• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

साड़ी के साथ सीक्वेंस ब्लाउज कैरी करते समय इन बातों का रखें ध्यान

अगर आप साड़ी के साथ सीक्वेंस ब्लाउज को स्टाइल कर रही हैं तो आपको इन छोटे-छोटे टिप्स को बिल्कुल भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -06 Jul 2022, 11:57 ISTUpdated -06 Jul 2022, 13:06 IST
Next
Article
sequins blouse styling tips

सीक्वेंस एक ऐसा स्टाइल है, जिसे अधिकतर महिलाएं किसी खास ओकेजन पर कैरी करना पसंद करती हैं। ऐसा इसलिए भी है, क्योंकि सीक्वेंस आपके ओवर ऑल लुक में एक्स फैक्टर एड करता है और आपको पार्टी रेडी लुक देता है। पिछले कुछ समय में सीक्वेंस स्टाइल का क्रेज काफी बढ़ा है और अब महिलाएं वेस्टर्न वियर से लेकर एथनिक वियर तक में सीक्वेंस स्टाइल कैरी करने लगती हैं।

अगर आपने भी किसी पार्टी में एथनिक वियर साड़ी पहनने का मन बना रही हैं तो उसके साथ सीक्वेंस ब्लाउज को स्टाइल किया जा सकता है। आप सीक्वेंस साड़ी से लेकर प्रिंटेड साड़ी तक के साथ सीक्वेंस ब्लाउज को कैरी कर सकती हैं। हालांकि, यह जरूरी है कि आप सीक्वेंस ब्लाउज को सही तरह से स्टाइल करें। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको सीक्वेंस ब्लाउज को स्टाइल करने के कुछ बेहतरीन टिप्स के बारे में बता रहे हैं-

पहनें मैचिंग सीक्वेंस ब्लाउज

matching sequins blouse

अगर आप एक सेफ तरीके से सीक्वेंस ब्लाउज को स्टाइल करना चाहती हैं तो इसका सबसे अच्छा तरीका है कि आप मैचिंग सीक्वेंस ब्लाउज को कैरी करें। इससे आपका ओवर ऑल लुक स्टनिंग लगता है। खासतौर से, इवनिंग या नाइट पार्टी लुक में आप इस तरह सीक्वेंस ब्लाउज को स्टाइल कर सकती हैं। वहीं, अगर आप सीक्वेंस साड़ी के साथ मैचिंग सीक्वेंस ब्लाउज को स्टाइल कर रही हैं तो ऐसे में आप एक्सेसरीज व मेकअप को मिनिमल ही रखें ताकि आपका लुक ओवर ना लगे।

इसे जरूर पढ़ें- केवल 100 रुपए में सिंपल ब्लाउज को दें डिजाइनर लुक

Recommended Video

स्टाइल को लेकर हों एक्सपेरिमेंटल

experimental style with saree

अमूमन महिलाएं सोचती हैं कि अगर वह सीक्वेंस ब्लाउज पहन रही हैं तो उनका लुक स्टनिंग नजर आएगा। यकीनन सीक्वेंस ब्लाउज का अपना एक अलग ग्रेस होता है और इसलिए वह आपके लुक को खास बनाता है। लेकिन फिर भी आप अपनी बॉडी टाइप व स्टाइल को ध्यान में रखते हुए सीक्वेंस ब्लाउज को स्टिच करवाते काफी एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं। सीक्वेंस ब्लाउज में हाल्टर नेक से लेकर प्लंजिंग नेकलाइन व रफल्स स्लीव्स लुक आदि काफी अच्छा लगता है। 

टाइमिंग को ध्यान में रखकर स्टाइल करें ब्लाउज

style saree according to time

सीक्वेंस एक ऐसा स्टाइल है, जिसे अधिकतर महिलाएं रात में कैरी करना पसंद करती हैं। लेकिन इसे दिन में किसी भी समय पहना जा सकता है। बस जरूरी है कि आपका स्टाइलिंग का तरीका सही हो। मसलन, अगर आप दिन में सीक्वेंस ब्लाउज पहन रही हैं तो उसके साथ प्रिंटेड साड़ी के ऑप्शन को सलेक्ट करें। वहीं, अगर आप सीक्वेंस साड़ी के साथ सीक्वेंस ब्लाउज पहन रही हैं तो कोशिश करें कि साड़ी में सीक्वेंस टच बेहद ही मिनिमल हो।  

साड़ी ड्रेपिंग पर भी करें फोकस

जब आप सीक्वेंस ब्लाउज पहन रही हैं और उसमें अपने लुक को फ्लॉन्ट करना चाहती हैं तो यह बेहद आवश्यक है कि आप साड़ी ड्रेपिंग का भी उतना ही ख्याल रखें। मसलन, सीक्वेंस ब्लाउज के साथ ओपन साड़ी लुक रखना सबसे अच्छा माना जाता है। इसमें भी आप अपने पल्लू को हल्का लूज ही रखें। इससे आपके सीक्वेंस ब्लाउज का लुक निखरकर सामने आएगा। वहीं, लूज पल्लू से आपके बॉडी के कर्व्स भी आसानी से फ्लॉन्ट होंगे।(देखें साड़ी ड्रेपिंग स्टाइल)

इसे जरूर पढ़ें- 10 मिनट में साड़ी पहनने के टिप्‍स

तो अब जब भी आप सीक्वेंस ब्लाउज को स्टाइल करें तो इन टिप्स को माइंड में रखें और अपने स्टाइल को फ्लॉन्ट करें।अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।