शादी का मौका हो और आप कुछ खास ना पहनें, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। वैसे तो शादी में पहनने के लिए आपके पास ढेरों ऑप्शन मौजूद होते हैं, लेकिन साड़ी से बेहतर शायद ही दूसरा कोई attire हो। लेकिन अक्सर महिलाएं साड़ी पहनना कम पसंद करती हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे उन्हें वह लुक नहीं मिलेगा, जो वास्तव में उन्हें चाहिए। अगर आप भी ऐसा ही सोचती हैं तो आप गलत हैं। अगर आप चाहें तो वेडिंग के हर फंक्शन के लिए साड़ी चुन सकती हैं और उसमें बेहद खूबसूरत दिख सकती हैं। बस आप इसे बॉलीवुड दीवा करीना कपूर की तरह पहनिए।

इसे जरूर पढ़ें- सैफ अली खान के प्रपोज करने पर करीना कपूर ने दिया था ये जवाब

करीना कपूर एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो साड़ी में कम ही नजर आती हैं, लेकिन करीना जब भी साड़ी पहनती हैं तो वह उसमें बेहद खूबसूरत दिखती हैं। करीना जल्द ही फिल्म गुड न्यूज में नजर आने वाली है। यह फिल्म आईवीएफ तकनीक के बारे में है। इस लाइट कॉमेडी फिल्म में करीना अक्षय के साथ दर्शकों को गुदगुदाते हुए नजर आएंगी। वैसे करीना की एक्टिंग जितनी जबरदस्त है, उनका स्टाइल भी उतना ही लाजवाब है। वह हर आउटफिट को बेहद रॉयल अंदाज में पहनती हैं। इसलिए वेडिंग में साड़ी पहनने के लिए भी आप करीना के इन स्टाइल्स से इंस्पिरेशन ले सकती हैं-

सीक्वेंस साड़ी

kareena kapoor saree style for weddings

साड़ी के इस लुक में करीना यकीनन गार्जियस लग रही हैं। उनकी यह साड़ी संगीत पार्टी से लेकर कॉकटेल पार्टी में आसानी से पहनी जा सकती है। करीना ने अपने इस लुक में मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन की गई पीच कलर सीक्वेंस साड़ी पहनी है। करीना ने साड़ी को और भी अधिक स्टाइलिश बनाने के लिए plunging neck silk bralette ब्लाउज टीमअप किया है। अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए करीना ने ब्यूटीफुल स्टोन नेकपीस पहना है। वहीं मेकअप को करीना ने लाइट रखा है, लेकिन फिर भी वह उसमें बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं और हेयर्स को करीना ने ओपन सॉफ्ट वेव्स लुक दिया है।

नेट साड़ी

kareena kapoor saree style for weddings ()

करीना का यह लुक भी यकीनन वेडिंग फंक्शन के लिए काफी अच्छा है। इस लुक में करीना ने tarun tahiliani की गोल्डन कलर की नेट वाली शिमरी साड़ी पहनी है। इसके साथ करीना ने मैचिंग ऑफ शोल्डर ब्लाउज कैरी किया है। वहीं लाइट मेकअप और खुले बाल के साथ करीना यकीनन बेहद ब्यूटीफुल लग रही हैं। चूंकि ठंड का मौसम हैं, इसलिए अगर आप नेट साड़ी पहन रही हैं तो इसके साथ कॉन्ट्रास्टिंग जैकेट पहन सकती हैं।

व्हाइट साड़ी

kareena kapoor saree style for weddings ()

इस व्हाइट साड़ी में करीना का कोई जवाब नहीं। आप इसे सगाई के फंक्शन से लेकर रिसेप्शन तक कभी भी पहन सकती हैं। अपने इस लुक में करीना ने मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन की गई व्हाइट साड़ी पहनी है। करीना ने इस व्हाइट साड़ी को सीक्वेंस ब्लाउज के साथ कैरी किया है, जिसकी वजह से यह साड़ी एकदम पार्टी रेडी लग रही है।

इसे जरूर पढ़ें- करीना कपूर की तरह फिट रहना चाहती हैं तो सर्दियों में लें मक्‍की की रोटी और साग का पूरा मजा

इतना ही नहीं, करीना ने साड़ी के पल्लू को थोड़ा डिफरेंट तरीके से ड्रेप किया है। वहीं मेकअप को करीना ने लाइट रखा हैद्व लेकिन आईज पर अधिक फोकस किया है। वहीं हेयर्स को ओपन वेव्स लुक दिया है। एसेसरीज में करीना ने ईयररिंग्स और फिंगर रिंग कैरी की है।

पोल्का साड़ी

kareena kapoor saree style for weddings ()

शादी के दौरान ऐसे कई फंक्शन भी होते हैं, जब आप कुछ लाइट पहनना चाहती हैं। ऐसे में आपको करीना की यह पोल्का डॉट साड़ी जरूर भाएगी। इस लुक में करीना ने mohit rai द्वारा डिजाइन की गई व्हाइट एंड ब्लैक पोल्का डॉट साड़ी पहनी है। अपने इस लुक में करीना ने लाइट मेकअप के साथ आंखों पर अधिक फोकस किया है, वहीं माथे पर ब्लैक कलर की बिंदी भी लगाई है। करीना ने बालों को खुला ही रखा है और साथ में  लॉन्ग ईयररिंग्स से अपने लुक को कंप्लीट किया है।