• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

अगर दुबली पतली और लंबे कद की हैं आप तो खुद को इस तरह से करें स्टाइल

अगर आपकी हाइट है लंबी और आप दिखना चाहती हैं भीड़ से एकदम अलग, तो इन टिप्स को जरूर आजमाएं।
author-profile
Published -21 Sep 2022, 09:39 ISTUpdated -21 Sep 2022, 10:02 IST
Next
Article
casual styling tips for tall girls

आपकी हाइट, शेप और साइज के आकार में कपड़े मिलना कोई बहुत मुश्किल बात नहीं है। अगर आप लंबी हैं तब तो यह और भी अच्छी बात है क्योंकि लंबे फ्रेम में हर तरह का कपड़ा बखूबी जंचता है। हालांकि, लंबे कद की लड़कियों को अक्सर स्टाइलिंग में दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

आप अलग और भीड़ से जुदा दिखने के लिए कई बार ऐसा स्टाइल कैरी कर लेती हैं, जो उतना खास नहीं लगता है। अगर आप लंबी हैं तो आपको सही एटीट्यूड की जरूरत है और आप किसी भी पोशाक को आत्मविश्वास के साथ कैरी कर सकती हैं। लंबी टांगे आपका सबसे अच्छा फीचर है तो उसे सही से दिखाने के लिए आपको कुछ टिप्स जरूर पता होने चाहिए। अगर आप भी कपड़ों को थोड़ा ट्रेंडी और स्टाइल के साथ पहनना चाहती हैं तो हमारे टिप्स को एक बार आजमाकर जरूर देखिएगा।

मैक्सी, मिडी ड्रेस या स्कर्ट चुनें

maxi dress styling for tall girls

मैक्सी ड्रेस, स्कर्ट और मिडी ड्रेस किसी भी लंबे कद की लड़की पर बहुत जंचेगी। ये ड्रेसेस आपकी विशेषताओं और हाइट को बड़ी सफाई से उजागर करती हैं। इस तरह की स्कर्ट और ड्रेसेस आपको लंबे पैरों का पूरा फायदा उठाती हैं और आपके फिगर को एक्सेंचुएट करती हैं।

स्ट्रेट जींस दिखेंगी जबरदस्त

straight jeans for tall girls

स्किन और स्ट्रेट जींस दुबली पतली और लंबी लड़कियों को नहीं पहननी चाहिए, ऐसा कोई रूल नहीं है। फ्लेयर्ड पैंट्स आपके पैरों में छोटी दिख सकती है। स्किनी जींस यदि एंकल तक भी आती है तो वो आपको लंबा और अच्छा दिखाएगी। बस ध्यान रखें कि जब आप स्ट्रेट या मॉम फिटेड जींस खरीदें तो पैंट स्लिम आपके एंकल की तरफ हो।

इसे भी पढ़ें: लंबी लड़कियां कुर्ती में दिख सकती हैं बेहद स्‍टाइलिश, अपनाएं ये 5 टिप्‍स

हाई नेकलाइन्स लगेंगी खूबसूरत

लंबी पतली सुराहीदार गर्दन आपके लुक में चार चांद लगाने के लिए काफी है। अगर आप चाहती हैं कि ये फिचर और भी खूबसूरत लगे तो आपको तो हाई-कट ब्लाउज़, टर्टलनेक और हॉल्टर नेकलाइन स्टाइल जैसी हाई नेकलाइन को चुनना चाहिए। इस तरह की नेकलाइन्स आपकी लंबी गर्दन को एक्सेंचुएट करने का काम करती हैं। 

मोनोक्रोम सेपरेट्स ट्राई करें

monochrome styling tips for tall girls

अगर आप लंबी हैं और अपनी हाइट को फीचर करना नहीं चाहती हैं तो इसके लिए अपने लुक को ब्रेक करें। आप मोनोक्रोम सेपरेट्स को ट्राई करें। जैसे आप कट-आउट डिटेलिंग ट्राई कर सकती हैं। यह ऊपर से नीचे तक एक जैसे लुक को अलग तरह की बेल्ट या एक्सेसरीज के साथ पेयर कर सकती हैं। आप लॉन्ग नेकलेस के जरिए ध्यान अपने टॉरसो की तरफ खींचें, ताकि ध्यान आपकी वेस्ट लाइन पर भी जाए।

ओवर साइज और लूज फिटिंग करें ट्राई

मैक्सी ड्रेसेस की तरह कुछ भी ओवर साइज या लूज-फिटिंग आपके ऊपर गजब लगेगा। एक टॉल फ्रेम की लड़की के लिए यह अच्छा ऑप्शन है। टाइट कपड़े आपके शरीर पर थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन लूज फिटिंग एक लंबे कद की लड़की पर बिल्कुल सही से फिट होता है। 

इसे भी पढ़ें: लंबी हाइट की लड़कियां इस तरह से करें सलवार कमीज की स्टाइलिंग, नहीं लगेंगी दीपिका पादुकोण से कम

थाई-हाई बूट्स लगेंगे अच्छे

long boots styling for tall girls

हर तरह के जूते लंबे पैरों पर अच्छे ही लगते हैं, ऐसा हर बार नहीं होता है। अगर आप लंबी हैं तो आपके पैर भी लंबे होंगे और ऐसे में आपके ऊपर थाई-हाई बूट्स बेहद शानदार लगेंगे। छोटे कद की लड़कियों में यह इसलिए अच्छे नहीं लगते क्योंकि यह उन्हें और छोटा दिखाते हैं। स्किन जींस के साथ अगर आपने शॉर्ट बूट्स पहने हैं तो वो आपके पूरे लुक को खराब करेंगे। 

Recommended Video

सबसे महत्वपूर्ण फैशन टिप याद रखें कि हमेशा कुछ ऐसा चुनें जिसमें आप आरामदायक महसूस करें। आपकी कोई भी ड्रेस किसी एक्सपेंसिव और अच्छी हो, लेकिन अगर आप उसमें पूरा दिन असहज हैं तो उसे पहनने का कोई फायदा नहीं है।

हमें उम्मीद है स्टाइलिंग के ये टिप्स आपके भी काम आएंगे। अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें। इसी तरह के स्टाइलिंग टिप्स पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Instagram@aditiraohydari, deepikapadukone, anushkasharma, google searches

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।