• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

लंबी हाइट की लड़कियां इस तरह से करें सलवार कमीज की स्टाइलिंग, नहीं लगेंगी दीपिका पादुकोण से कम

लंबी लड़कियों को अक्सर सलवार कमीज स्टाइल करते हुए परेशानी होती है। आज आपको ऐसे कुछ तरीके बताएं जो आपकी स्टाइलिंग में मदद करेंगी।
author-profile
Published -26 Jul 2022, 14:31 ISTUpdated -26 Jul 2022, 14:49 IST
Next
Article
salwar kameez for tall girl

सिर्फ छोटी हाइट वाली लड़कियों को ही अपने लिए कपड़े चुनते वक्त परेशानी नहीं होती, बल्कि लंबी हाइट वाली लड़कियों को भी कई परेशानी का सामना करना पड़ता है। जैसे शॉर्ट हाइट वाली लड़कियां लंबा दिखने के लिए तरह-तरह की स्टाइलिंग टिप्स आजमाती हैं, इसी तरह लंबी हाइट वाली लड़कियों को भी ऐसे ही कुछ स्टाइलिंग टिप्स फॉलो करने चाहिए। वहीं कई बार अपने शरीर के टाइप के आधार पर सबसे सही डिजाइन ढूंढना बड़ा मुश्किल टास्क हो जाता है।

अब सलवार कमीज की ही बात की जाए। किसी खास मौके पर इंडियन लुक पाने के लिए इससे बेहतर ऑउटफिट कुछ नहीं हो सकता है। हालांकि कई बार गलत तरह से पहनने पर यह आपका पूरा स्टाइल और पूरा लुक खराब कर सकता है। हर तरह का सलवार सूट जरूरी नहीं है कि लंबी लड़कियों पर अच्छा ही लगे। 

लंबी हाइट वाली लड़कियों की टांगे लंबी होती हैं और इसलिए उन्हें अपनी हेमलाइन, टॉरसो आदि का ख्याल रखकर स्टाइल करने की जरूरत होती है। अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं तो आज आपको हम ऐसे कुछ टिप्स बताएंगे जिन्हें आजमाकर आप भी कैटरीना और दीपिका से कम नहीं लगेंगी। 

एसिमिट्रिक कुर्ता करें ट्राई

asymmetrical length kurta for tall girl

अगर आपकी हाइट लंबी है तो आपको एसिमिट्रिक कुर्ता जरूर ट्राई करके देखना चाहिए। इसकी हेमलाइन आपकी बॉडी को फ्रेम देने में मदद करता है। इसे पहनकर आप एक स्टेटमेंट लुक क्रिएट कर सकती हैं। एथनिक और साथ ही मॉर्डन टच देने के लिए एसिमिट्रिक कुर्ते के साथ सलवार को पेयर करें। कैजुअल आउटिंग के लिए इसे स्किनी डेनिम्स या लेगिंग्स के साथ भी पेयर किया जा सकता है।

थाई लेंथ कमीज/कुर्ता करें ट्राई

लंबी टांगों को शानदार दिखाने के लिए औप अपने टॉरसो को पर्पोशन में दिखाने के लिए थाई लेंथ कमीज या कुर्ता आपके लिए बेस्ट हो सकता है। इस तरह के कुर्ते आपके टॉरसो में अनुपात जोड़कर लुक को उभारने का काम करते हैं। इतना ही नहीं, आप उन्हें स्टाइल करने के लिए कई अलग तरीके भी अपना सकती हैं। आप इन्हें जींस के साथ पहन सकती हैं। प्लाजो में भी आपके शरीर का फ्रेम अच्छा आएगा इसलिए थाई लेंथ कुर्तों को उनके साथ पहनें। शरारा और पटियाला सलवार पर भी लुक बेहतरीन दिखेगा।

इसे भी पढ़ें : अगर पतली दुबली और थोड़े छोटे कद की हैं आप तो खुद को स्टाइल करते वक्त ध्यान रखें ये टिप्स

हाई स्लिट कुर्ता करें ट्राई

high slit kurta for tall girl

हर मौके लिए सटीक और आपके लंबे शरीर पर सही दिखने वाले कुर्ते की तलाश में हैं तो फिर हाई स्लिट कुर्ता पहनें। थाई या कमर तक स्लिट कुर्ते आपके पैर को खूबसूरत ढंग से हाइलाइट करते हैं। आप इन्हें पलाजो और शरारा सेट के साथ भी कैरी कर सकती हैं और साथ ही ट्राउजर और पैंट्स के भी यह परफेक्ट लगते हैं। इसे लॉन्ग ब्लेजर के साथ पेयर करके आप स्टाइलिश और एक्सपेरिमेंटिंग लुक भी तैयार कर सकती हैं। 

लॉन्ग कुर्ता करें ट्राई

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone)

 

अगर सरल शब्दों में कहें तो लॉन्ग कुर्ता लंबी हाइट वाली लड़कियों के लिए एकदम परफेक्ट है। मैक्सी टाइप कुर्ती आपके हर ओकेजन के लिए अच्छी है और आप अगर अपने फिगर के साथ अपनी खूबसूरत लंबी टांगों को सही ढंग से हाइलाइट करना चाहती हैं तो आपको लॉन्ग कुर्ता अपनी अलमारी में जरूर शामिल करना चाहिए। इसे आप स्लिम फिट लेगिंग्स, ट्राउजर, पैंट्स, जेगिंग्स आदि के साथ पेयर कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें : बॉलीवुड दीवाज के इन लुक्स को देखने के बाद आपको भी व्हाइट शर्ट से हो जाएगा प्यार 

ए-लाइन कुर्ता करें ट्राई

salwar suit styling tips for tall girl

अपने लिए कुर्ता चुनते हुए आप ए-लाइन विकल्प भी चुन सकती हैं। यह स्टाइल आपकी नेचुरल कमर को उजागर करेगा और आपके थाइज और हिप्स को फ्लेयर कर अट्रैक्टिव दिखाता है। अगर लंबी होने के साथ आपकी बॉडी टाइप थोड़ी-थोड़ी पीयर बॉडी शेप में है तो उसके लिए इस तरह के कुर्ते के साथ सलवार का विकल्प अच्छा रहता है। ज्यादा अच्छा दिखने के लिए खूबसूरत ज्वेलरी और हील्स जरूर पहनें। 

Recommended Video

आप कोई भी स्टाइलिंग टिप्स आजमाएं, बस ध्यान रखें कि आप हर तरह से खूबसूरत हैं। सबसे बड़ी चीज है उन आउटफिट्स को ट्राई करें जिसमें आप कंफर्टेबल ज्यादा हों फिर आप हर तरह से दीपिका ही लगेंगी।

अगर आप भी कुछ अलग और हटके स्टाइलिंग के टिप्स आजमा रही हैं जो हमसे छूट गए तो हमें कमेंट सेक्शन में बताएं। अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें। ऐसे अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Instagram@deepikapadukone, Shopify, google searches

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।