जब बात ट्रेडिशनल ड्रेस की आती है, तो लहंगा अधिकतर महिलाओं की लिस्ट में सबसे ऊपर होता है। हालांकि लहंगा खास मौकों पर ही पहना जाता है, लेकिन उन्हें डिफ्रेंट स्टाइल से कैरी करने के लिए कुछ खास टिप्स की जरूरत होती है। मिंट ग्रीन, पीच और बाकी लाइट कलर्स के लहंगे तो आपने जरूर ट्राई किए होंगे। लेकिन अगर इस बार आप कुछ नया चाहती हैं तो बॉलीवुड एक्ट्रेस से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। यहां हम बात कर रहे हैं पर्पल कलर के लहंगे की, पर्पल कलर दिखने में रिफ्रेशिंग तो लगता ही है बल्कि हर स्किन टोन के साथ मैच करता है। तो चलिए जानते हैं पर्पल कलर के लहंगे को आप बॉलीवुड की तरह कैसे स्टाइल कर सकती हैं।

पर्पल के साथ डिफ्रेंट कलर 

 purple lehenga style inside

मीरा कपूर ने पर्पल सिल्क लहंगे के साथ मरून कलर का दुपट्टा कैरी किया है। अगर आप पर्पल कलर का लहंगा पहनने के बारे में सोच रही हैं, तो उसके साथ एक डार्क कलर को एड कर सकती हैं। सिल्क कलर के पर्पल लहंगे के साथ वीनेक एंब्रॉयडरी ब्लाउज और रेड, मरून, ग्रीन या येलो कलर का दुपट्टा कैरी कर सकती हैं। इसके अलावा, गोल्डन एंब्रॉयडरी वाला मैचिंग पोटली स्टाइल बैग कैरी करना अच्छा रहेगा। अगर आप अपने लहंगे के साथ हैवी ज्वेलरी कैरी करना पसंद नहीं करती है, तो सिंपल चोकर नेकपीस और लाइट मेकअप परफेक्ट रहेगा।

इसे जरूर पढ़ें: पार्टी में दिखना है सबसे अलग तो हिना खान के इन लुक्स से लें आईडिया

एंब्रॉयडरी लहंगा

 purple lehenga style inside

हिना खान ने पर्पल कलर का लहंगा पहना है, जिसमें गोल्डन एंब्रॉयडरी है। अगर आपको गोल्डन एंब्रॉयडरी पसंद नहीं है, तो आप सिल्वर पर फोकस कर सकती हैं। ध्यान रहे कि अगर आपका लहंगा पहले से ही हैवी है, तो दुपट्टा एक साइड ही कैरी करें। बैकलेस, पफ डिजाइय या कोल्ड शोल्डर वाला पर्पल एंब्रॉयडरी ब्लाउज आपको एक रिफ्रेशिंग लुक देने का काम करेगा। सिंपल लहंगे के साथ आप हैवी चोकर नेकपीस और मांगटीका कैरी कर सकती हैं, जो दिखने में काफी सुंदर लगते हैं। मिडल पार्टिंग के साथ कर्ली हेयरस्टाइल और न्यूड कलर की लिपस्टिक आपको गॉर्जियस लुक देगी।

इसे जरूर पढ़ें: इंडियन से लेकर वेस्टर्न वियर में बेहद खूबसूरत नजर आती हैं काजोल

सिल्वर एंब्रॉयडरी वाला पर्पल लहंगा

 purple lehenga style inside

सिल्वर एंब्रॉयडरी किसी भी कलर में चार चांद लगा देती है, लेकिन अगर आपको सिंपल लहंगा पसंद है तो बॉर्डर वाले लहंगे चुन सकती हैं। अदिति राव हैदरी ने वी-नेक ब्लाउज के साथ हैवी एंब्रॉयडरी वाला लहंगा कैरी किया है, जिससे आप इंस्पिरेशन ले सकती हैं। अगर आप चाहें, तो अपने लहंगे के साथ गोल्डन झुमके और स्ट्रेट हेयरस्टाइल बना सकती हैं। कई महिलाओं को बाल खुले रखना पसंद नहीं होता है, तो उनके लिए साइड ब्रेड बन हेयरस्टाइल परफेक्ट रहेगा। डे पार्टी के लिए लाइट मेकअप और अगर आप रात में लहंगा पहन रही हैं, तो अपनी फेवरेट डार्क लिपस्टिक कैरी कर सकती हैं।

Recommended Video

हैवी डिजाइनर लहंगा

 purple lehenga style inside

अगर आने वाले दिनों में आप पर्पल कलर का हैवी लहंगा कैरी करने वाली हैं, तो खुद को एक रॉयल लुक देने के लिए तैयार हो जाएं। सोनम कपूर ने हैवी गोल्डन एंब्रॉयडरी लहंगा पहना है, जिसके साथ गोल्डन लॉन्ग नेकपीस कैरी किया है। अगर आपका लहंगा हैवी है, तो ज्यादा मेकअप करने के बजाए आप नेकपीस पर ध्यान दे सकती हैं। कोशिश करें कि आप हैवी और लॉन्ग गोल्डन कलर का नेकपीस कैरी करें, इसके साथ छोटे इयरिंग और मांगटीका आपको रॉयल लुक देंगे। अगर आप चाहें, तो पर्पल आईशैडो के साथ ब्लैक लाइनर अप्लाई कर सकती हैं और हाथों में गोल्डन बैंगल्स कैरी कर सकती हैं।

अपने लहंगे के मुताबिक ही ज्वेलरी और मेकअप अप्लाई करें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: instagram