आमतौर पर वर्क वियर को बेहद बोरिंग माना जाता है। दरअसल, ऑफिस में खुद को स्टाइल करते हुए आप बहुत अधिक एक्सपेरिमेंट नहीं कर सकतीं, क्योंकि इसका विपरीत असर आपकी ऑफिस इमेज पर भी पड़ सकता है। ऐसे में यह जरूरी हो जाता है कि जब आप खुद को ऑफिस के लिए तैयार करें तो अपने आउटफिट से लेकर एसेसरीज को बेहद स्मार्टली चुनें। अमूमन देखने में आता है कि जिन ऑफिस में ड्रेस कोड नहीं होते, वहां पर महिलाएं अधिकतर इंडियन वियर जैसे सूट या साड़ी आदि आउटफिट को बतौर ऑफिस वियर पहनना अधिक पसंद करती हैं। हालांकि इंडियन फॉर्मल वियर में भी आप अपने लुक को बेहद खास बना सकती हैं। बस जरूरत है कि आप सही एसेसरीज का चयन करें। हालांकि, अगर आप किसी तरह की उलझन में हैं तो विद्या बालन के डिफरेंट इंडियन वियर लुक्स से आईडियाज ले सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको विद्या बालन की कुछ ऐसी ही एसेसरीज के बारे में बता रहे हैं, जो आपके इंडियन वियर फॉर्मल लुक को बेहद इंप्रेसिव व अट्रैक्टिव बनाएंगी-

स्टेटमेंट नेकपीस

 inside  idiya balan look

अगर आप ऑफिस में सूट पहन रही हैं तो ऐसे में उसके साथ स्टेटमेंट नेकपीस कैरी करके आप ना सिर्फ अपने लुक को एसेसराइज कर सकती हैं, बल्कि इससे आप अपने इंडियन फॉर्मल लुक को एक यूनिक ट्विस्ट भी दे सकती हैं। हालांकि स्टेटमेंट नेकपीस पहनते समय आप इस बात का ध्यान रखें कि वह बहुत अधिक हैवी ना हो। इसके लिए आप विद्या के इस सूट लुक को देखें। इस लुक में विद्या ने स्टेटमेंट नेकपीस के जरिए अपने लुक को खास बनाया है। वहीं अगर आप साड़ी पहन रही हैं तो उसके साथ पर्ल स्ट्रिंग को भी स्टाइल किया जा सकता है। यह लॉन्ग पर्ल नेकपीस आपके लुक को खास बनाएगा।

बिन्दी

inside  bindi design

यह एक ऐसी एसेसरीज है, जो आपके पूरे लुक में चार-चांद लगा देगी। आपने भले ही सूट पहना हो या साड़ी, आप उसके साथ एक छोटी सी बिन्दी लगा सकती हैं। उसके बाद देखिएगा कि आपका लुक किस तरह बदल जाता है। आप अपने आउटफिट से मैचिंग बिन्दी लगा सकती हैं। इसके अलावा रेड और ब्लैक छोटी बिन्दी को किसी भी कलर के आउटफिट के साथ पेयर किया जा सकता है।

इसे ज़रूर पढ़ें-DIY: जानें घर पर कैसे बनाएं Tie & Dye टी-शर्ट!

स्टेटमेंट ईयररिंग्स

inside  statement earings

ऑफिस लुक में आप  बहुत अधिक एसेसरीज या हैवी एसेसरीज कैरी नहीं कर सकतीं। इसलिए आप कोशिश करें कि आप कुछ ऐसा पहनें जो आपके स्टाइल को डिफाइन करता हो। ऐसे में आप स्टेटमेंट ईयररिंग्स पहनकर अपने लुक को खास बना सकती हैं। यहां स्टेटमेंट ईयररिंग्स का मतलब यह नहीं है कि आप सिर्फ लॉन्ग या हैवी ईयररिंग्स ही पहनें, बल्कि आप कोशिश करें कि आपके ईयररिंग्स के कलर से लेकर उसका डिजाइन थोड़ा अलग हो, जो आपके लुक को खास बनाए। ईयररिंग्स में आप स्टड से लेकर डैंगल्स ईयररिंग्स, झूमके, हूप्स व पर्ल ईयररिंग्स आदि को पहन सकती हैं। विद्या ने भी इस लुक में फ्लोरल प्रिंटेड साड़ी के साथ स्टेटमेंट ईयररिंग्स पहनकर अपने लुक को यूनिक ट्विस्ट दिया है।

Recommended Video

ऑक्सीडाइज्ड ज्वैलरी

inside  vidiya balan jwelry

जब ऑफिस लुक को यूनिक बनाने की बात होती है तो ऐसे में ऑक्सीडाइज्ड ज्वैलरी यकीनन एक बेहतरीन ऑप्शन है। आप ऑक्सीडाइज्ड नेकपीस से लेकर ईयररिंग्स व बैंगल्स तक को ऑफिस फॉर्मल लुक के साथ पेयर कर सकती हैं। यह आपके लुक को पूरी तरह से बदल देंगे। इस लुक में विद्या ने भी साड़ी के साथ ऑक्सीडाइज्ड नेकपीस और बैंगल्स को स्टाइल किया है, जो उन पर काफी अच्छे लग रहे हैं। अगर आप चाहें तो आप भी ऑक्सीडाइज्ड ज्वैलरी की मदद से आप खुद का स्टाइल स्टेटमेंट भी क्रिएट कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- सारा अली खान के इन लहंगा लुक्‍स से लें स्‍टाइलिंग टिप्‍स

बेल्ट

inside  balt

विद्या बालन ने इस लुक में साड़ी के साथ थिन बेल्ट को पेयर किया है। आप भी अगर ऑफिस में साड़ी पहन रही हैं और उसे एक मॉडर्न टच देना चाहती हैं तो ऐसे में आप विद्या बालन की तरह साड़ी के साथ बेल्ट को स्टाइल करें। यह आपके इंडियन फॉर्मल लुक को एक मॉडर्न ट्विस्ट देगा। हालांकि बेल्ट को आप अपनी साड़ी के कलर के हिसाब से चुन सकती हैं। ऑफिस में थिन बेल्ट कैरी करना अधिक बेहतर ऑप्शन रहेगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit-Instagram