इन दिनों लेयर्ड नेकपीस को स्टाइल करना काफी ट्रेन्ड में है। अमूमन महिलाएं केजुअल्स से लेकर पार्टीवियर में नेकपीस को लेयर करती हैं। यह स्टाइल देखने में बेहद ही स्टनिंग लगता है और आपको एक स्टेटमेंट लुक देता है। हालांकि, यहां पर इस बात का ध्यान रखना भी जरूरी है कि आप नेकपीस को सही तरह से लेयर करें। कई बार ऐसा होता है कि केजुअल लुक्स में हम लाइट नेकपीस को लेयर करते हैं। लेकिन वह आपस में उलझ जाते हैं, जिसके कारण ना केवल आपका लुक बिगड़ जाता है, बल्कि इससे नेकपीस को भी नुकसान होता है। 

अगर आपने भी इस लेयर्ड नेकपीस के स्टाइल को फॉलो करती हैं तो आपने भी कभी ना कभी इस प्रॉब्लम का सामना अवश्य किया होगा। तो चलिए आज इस लेख में हम आपकी इस उलझन का जवाब लेकर आए हैं। जी हां, आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स और ट्रिक्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके आप अपने नेकलेस की बेहद आसानी से टेंगल-फ्री लेयरिंग कर सकती हैं और अपने स्टाइल से रॉक कर सकती हैं-

लेंथ पर दें विशेष ध्यान

tips to layer necklace without tangling inside

जब बात नेकपीस की लेयरिंग की आती है, तो सबसे जरूरी चीज है कि आप नेकपीस की लेंथ पर विशेष रूप से ध्यान दें। लेयरिंग करते समय, आपको अलग-अलग लेंथ के नेकपीस को स्टाइल करने की ज़रूरत होती है। सबसे पहले लंबे हार को पहनें और फिर उससे छोटे नेकपीस को लेयर करें। इस तरह, अलग-अलग लेंथ के नेकपीस को पहनने से ना केवल आपका लुक स्टनिंग लगता है, बल्कि इससे उनके उलझने की संभावना भी काफी हद तक कम हो जाती है।  

इसे भी पढ़ें: Paisley prints को इन अमेजिंग तरीकों से करें अपने स्टाइल में एड, दिखेंगी बेहद स्टनिंग

हैवी नेकपीस की लें मदद

tips to layer necklace without tangling inside

अगर आप नेकपीस लेयरिंग के दौरान उसे उलझने से बचाना चाहती हैं तो सबसे अच्छा तरीका है कि आप एक हैवी नेकपीस को पहनें। अगर आपका लॉन्ग नेकपीस हैवी होगा, तो इससे अन्य नेकपीस के भी उलझने की संभावना काफी हद तक कम हो जाएगी। कोशिश करें कि आप हैवी पेंडेंट से लेकर स्टोन्स वाले नेकपीस को पहनें। यह आपके स्टाइल को एन्हॉन्स करने के साथ-साथ नेकपीस को उलझने से भी बचाएंगे। अगर आप दो नेकलेस लेयरिंग कर रही हैं, तो एक सुंदर डेलीकेट पीस चुनें और इसे शानदार तरीके से बैलेंस और स्टाइल करने के लिए बड़े नेकलेस को पेयर करें।

नेकपीस की थिकनेस

tips to layer necklace without tangling inside

नेकपीस को मिक्स करते हुए और उसकी लेयरिंग करते समय ना केवल अलग-अलग लेंथ के नेकपीस को सलेक्ट करना जरूरी है, जबकि आपको उनकी थिकनेस पर भी ध्यान देना चाहिए। मसलन, अगर आप बिना पेंडेंट वाले और समान लंबाई वाले नेकपीस को स्टाइल कर रही हैं, तो वह बहुत अधिक थिक नहीं होना चाहिए। बल्कि आप कोशिश करें कि आप थिन और थिक नेकपीस को मिक्स करके लेयर करें।  

Recommended Video

नेकपीस मैटीरियल पर दें ध्यान

tips to layer necklace without tangling inside

यह भी एक आसान टिप है, जो नेकपीस लेयर्स को उलझने से बचा सकती हैं। जब आप नेकपीस की लेयरिंग कर रही हैं तो कोशिश करें कि आप विभिन्न मैटीरियल्स से बने नेकपीस को सलेक्ट करें। मसलन, आप पर्ल, चेन और लेदर से बने नेकपीस को एक साथ स्टाइल कर सकती हैं। यह ना केवल आपके लुक को इंटरस्टिंग बनाएगा, बल्कि आपके नेकपीस को एक दूसरे से अलग भी रखेगा।

इसे भी पढ़ें: पैंट सूट में फेमिनिन लुक पाने के लिए अपनाएं यह आसान टिप्स

लेयरिंग का सही तरीका

tips to layer necklace without tangling inside

अगर आप नेकपीस को टैंगल्स होने से बचाना चाहती हैं तो यह सबसे जरूरी है कि आप उसकी लेयरिंग का सही तरीका भी जानें। अगर आप नेकपीस को सही तरह से लेयर करती हैं तो इससे उनके उलझने की संभावना काफी हद तक कम हो जाती है। जब आप नेकपीस को लेयर कर रही हैं तो आप सबसे थिन नेकलेस को पहनना शुरू करें और अंत में सबसे थिक नेकपीस को लेयर करें। आप मानें या ना मानें, लेकिन यह छोटी सी ट्रिक आपके बेहद काम आने वाली है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram