• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

हॉल्टर नेक ब्लाउज को कैरी करते समय इन टिप्स पर दें ध्यान

अगर आप हॉल्टर नेक ब्लाउज को कैरी कर रही हैं तो उसे स्टाइल करते समय कुछ छोटे-छोटे टिप्स पर अवश्य ध्यान दें।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -02 Sep 2022, 18:00 ISTUpdated -02 Sep 2022, 18:19 IST
Next
Article
halter neck blouse

जब भी महिलाएं साड़ी कैरी करती हैं तो अपने ब्लाउज पर विशेष रूप से ध्यान देती हैं। ब्लाउज का कलर, स्टाइल व पैटर्न आपके ओवर ऑल लुक को बदल सकता है। यहां तक कि अगर प्लेन साड़ी के साथ हैवी एंबेलिश्ड ब्लाउज कैरी किया जाए तो इससे आपको एक स्टेटमेंट लुक मिलता है। इसलिए, यह बेहद जरूरी हो जाता है कि आप अपने लुक को यूनिक बनाने के लिए ब्लाउज के स्टाइल के साथ एक्सपेरिमेंटल हों।

यूं तो ब्लाउज में आपके पास ऑप्शन्स की कमी नहीं है, लेकिन अगर आप किसी खास अवसर के लिए तैयार हो रही हैं तो ऐसे में हॉल्टर नेक स्टाइल ब्लाउज को कैरी करना एक अच्छा आइडिया हो सकता है। यह किसी भी महिला के लुक को नेक्स्ट लेवल पर लेकर जाता है। हालांकि, इसे स्टाइल करते समय आपको कुछ छोटे-छोटे टिप्स पर फोकस करने की जरूरत होती है, जिसके बारे में आज हम आपको इस लेख में बता रहे हैं-

नेकपीस को करें अवॉयड

avoid neckpiece

यह एक छोटा सा टिप है, लेकिन आपके बेहद काम आ सकता है। जब भी आप हॉल्टर नेक ब्लाउज को स्टाइल करें तो उसके साथ नेकपीस पहनने की भूल ना करें। अगर आप किसी खास फंक्शन के लिए तैयार ही हो रही हैं तो ऐसे में आप एक्सेसरीज में लॉन्ग डैंगल्स इयररिंग्स या चांदबाली आदि कैरी कर सकती हैं, लेकिन नेक एरिया को खाली ही रखें। 

सही हो ब्रा

choose right bra

हॉल्टर नेक ब्लाउज का डिजाइन थोड़ा अलग होता है। इसमें नेकलाइन आपकी गर्दन पर आती है। इसलिए इसके साथ सही ब्रा का चयन करना बेहद आवश्यक है। हॉल्टर नेक ब्लाउज के साथ कभी भी नॉर्मल ब्रा पहनने की सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि यह आसानी से विजिबल होती है। कोशिश करें कि आप इसके साथ स्ट्रैपलेस ब्रा पहनें। वहीं अगर आप बैकलेस हॉल्टर नेक ब्लाउज कैरी कर रही हैं तो आपकी ब्रा भी उसी के अनुसार होनी चाहिए।

इसे जरूर पढ़ें- इन हैवी ब्लाउज डिजाइन्स पर टिक जाएंगी सबकी नजरें, देखें तस्वीरें

बॉडी टाइप का रखें ख्याल

यूं तो हॉल्टर नेक ब्लाउज देखने में बेहद स्टनिंग लगते हैं, लेकिन हर महिला पर यह नहीं जंचते हैं। इसलिए, अगर आप इसे पहनना चाहती हैं तो पहले अपनी बॉडी टाइप का ख्याल रखें। चूंकि हॉल्टर नेक ब्लाउज में मुख्य रूप से शरीर के ऊपरी आधे हिस्से पर ध्यान केंद्रित किया जाता है जिसमें शोल्डर, बस्ट और फेस शामिल हैं, इसलिए आपको अपने बॉडी टाइप को अवश्य ध्यान में रखना चाहिए। हॉल्टर नेक साड़ी ब्लाउज़ बड़े हिप्स वाली महिलाओं पर परफेक्ट लगता है। वहीं, बड़े बस्ट वाली महिलाओं को ऐसे कपड़ों से बचने की जरूरत है अन्यथा यह बस्ट एरिया को उजागर करेगा।

Recommended Video

मौसम व ओकेजन का रखें ध्यान

occasion

बॉडी टाइप के अलावा इन्हें कैरी करते समय आपको मौसम व ओकेजन का भी पूरा ख्याल रखना चाहिए। आप हॉल्टर नेक ब्लाउज को कैजुअल वियर या पार्टी वियर के रूप में चुन सकती हैं, लेकिन इसे ऑफिस में कैरी करने से बचें। यह आपकी प्रोफेशनल छवि को नुकसान पहुंचाएगा। इसी तरह, हॉल्टर नेक साड़ी ब्लाउज को पहनने का सबसे अच्छा मौसम या समर या स्प्रिंग है। इस मौसम में आपको ऐसे कपड़ों की जरूरत होती है जिससे आप सांस ले सके। 

अगर पहनें प्लेन साड़ी

plane saree design

अगर आप प्लेन साड़ी को एक स्टेटमेंट लुक में कैरी करना चाहती हैं तो उसके साथ हॉल्टर नेक ब्लाउज पहनना यकीनन एक अच्छा ऑप्शन है। हालांकि, इसमें अपने लुक को एन्हॉन्स करने के लिए आप साड़ी से कॉन्ट्रास्टिंग कलर के ब्लाउज को स्टाइल करें। वहीं, आप प्लेन हॉल्टर नेक ब्लाउज की जगह स्ट्राइप्ड या फ्लोरल प्रिंटेड ब्लाउज को पहनें। यह आपके लुक में चार-चांद लगा देंगे।

इसे जरूर पढ़ें- इस वेडिंग सीजन कोल्ड शोल्डर ब्लाउज पहनने के लिए इन बॉलीवुड डीवाज से लें इंस्पिरेशन

तो अब आप भी हॉल्टर नेक ब्लाउज को स्टाइल करते समय इन स्टाइलिंग टिप्स को फॉलो करें और अपने स्टाइल से रॉक करें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।