• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ब्राइडल ग्लो के लिए अपनाएं ये स्किन केयर टिप्स

शादी के दिन के लिए होने वाली दुल्हनों को स्किन केयर पर खास ध्यान देना चाहिए।
author-profile
Published -22 Sep 2022, 13:37 ISTUpdated -23 Sep 2022, 15:29 IST
Next
Article
skin care tips for bride to be

लड़कियां अपनी शादी के लिए बेहद एक्साइटेड रहती हैं और हो भी क्यों न ये उनकी जिंदगी का सबसे खास दिन होता है। इस दिन के लिए वे अपने लुक का खास ख्याल रखती हैं और मेकअप से लेकर आउटफिट तक सभी चीजें अप टू डेट पहनना पसंद करती हैं।

लेकिन इन सब चक्कर में वे अपनी स्किन का ख्याल रखना भूल ही जाती हैं या फिर अपनी स्किन के हिसाब से सही स्टेप्स को फॉलो नहीं करती हैं।

अगर आप भी उन्हीं लड़कियों में से एक हैं तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें और जानें कि अपनी शादी के दिन स्किन पर नेचुरल ब्राइडल ग्लो लाने के लिए किन टिप्स को ध्यान में रखना जरूरी होता है।

 

फेसऑयल का करें इस्तेमाल (Face Oil For Bride-To-Be)

Face Oil For Bride To Be

अगर आप चाहती हैं कि शादी के दिन आपकी स्किन नेचुरली ग्लो करने लगे तो आप फेस ऑयल को अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल जरूर करें। इसके रोजाना इस्तेमाल से आपका चेहरा शादी वाले दिन ग्लो करने लगेगा। इसका रोजाना इस्तेमाल करने पर शादी के दिन किया हुआ ब्राइडल बेस मेकअप भी स्मूथली ग्लाइड होगा। साथ ही आपका मेकअप लॉन्ग-लास्टिंग भी रहेगा।

इसे भी पढ़ें : लोअर लैश लाइन पर इस तरह से करेंगी मेकअप तो आंखें दिखेंगी बोल्ड

शीट मास्क है जरूरी (Sheet Mask For Bride-To-Be)

Sheet Mask For Bride To Be

शीट मास्क के बारे में काफी मिथ्स लड़कियों के दिमाग में पहले से ही मौजूद हैं। लेकिन आपको बता दें कि शीट मास्क आपकी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि शीट मास्क आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद करता है। साथ ही ये आपकी स्किन के डेड सेल्स को भी रिपेयर कर स्किन को ग्लोइंग बनाने में बेहद लाभदायक साबित होता है। इसका इस्तेमाल आप रात में करेंगी तो ये ज्यादा फायदेमंद रहेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि शीट मास्क में मौजूद सीरम रातभर लगे रहने से चेहरे के अंदर तक जा पाएगा।

इसे भी पढ़ें : टिप्स जो आपके चेहरे के मेकअप को रखेंगे पूरे दिन फ्रेश

सनस्क्रीन को न करें स्किप (Sunscreen For Bride-To-Be)

Sunscreen For Bride To Be

सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना बेहद जरूरी होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि सनस्क्रीन आपके चेहरे के उपर एक परत बनाने में मदद करता है, जिसके कारण आपका चेहरा सूरज से निकलने वाली अल्ट्रावायलेट किरणों से होने वाले नुकसान से बचा रहता है। साथ ही सनस्क्रीन आपके चेहरे को धूप से होने वाली टैनिंग से भी बचा कर रखने में मदद करेगी। ध्यान रहे कि आप सनस्क्रीन के लिए अपनी स्किन टोन के हिसाब से ही किसी भी ब्रांड का प्रोडक्ट खरीद सकती हैं।

इसी के साथ अगर आपको हमारी बताई गई ये स्किन केयर टिप्स पसंद आई हो तो आप इस आर्टिकल को शेयर करना बिल्कुल न भूलें।

साथ ही ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए हरजिंदगी को फॉलो करें।  

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।