• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

हल्दी सेरेमनी के लिए ब्राइड्स करें इन स्टाइलिंग टिप्स को फॉलो

हल्दी के फंक्शन को और भी खास बनाने के लिए सही स्टाइलिंग टिप्स को फॉलो करना जरूरी होता है।
author-profile
Published -23 Sep 2022, 15:10 ISTUpdated -23 Sep 2022, 15:50 IST
Next
Article
HALDI CEREMONY STYLING TIPS

शादी की तैयारियां करना आसान तो बिल्कुल भी नहीं होता है। इस दिन के लिए लड़कियां हर चीज का खास ख्याल रखती हैं। लेकिन केवल शादी के दिन के लिए ही नहीं बल्कि शादी से जुड़े हर छोटे-बड़े फंक्शन के लिए लड़कियां अपने लुक का खास ध्यान रखती हैं।

बात करें अगर हल्दी सेरेमनी के फंक्शन की तो उस दिन के लिए कुछ लड़कियां बेहद कंफ्यूज दिखाई देती हैं कि वे क्या पहने और कैसे अपने लुक को स्टाइल करें।अगर आप भी उन्हीं लड़कियों में से एक हैं तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें जिसमें हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरह से अपने लुक बना सकती हैं बेहद गॉर्जियस।

Haldi Look

इस तरह से करें मेकअप (Makeup Tips For Brides For Haldi Ceremony)

Makeup Tips For Brides For Haldi Ceremony

हल्दी के दिन अक्सर लड़कियां पीले रंग के ऑउटफिट को चुनना पसंद करती हैं। पीले रंग देखने में बेहद ब्राइट कलर होता है। इसलिए आप अपने आई मेकअप को थोड़ा कलरफुल रखें। साथ ही लिप्स के लिए न्यूड कलर को चुनें। ब्लश को थोड़ा पिंक कलर में रखें। ऐसा करने पर आपका लुक बेहद खूबसूरत दिखाई देगा।

इसे भी पढ़ें : बालों को सॉफ्ट और शाइनी रखने के लिए होने वाली दुल्हन इन टिप्स को रखें ध्यान

ज्वेलरी का रखें ख्याल (Jewellery Tips For Brides For Haldi Ceremony)

Jewellery Tips For Brides For Haldi Ceremony

इस दिन के लिए लड़कियां खासकर प्लेन और क्लासी ऑउटफिट पहनना पसंद करती हैं। अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं तो आप फ्लोरल ज्वेलरी को ही चुनें। ऐसा करने से आपका लुक बेहद एलिगेंट और कलरफुल दिखाई देगा। ध्यान रहे कि आप ज्वेलरी को चुनते समय अपनी ऑउटफिट को साथ लेकर जाएं ताकि आप कलर कंट्रास्ट और डिजाइन के हिसाब से ज्वेलरी खरीद पाएं।

हेयर स्टाइल के लिए ये हैं बेस्ट ऑप्शन (Hair Style Tips For Brides For Haldi Ceremony)

Hair Style Tips For Brides For Haldi Ceremony

हल्दी का फंक्शन सुबह किया जाता है। साथ ही इस दिन के लिए लड़कियां अपना लुक कलरफुल और फ्लोरल में रखना पसंद करती हैं। अगर आप भी उन्हीं में एक हैं तो आप हेयर स्टाइल के लिए ओपन हेयर स्टाइल को चुनें। साथ ही ब्रैड स्टाइल को महत्व दें और अलग-अलग तरह की ब्रैड को ट्राई करें। हेयर स्टाइल को कंप्लीट लुक देनें के लिए फ्लोरल और कलरफुल हेयर एक्सेसरीज का इस्तेमाल करें।

इसे भी पढ़ें : ब्राइडल ग्लो के लिए अपनाएं ये स्किन केयर टिप्स

लुक को कंप्लीट करने के लिए (Accessories For Brides For Haldi Ceremony)

Accessories For Brides For Haldi Ceremony

अपने लुक को कंप्लीट लुक देने के लिए आप किसी भी तरह की ट्रेंडी एक्सेसरी को स्टाइल कर सकती हैं। इसके लिए आप अपने मनपसंद किसी भी तरह के विंटेज शेड्स को ट्राई कर सकती हैं। अगर आप कुछ अलग ट्राई करना चाहती हैं तो आप ट्रेडिशनल स्टाइल बेल्ट को अपनी कमर पर स्टाइल कर सकती हैं। 

इसी के साथ अगर आपको हमारी बताई गई हल्दी सेरेमनी के लिए ब्राइडल स्टाइलिंग टिप्स पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर करना न भूलें।

साथ ही ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए फॉलो कीजिए हरजिंदगी को। 

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।