जब भी इंडियन वियर की बात होती है तो उसमें सूट का नाम जरूर लिया जाता है। आज के समय में कई तरह के स्टाइल के सूट चलन में है, जिन्हें हर उम्र की महिला पहनना पसंद करती हैं। इन्हीं में से एक है अनारकली सूट। इसे महिलाएं सिर्फ डेली रूटीन में ही नहीं, बल्कि पार्टी में भी बेझिझक पहनती हैं। यह देखने में जितने स्टाइलिश हैं, पहनने में उतने ही कंफर्टेबल। इतना ही नहीं, इसकी मदद से आप एक ग्रेसफुल लुक पा सकती हैं। अनारकली सूट की एक खासियत यह भी है कि अगर आप इसे स्मार्टली पहनती हैं तो इसमें आप काफी स्लिम भी नजर आती है।

अब आप यह सोच रही होंगी कि अनारकली सूट में स्लिम दिखने के लिए आप क्या करें। तो चलिए आज हम आपको ऐसे कुछ टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर अनारकली सूट में आप खुद को स्लिम व गार्जियस दिखा सकती हैं। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ टिप्स के बारे में-

इसे भी पढ़ें: हाइट और फिगर के हिसाब पहनेंगी अनारकली सूट तो दिखेंगी स्टाइलिश

सही फैब्रिक

smart tips to look slim in anarkali suits inside

अनारकली सूट आपको मार्केट में कई तरह के फैब्रिक में मिलेंगे, लेकिन अगर आप इन्हें पहनकर स्लिम दिखना चाहती हैं तो आपको फैब्रिक का स्मार्टली चयन करना होगा। मसलन, क्रेप, जार्जेट और शिफान कुछ ऐसे फैब्रिक हैं, जो स्लिम होने का इल्यूज़न क्रिएट करते हैं। आप इन फैब्रिक में से किसी एक को चुन सकती हैं।

लेंथ का ख्याल

smart tips to look slim in anarkali suits inside

अनारकली खरीदते समय लेंथ पर भी ध्यान देना बेहद जरूरी है। अगर आप थोड़ी हैवी हैं और एक स्लिम लुक चाहती हैं तो ऐसे अनारकली सूट बिल्कुल भी न खरीदें, जिनकी हाइट कम हो। आप थोड़े लॉन्ग में अनारकली चुन सकती हैं। बेहतर होगा कि आप अनारकली खरीदने से पहले उसे पहनकर देखें। इससे आपको यह समझ में आ जाएगा कि अनारकली सूट से आपके प्रॉब्लम एरिया कवर हो रहे हैं या नहीं।

पैटर्न व प्रिंट

smart tips to look slim in anarkali suits inside

अनारकली सूट की खूबसूरती उसके मोटिफ, पैटर्न व प्रिंट्स से ही निखरकर आती है। बेहतर होगा कि आप ऐसे पैटर्न व एंब्रायडरी वर्क को चुनें, जो बहुत अधिक बड़े ना हो। बड़े पैटर्न से आपकी बॉडी और भी अधिक हैवी नजर आएगी। इसलिए बिग मोटिफ, प्रिंट्स व पैटर्न को अवायड करना ही आपके लिए अच्छा रहेगा।

कलर्स

smart tips to look slim in anarkali suits inside

अगर आप स्लिम दिखना चाहती हैं तो आपको सिर्फ अनारकली सूट ही नहीं, बल्कि किसी भी ड्रेस को खरीदते समय कलर्स पर खासतौर पर फोकस करना चाहिए। हैवी बॉडी वाली महिलाओं को डार्क व सॉलिड कलर्स को ही अपनी पहली प्राथमिकता बनाना चाहिए। दरअसल, ऐसे कलर्स आपको स्लिम दिखाते हैं। आजकल अनारकली सूट में डार्क कलर्स में भी ऐसे कई शेड्स मौजूद हैं, जिन्हें पहनकर आप काफी खूबसूरत दिख सकती हैं। उदाहरण के तौर पर, बॉटल ग्रीन, डार्क रेड, नेवी व रॉयल ब्लू, पर्पल, मैरून व वाइन कई बेहद ही खूबसूरत शेड्स हैं। 

इसे भी पढ़ें: ट्यूब टॉप में दिखना है स्टाइलिश, बॉलीवुड एक्ट्रेसेस से लें इंस्पिरेशन

हील्स का सहारा

smart tips to look slim in anarkali suits inside

अनारकली सूट में लम्बा और पतला दिखने की यह बेहद आसान ट्रिक है। आप जब भी अनारकली सूट पहनें, उसके साथ हील्स जरूर कैरी करें। आप हील्स में भी कई तरह के डिजाइन व कलर्स को चुनकर अपने लुक को थोड़ा अलग बना सकती हैं।