी कैरी कर सकती हैं। इस तरह की यह मल्टीकलर ड्रेस पहनकर आप लेडीज़ संगीत को अधिक रॉकिंग बना सकती हैं। अगर आपके घर में शादी से पहले या बाद में यंगस्टर या कॉकटेल पार्टी है तो आप उसमें शिमर का तड़का लगा सकती हैं। शिमर वाली ड्रेस कॉकटेल पार्टी हो या रिसेप्शन पार्टी हर जगह कूल लगती है।