• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

कुंडली में मंगल को मजबूत बनाने के लिए पहने लाल रंग की साड़ी, देखें डिजाइंस

लाल रंग की साड़ी की लेटेस्ट डिजाइंस तलाश रही हैं, तो एक बार यह आर्टिकल पढ़कर जरूर देखें। 
author-profile
Published -24 Jun 2022, 13:08 ISTUpdated -24 Jun 2022, 13:17 IST
Next
Article
saree designs in red colour pic

जीवन में आ रही बाधाओं और परेशानियों को ज्‍योतिष शास्‍त्र में हमेशा से ग्रहों से जोड़ा जाता रहा है। कुछ ग्रहों के तो नाम से भी लोगों को डर लगने लगता है। मंगल ग्रह को लेकर लोगों की कुछ ऐसी ही धारणा है। हालांकि, मंगल ग्रह जब कुंडली में कमजोर होता है, तब ही आपको जीवन में उसके प्रभावों को झेलना पड़ता है। मगर ज्‍योतिष शास्‍त्र में मंगल ग्रह को मजबूत बनाने के कुछ उपाय भी बताए गए हैं और इसका सबसे आसान उपाय है लाल रंग धारण करना। 

दरअसल, मंगल का रंग लाल होता है और जिनकी भी कुंडली में मंगल कमजोर होता है, उन्हें लाल रंग के कपड़े पहनने के लिए कहा जाता है। जाहिर है, फैशन के लिए क्रेजी महिलाएं इसमें भी स्टाइल और ट्रेंड को तलाशने की कोशिश करती हैं। मगर जो महिलाएं साड़ी लवर हैं, उनके लिए विकल्पों की कोई कमी नहीं है।

लाल रंग की साड़ी हमेशा से ही फैशन इंडस्‍ट्री में हॉट ट्रेंड रही है। बेस्‍ट बात तो यह है कि हर तरह की स्किन टोन वाली महिलाएं रेड कलर के अलग-अलग शेड्स की साड़ी कैरी कर सकती हैं। अगर आपकी कुंडली में भी मंगल कमजोर है और आपको भी लाल रंग पहनने की सलाह दी गई है, तो साड़ी के इन लुक्स को आप भी रीक्रिएट कर सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- सीखें 8 तरह से साड़ी पहनना

saree according your planet

लहरिया साड़ी 

लहरिया साड़ी का फैशन नया नहीं है मगर इसमें वैरायटी की भरमार है। आप को बाजार में तरह-तरह के लहरिया प्रिंट वाली साड़ी मिल जाएंगी। अगर आप लाल रंग की लहरिया साड़ी की तलाश में हैं, तो इस तस्‍वीर में एक्ट्रेस शेफाली शाह द्वारा पहनी गई  फैशन लेबल Lajjoo की डिजाइनर लहरिया साड़ी से आप इंस्पिरेशन ले सकती हैं। 

  • शेफाली की साड़ी में बहुत ही बारीक गोल्‍डन गोटा वर्क डिटेलिंग की गई है। मगर बाजार में आपको हैवी गोटा पत्ती वर्क, स्‍टोन वर्क और सीक्वेंस वर्क वाली लहरिया साड़ी मिल जाएंगी। इस तरह की साड़ी को आप छोटे-मोटे फेस्टिवल या फिर पूजा-पाठ के काम में कैरी कर सकती हैं। इतना ही नहीं, लहरिया साड़ी लाइट वेट की होती है इसलिए इसे कैरी करने में भी आपको आसानी होगी। 
  • लहरिया साड़ी में आप ओपन फॉल स्टाइल पल्लू, शोल्‍डर प्‍लेट्स पल्लू या फिर सीधा पल्‍लू स्टाइल साड़ी को ड्रेप कर सकती हैं। 
  • इस बात का भी ध्‍यान रखें कि लहरिया साड़ी में आपको फ्रंट लोअर प्‍लेट्स हमेशा कम चौड़ाई की बनानी है, ताकि साड़ी में ज्यादा से ज्यादा घेर नजर आ सके।
red saree style tips

रेड सीक्वेंस साड़ी 

सीक्वेंस वर्क आजकल काफी ट्रेंड में। इस ट्रेंड को फैशन इंडस्ट्री में लाने वाले फेमस फैशन डिजाइनर मनीष मल्‍होत्रा ने साड़ी में सीक्वेंस वर्क की अलग-अलग डिजाइंस पेश की हैं। हैवी से लेकर लाइट वेट तक की साड़ियों में आपको सीक्वेंस वर्क नजर आ जाएगा। इस तस्‍वीर में बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान ने भी लाइट सीक्वेंस वर्क वाली रेड साड़ी पहनी है। अगर आप भी सीक्वेंस वर्क वाली साड़ी पहनना चाहती हैं, तो इन टिप्‍स का ध्‍यान रखें- 

  • सीक्वेंस वर्क वाली साड़ी के साथ कभी भी सीक्वेंस वर्क वाला ब्लाउज कैरी न करें। 
  • सीक्वेंस वर्क वाली साड़ी में शोल्‍डर प्‍लेट्स या फिर ओपन फॉल स्टाइल पल्लू ही ड्रेप करें। 
  • सीक्वेंस साड़ी के साथ बेस्ट होगा कि आप लाइट वेट ज्वेलरी ही कैरी करें। 
 
Red Saree For Ladies

रेड सिल्‍क साड़ी 

अगर आप ट्रेडिशनल लुक वाली पार्टी वियर साड़ी तलाश रही हैं, रेड सिल्‍क साड़ी आपके लिए बेस्‍ट रहेगी। इस तस्‍वीर में भी एक्ट्रेस आमना शरीफ ने फैशन लेबल रॉ मैंगो की डिजाइनर सिल्‍क साड़ी पहनी है। सिल्‍क साड़ी आप किसी भी फेस्टिवल, इवेंट या फिर शादी के फंक्शन में पहन सकती हैं। 

  • सिल्‍क में बहुत सारी वैरायटी आती हैं। पेपर सिल्क, कॉटन सिल्क और चंदेरी सिल्क को आप गर्मियों के मौसम में भी कैरी कर सकती हैं। 
  • सिंपल सी सिल्‍क साड़ी के साथ आप डिजाइनर ब्लाउज पहनती हैं और आपको बहुत ही खूबसूरत एथनिक लुक मिल जाता है। 
  • सिल्‍क साड़ी में आप तब और भी ज्यादा खूबसूरत नजर आएंगी जब आप गोल्‍ड या पर्ल ज्वेलरी कैरी करेंगी। 

 

उम्‍मीद है कि आपको ये फैशन टिप्स पसंद आई होंगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।