• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

स्ट्रैपलेस ड्रेस को स्टाइल करते समय इन टिप्स का रखें ध्यान

अगर आप स्ट्रैपलेस ड्रेस को पहनने का मन बना रही हैं तो उसे स्टाइल करते समय इन छोटे-छोटे टिप्स को फॉलो कर सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -07 Jul 2022, 15:21 ISTUpdated -07 Jul 2022, 16:34 IST
Next
Article
how to style strapless dress

जब स्टाइलिंग की बात होती है तो महिलाएं सिर्फ डिफरेंट आउटफिट्स ही नहीं, बल्कि उनके स्टाइल व पैटर्न के साथ भी एक्सपेरिमेंट करना पसंद करती हैं। ऑफ शोल्डर से लेकर वन शोल्डर, रफल्स स्लीव्स आदि कुछ ऐसे पैटर्न हैं, जो सिंपल आउटफिट में भी एक्स फैक्टर एड करते हैं। इन्हीं में से एक स्टाइल है स्ट्रैपलेस। अगर आप सिंपल आउटफिट को भी एक हल्का बोल्ड टच देना चाहती हैं तो ऐसे में स्ट्रैपलेस ड्रेस पहनना अच्छा विचार हो सकता है।

आप मैक्सी ड्रेस से लेकर गाउन तक में स्ट्रैपलेस ड्रेस के स्टाइल को चुन सकती हैं। यूं तो स्ट्रैपलेस ड्रेस का अपना एक अलग ही ग्रेस होता है, लेकिन इसमें अपने स्टाइल को एन्हॉन्स करने के लिए जरूरी है कि आप इसे सही तरह से कैरी करें। तो चलिए आज इस लेख में आपको बता रहे हैं कि स्ट्रैपलेस ड्रेस को स्टाइल करते समय आपको किन-किन टिप्स का ख्याल रखना चाहिए-

खुद को करें तैयार

Strapless Dress Designs

स्ट्रैपलेस ड्रेस एक ऐसा स्टाइल है, जिसे पहनने के बाद आपकी नेकलाइन, शोल्डर, बैक और आर्म्स के आसपास की त्वचा आसानी से विजिबल होती है, इसलिए यह जरूरी है कि यह सभी एरिया शानदार दिखे। ऐसे में स्ट्रैपलेस आउटफिट पहनने से पहले स्किन को भी इसके लिए रेडी करना आवश्यक होता है। बेहतर होगा कि आप शरीर के उन हिस्सों को भी अवश्य एक्सफोलिएट करके शुरू करें, जिनके उजागर होने की संभावना है।

इसे जरूर पढ़ें- शिमरी आउटफिट पहनने का है मन तो पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस के इन लुक्स पर डालें एक नजर

एक्सेसरीज पर करें फोकस

focus on accessories

स्ट्रैपलेस ड्रेस में एक स्टाइल स्टेटमेंट क्रिएट करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपनी एक्सेससरीज पर अतिरिक्त फोकस करें। चूंकि आपकी बॉडी का नेकलाइन व शोल्डर एरिया आसानी से विजिबल है, इसलिए आप कई तरह की डिफरेंट एक्सेसरीज के साथ एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं। मसलन, स्ट्रैपलेस ड्रेस के साथ शोल्डर टच इयररिंग्स काफी अच्छे लगते हैं। शोल्डर टच इयररिंग्स पहनने के बाद आपको अन्य एक्सेसरीज कैरी करने की आवश्यकता नहीं है। वहीं, अगर आप चाहें तो नेकपीस की लेयरिंग भी कर सकती हैं।

Recommended Video

करें लेयरिंग

अगर आप उन महिलाओं में से हैं, जिन्हें स्ट्रैपलेस ड्रेस पहनने में सहजता का अनुभव नहीं होता है या फिर आप अपनी बॉडी के नेकलाइन व शोल्डर एरिया को विजिबल नहीं करना चाहती हैं, लेकिन फिर भी स्ट्रैपलेस ड्रेस पहनना चाहती हैं तो ऐसे में उसकी लेयरिंग करना अच्छा विचार हो सकता है। इसके लिए आप पहले शर्ट पहन सकती हैं और फिर उस पर स्ट्रैपलेस टॉप को स्टाइल करें। यह आपके लुक को एकदम डिफरेंट टच देता है और भीड़ से अलग दिखाता है।(नेकपीस को इस तरह करें लेयर)

फैशन टेप की ट्रिक 

use fashion tape trick

स्ट्रैपलेस ड्रेस को स्टाइल करते समय फैशन टेप की ट्रिक बेहद काम आती है। चूंकि इस तरह के आउटफिट में स्ट्रैप नहीं होती है, इसलिए यह आपके अपर एरिया को अतिरिक्त सपोर्ट नहीं देती है और इसके नीचे खिसकने की संभावना बनी रहती है। आपके साथ ऐसा ना हो, इसके लिए आप फैशन टेप की मदद लें। आप अपने आउटफिट के नीचे दोनों साइड टेप लगाएं। यह आपके शरीर से स्टिक हो जाएगी और फिर आपका आउटफिट सरकेगा नहीं। आप इस ट्रिक को प्लंजिंग नेकलाइन आउटफिटके साथ भी आजमा सकती हैं।

ओकेजन का रखें ख्याल

स्ट्रैपलेस ड्रेस की खास बात यह है कि आप इसे कभी भी पहन सकती हैं। बस आपकी स्टाइलिंग का तरीका सही होना चाहिए। मसलन, अगर आप इवनिंग पार्टी या डेट पर जा रही हैं तो बोल्ड कलर को कैरी किया जा सकता है। साथ ही डायमंड नेकपीस आपके स्टाइल को एन्हॉन्स करेगा। वहीं, अगर आपने ऑफिस या केजुअल आउटिंग के लिए स्ट्रैपलेस ड्रेस को पहनने का मन बनाया है तो ऐसे में उसके साथ प्रिंटेड स्कार्फ को पेयर करने की कोशिश करें। ताकि आपको केजुअल्स में भी स्मार्ट लुक मिले।

इसे जरूर पढ़ें- पहन रही हैं ओवरसाइज्ड आउटफिट तो इन स्टाइलिंग टिप्स को ना करें नजरअंदाज

तो अब आप भी स्ट्रैपलेस ड्रेस को स्टाइल करते समय इन टिप्स को माइंड में रखें और अपने लुक को फ्लॉन्ट करें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।