• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

सीखें 8 तरह से साड़ी पहनना

अलग-अलग तरह से साड़ी ड्रेप करने के लिए आपको भी एक बार ये तस्‍वीरें जरूर देखी चाहिए। 
Published -21 Jun 2022, 15:49 ISTUpdated -21 Jun 2022, 16:16 IST
author-profile
  • Anuradha Gupta
  • Editorial
  • Published -21 Jun 2022, 15:49 ISTUpdated -21 Jun 2022, 16:16 IST
saree for event hindi

साड़ी पहनने का शौक जिन महिलाओं को होता है, उन्‍हें साड़ी को नए-नए अंदाज में पहनना अच्‍छा लगता है। इसके लिए महिलाएं साड़ी ड्रेपिंग के नए-नए स्‍टाइल भी तलाशती रहती हैं। आज हम आपको दिखाएंगे कि सिंपल साड़ी ड्रेपिंग से लेकर आप पार्टी वियर साड़ी ड्रेपिंग स्‍टाइल तक कैसे कैरी कर सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- घर में किसी विशेष पूजा के लिए तलाश रही हैं साड़ी डिजाइन, तो जरूर देखें ये तस्‍वीरें

 

1ओपन पल्‍लू साड़ी स्‍टाइल

open pallu saree image

ओपन पल्‍लू स्‍टाइल साड़ी ड्रेपिंग बहुत ही आम साड़ी लुक है और इसे आप किसी भी अवसर पर कैरी कर सकती हैं। ओपन पल्‍लू स्‍टाइल साड़ी पहन रही हैं तो आप इस बात का ध्‍यान रखें कि आपने साड़ी को अच्‍छे से पिनअप किया हो और पल्‍लू को ज्‍यादा लंबा न रखा हो। 

2साड़ी ऑन स्‍कर्ट

saree on skirt mouni

साड़ी को पेटीकोट की जगह आप घेरदार स्‍कर्ट पर भी ड्रेप कर सकती हैं। मगर इस बात का ध्‍यान रखें कि साड़ी और स्‍कर्ट का कलर कॉम्बिनेशन और डिजाइन आपस में मेल खाता हुआ हो। 

इसे जरूर पढ़ें- खेल-खेल में जानें साड़ी से जुड़ी रोचक बातें

3साड़ी विद जैकेट

saree on jacket

आजकल साड़ी के साथ जैकेट या श्रग पहनने का ट्रेंड है और इससे बहुत ही स्‍टाइलिश लुक पाया जा सकता है। आप साड़ी के साथ मैच करती हुई जैकेट किसी अच्‍छे लोकल टेलर से स्टिच करवा सकती हैं। इस बात का ध्‍यान रखें कि जैकेट के साथ पल्‍लू ड्रेपिंग इस अंदाज में करें कि जैकेट और पल्‍लू दोनों ही अच्‍छे से फ्लॉन्‍ट हो।  

4लहंगा साड़ी स्‍टाइल

lehenga saree nita

लहंगा साड़ी आपको बाजार में कई वैरायटी में मिल जाएगी। इसे ड्रेप करना बहुत ही आसान है। इसमें हाफ लहंगा होता है और पल्‍लू भी लहंगे के साथ ही अटैच होता है। लहंगा साड़ी के पल्‍लू में आप शेल्‍डर प्‍लेट्स या फिर उसे ओपन फॉल स्‍टाइल में कैरी कर सकती हैं। 

5हाफ साड़ी

half saree look

हाफ साड़ी साउथ इंडिया में सबसे ज्‍यादा पहनने का ट्रेंड है। इसमें ब्‍लाउज, साड़ी और दुपट्टा होता है। दुपट्टे को इस अंदाज में ड्रेप किया जाता है कि साड़ी लुक आए। आप एक ही लहंगे के साथ तरह-तरह के दुपट्टे कैरी कर सकती हैं, मगर दुपट्टा आपके लहंगे के साथ अच्‍छा भी लगना जरूरी है। 

6साड़ी विद बेल्‍ट

belt saree looks mouni roy

साड़ी के साथ बेल्‍ट पहनने का ट्रेंड भी बहुत ज्‍यादा प्रचलित हो रहा है। ऐसे में आप किसी भी साड़ी के साथ बेल्‍ट को क्‍लब कर सकती हैं, बस बेल्‍ट का आपकी साड़ी से मैच करना जरूरी है। यदि आपके पास मैचिंग बेल्‍ट न हो तो आप साड़ी के बेस कलर से मैच करती हुई बेल्‍ट भी पहन सकती हैं। 

7रफल साड़ी

ruffle saree bollywood look

आपको बाजार में रफल साड़ी की ढेरों वैरायटी मिल जाएंगी। अगर आप रफल साड़ी पहन रही हैं तो रफल डिटेलिंग वाला ब्‍लाउज कभी न पहनें। 

8पैंट साड़ी

pant saree look

पैंट साड़ी का ट्रेंड भी नया नहीं है। आप किसी भी डिजाइनर पैंट के साथ या लेगइंग के उपर साड़ी को ड्रेप कर सकती हैं। पैंट साड़ी के लिए आपको मार्केट में अलग साइज की साड़ी मिल जाएगी। आप इस तरह की साड़ी स्‍टाइल किसी पार्टी के लिए चुन सकती हैं। 

ये फैशन टिप्‍स अगर आपको अच्‍छी लगी हों तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।