Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    विंटर वेडिंग में साड़ी पहन रही हैं तो ये हैक्‍स आपको देंगे कोजी फीलिंग

    अगर आप विंटर वेडिंग के दौरान साड़ी पहनने का मन बना रही हैं तो ऐसे में इन हैक्स की मदद ले सकती हैं।
    author-profile
    • Mitali Jain
    • Editorial
    Updated at - 2022-11-18,12:02 IST
    Next
    Article
    Winter Wedding Saree Hacks in hindi

    विंटर में होने वाली वेडिंग यूं तो हर किसी को अच्छी लगती हैं। लेकिन इस दौरान एक सबसे बड़ा टास्क यह होता है कि वेडिंग में ऐसा क्या पहना जाए कि आप खुद को स्टाइलिश भी दिखा सकें और ठंड से बच सकें। हो सकता है कि आप भी ऐसे ही किसी आउटफिट की तलाश में हों तो आप साड़ी के ऑप्शन को चुन सकती हैं।

    जी हां, विंटर वेडिंग में साड़ी यकीनन एक परफेक्ट ऑप्शन है। हालांकि, इसे पहनते समय आपको कुछ छोटे-छोटे हैक्स को अपनाना चाहिए ताकि आप खुद को ठंडी हवाओं से प्रोटेक्ट कर सकें। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको विंटर वेडिंग के दौरान साड़ी पहनने से जुड़े कुछ आसान हैक्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आपको भी अवश्य फॉलो करना चाहिए-

    वेलवेट या सिल्क का चुनें ऑप्शन

    Silk Saree for winter wedding

    जब आप विंटर में साड़ी पहन रही हैं तो आपको फैब्रिक पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए। मसलन, ठंड के मौसम में आप वेलवेट या सिल्क साड़ी पहन सकती हैं। ये फैब्रिक ऐसे हैं, जो ना केवल वेडिंग के दौरान आपके लुक को एक रॉयल टच देते हैं, बल्कि वेलवेट फैब्रिक गर्म भी होता है। इसे पहनकर आप अपने शरीर में गरमाहट बनाए रख सकती हैं।(प्लेन साड़ी को ऐसे करें कैरी)

    स्मार्टली सलेक्ट करें ब्लाउज 

    Full Sleeves Embroidered Blouse

    विंटर वेडिंग के दौरान साड़ी पहनते समय आपको यह अवश्य ध्यान रखना चाहिए कि आप किस तरह के ब्लाउज को उसके साथ स्टाइल कर रही हैं। मसलन, अगर आप प्लेन वेलवेट साड़ी को वेडिंग में पहन रही हैं तो उसके साथ फुल स्लीव्स एंब्रायडिड ब्लाउज स्टाइल किया जा सकता है। इसी तरह अगर आप खुद को अधिक बेहतर तरीके से कवर करना चाहती हैं तो ऐसे में आप हाई नेक ब्लाउज को पहनने पर विचार करें।

    इसे भी पढ़ें-साड़ी के साथ सीक्वेंस ब्लाउज कैरी करते समय इन बातों का रखें ध्यान

    शॉल को साड़ी के साथ करें स्टाइल

    अगर आप विंटर वेडिंग में साड़ी पहन रही हैं और उसे एक बेहद ही एलीगेंट तरीके से कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में साड़ी के साथ शॉल को पहनें। आप शॉल(इन तरीकों से करें शॉल को कैरी) को वन शोल्डर पर कैरी करें। यह एक बेहद ही ग्रेसफुल लुक है, जो हर उम्र की महिला पर जंचता है। आप अपनी साड़ी के कलर को ध्यान में रखते हुए शॉल के कलर व पैटर्न को सलेक्ट कर सकती हैं।

    ब्लाउज को स्वेटर से करें स्विच

    saree hacks for winter wedding

    यह एक स्मार्ट हैक है, जो आपको यकीनन एक स्टाइलिश लुक दे सकता है। साड़ी के साथ स्वेटर या कार्डिगन पहनना शायद आपके लिए थोड़ा कठिन हो। ऐसे में आप कोशिश करें कि आप ब्लाउज के स्थान पर पुलओवर या टर्टल नेक स्वेटर(टर्टल नेक ब्लाउज डिजाइन) को स्टाइल करें। यह आपको सर्दी के दिनों में अधिक गर्म रखने में मदद करेगा।

    Recommended Video

    गर्म लेगिंग्स को जरूर पहनें

    विंटर में खुद को ठंड से बचाने के लिए आप साड़ी के साथ-साथ गर्म लेगिंग्स को अवश्य पहनें। आप चाहें तो इसे इनरवियर केे रूप में पहन सकती हैं या फिर अगर आप साड़ी ड्रेपिंग के स्टाइल को खास बनाना चाहती हैं तो ऐसे में आप पेटीकोट को स्किप करके लेगिंग्स को पहनें। इसके बाद आप साड़ी को ड्रेप करें। इससे आपका लुक काफी यूनिक नजर आएगा और पैर भी काफी स्टाइलिश तरीके से कवर हो पाएंगे।

    इसे भी पढ़ें-हॉल्टर नेक ब्लाउज को कैरी करते समय इन टिप्स पर दें ध्यान

    तो अब आप जब भी विंटर वेडिंग में साड़ी पहने तो इन छोटे-छोटे हैक्स की मदद लेकर अपने लुक को सबसे खास बनाएं।

    इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय भी आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। साथ ही, अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

    Image Credit- Instagram

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।