जब भी कोई फैमिली फंक्शन होता है तो महिलाएं सबसे पहले एथनिक वियर पहनना ही पसंद करती हैं। एथनिक वियर देखने में बेहद ही ग्रेसफुल लगता है। आप सूट, साड़ी से लेकर लहंगे तक को कैरी करके अपने लुक को खास बना सकती हैं। हालांकि, कई बार महिलाएं एथनिक वियर तो कैरी करती हैं, लेकिन फिर भी उन्हें वह लुक नहीं मिल पाता, जैसा कि उन्होंने सोचा होता है। हो सकता है कि आपके साथ भी अक्सर ऐसा होता हो। 

हालांकि, ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर आप इंडियन वियर में अपने लुक को स्पाइसअप करना चाहती हैं तो ऐसे में बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट से आईडिया ले सकती हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट एक बार नहीं, बल्कि कई बार एथनिक वियर में नजर आ चुकी हैं और हर बार उनका लुक बेहद खास होता है। हर बार वह अपनी एसेसरीज के जरिए अपने लुक को स्पाइसअप करती हैं। इस तरह उनके लुक से स्टाइल इंस्पिरेशन लेकर आप भी एथनिक वियर में रॉक कर सकती हैं। तो चलिए देखते हैं आलिया भट्ट के कुछ एथनिक वियर स्टाइलिंग टिप्स-

पहनें मांगटीका

tika fashion tips

अगर आप एथनिक वियर जैसे साड़ी या लहंगा कैरी कर रही हैं तो उसमें अपने लुक को स्पाइसअप करने का सबसे आसान तरीका है कि आप इसके साथ मांगटीका कैरी करें। बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट कई बार एथनिक वियर में मांगटीका कैरी किए हुए नजर आ चुकी हैं। चाहे आप हैवी लुक चाहती हों या फिर अपने लुक को सटल रखना चाहती हों। आलिया भट्ट की तरह मांगटीका पहना जा सकता है। अगर आप मिनिमल ज्वैलरी लुक चाहती हैं तो बस मांगटीका पहनें और अन्य एसेसरीज को स्किप कर दें।  

छोटी बिन्दी लगेगी बेहद खूबसूरत

bindi in wear

आपने चाहे सूट पहना हो या लहंगा, उसमें अपने लुक को एसेसराइज करने का सबसे आसान तरीका है कि आप अपने लुक में एक छोटी सी बिन्दी को एड करें। आप प्लेन रेड या ब्लैक बिन्दी लगा सकती हैं या फिर इन दिनों डिफरेंट कलर्स में स्टोन की बिन्दी भी मिलती हैं, जिसे आप अपने आउटफिट के कलर के अनुसार सलेक्ट कर सकती हैं। अगर आप एक यंग और क्यूट लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की तरह छोटी बिन्दी कैरी करें।

बेल्ट करें कैरी

belt size

अगर आप एथनिक वियर को एक मॉडर्न ट्विस्ट देना चाहती हैं तो उसके साथ बेल्ट कैरी करना भी एक अच्छा आईडिया है। खासतौर पर, इन दिनों साड़ी विद बेल्ट लुक काफी पसंद किया जा रहा है। इसमें आप अपनी साड़ी को सिंपल तरीके से ड्रेप करें और अपने लुक को एक स्टाइलिश टच देने के लिए साड़ी के मैचिंग या डिफरेंट स्टाइल बेल्ट को पेयर करें। बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट का यह साड़ी विद बेल्ट लुक यकीनन काफी अच्छा लग रहा है।  

इसे ज़रूर पढ़ें- फेस्टिव सीजन के लिए होना हो तैयार तो नोरा फतेही के वॉर्डरोब से लें थोड़ी इंस्पिरेशन

चांदबाली से बेहतर कुछ नहीं

chandali

जब इंडियन वियर में अपने लुक को एसेसराइज करने की बात हो तो सबसे अच्छा और आसान तरीका है कि आप अपने आउटफिट के साथ चांदबाली कैरी करें। यह ईयररिंग्स एक स्टेटमेंट लुक क्रिएट करते हैं और चांदबाली कैरी करने के बाद आपको अलग से खुद को एसेसराइज करने की जरूरत नहीं है। आप गोल्डन या सिल्वर कलर चांदबाली को अपने आउटफिट के अनुसार सलेक्ट कर सकती हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी अक्सर एथनिक वियर के साथ बिग साइज चांदबाली कैरी किए हुए नजर आती हैं।

Recommended Video

पहनें चोकर

choker

साड़ी से लेकर लहंगे में अगर आप एक बेहद ही खूबसूरत नेकपीस को स्टाइल करने की तलाश में हैं तो ऐसे में चोकर को कैरी किया जा सकता है। चोकर एथनिक वियर में आपके लुक को स्पाइसअप करता है। आप कुंदन से लेकर हैवी एंबेलिश्ड चोकर को अपने लुक का हिस्सा बना सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- जानिए चिकनकारी कुर्ते को स्टाइल करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram