• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

प्लस साइज वुमन अपने वार्डरोब में जरूर शामिल करें ये स्टाइलिश सूट

अगर आप सूट पहनने की शौकीन हैं और नए सूट खरीदने जा रही हैं, तो यह लेख आपकी थोड़ी मदद कर सकता है। 
author-profile
Published -04 Mar 2022, 13:03 ISTUpdated -04 Mar 2022, 14:29 IST
Next
Article
plus size women trendy suit ideas in hindi

वैसे तो महिलाएं अपने ड्रेसिंग सेंस को लेकर काफी अवेयर रहती हैं लेकिन जब बात प्लस साइज महिलाओं की आती है, तो उन्हें थोड़ा ज्यादा सोचना पड़ जाता है। क्योंकि प्लस साइज महिलाएं कोई भी ड्रेस पहने से पहले यही सोचती हैं कि वह इस ड्रेस में मोटी तो नहीं लगेंगी। इसलिए वह अपने आउटफिट्स का डिजाइन, उसका कलर, उसका प्रिंट आदि के सेलेक्शन पर काफी ध्यान देती हैं। हालांकि, ज्यादातर महिलाएं सूट पहनना पसंद करती हैं क्योंकि सूट में प्लस साइज महिलाएं न सिर्फ स्टाइलिश लगती हैं बल्कि सूट ड्रेस के मुकाबले आरामदायक भी होते हैं। 

इसलिए प्लस साइज वुमन अपने वार्डरोब में लेटेस्ट सूट शामिल करने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं। लेकिन हर बार लेटेस्ट सूट सेलेक्ट करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है अगर आपको भी सूट के लेटेस्ट डिजाइन समझ नहीं आ रहे हैं, तो आप कॉमेडियन भारती सिंह से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। हालांकि, भारती सिंह ने अब अपना थोड़ा वेट कम कर लिया है लेकिन वह अभी भी प्लस साइज वुमन के लिए एक प्रेरणादायक प्लस साइज महिला हैं। इसलिए आज भी भारती सिंह के कई ट्रेंडी लुक्स ऐसे हैं, जिन्हें प्लस साइज वुमन फॉलो-अप कर सकती हैं। अगर आप भी सूट पहनने की शौकीन हैं और नए सूट खरीदने जा रही हैं, तो यह लेख आपकी थोड़ी मदद कर सकता है।

डिजाइनर सूट 

designer suit

अगर आप शॉपिंग करने के लिए जा रही हैं, तो आप अपने वार्डरोब में डिजाइनर सूट जरूर शामिल करें। क्योंकि आप डिजाइनर सूट आसानी से किसी भी वेडिंग फंक्शन में आसानी से वियर कर सकती हैं। आजकल बाजार में कई तरह से डिजाइनर सूट आसानी से मिल जाते हैं। लेकिन आप आप भारती सिंह से डिजाइनर सूट के इंस्पिरेशन ले सकती हैं। 

आप हैवी लॉन्ग कुर्ती के साथ सिंपल दुपट्टा वियर कर सकती हैं। क्योंकि लॉन्ग कुर्ती में आप न सिर्फ पतली लगेंगी बल्कि आप स्टाइलिश और फिट भी दिखेंगी। हालांकि, आप येल्लो कलर से कुछ डिफरेंट जैसे रेड, ग्रीन आदि कलर ट्राई कर सकती हैं।  

इसे ज़रूर पढ़ें- साड़ी और लहंगा छोड़ इस बार शादी में पहनें ये बॉलीवुड ट्रेंडी आउटफिट्स

दुपट्टा विद सिंपल सूट

Simple suit for plus size women

आजकल महिलाएं डिजाइनर सूट से ज्यादा सिंपल सूट अपने वार्डरोब में शामिल करती हैं। क्योंकि सिंपल सूट गर्मियों में पहनने के लिए काफी अच्छे रहते हैं। आप सिंपल सूट को रेडीमेड भी खरीद सकती हैं या फिर किसी अच्छे टेलर से डिजाइन भी करवा सकती हैं। आप भारती सिंह की तरह सिंपल सूट स्टिच करवा सकती हैं और इसके साथ कलरफुल दुपट्टा वियर कर सकती हैं। 

आप कुर्ती के साथ सलवार के अलावा प्लाजो, पैट या फिर धोती सलवार भी सेलेक्ट कर सकती हैं। इसे आप आसानी से डेली वियर में पहन सकती हैं साथ ही आप किसी पार्टी में भी वियर कर सकती हैं। 

कॉटन का सूट

Cotten suit for plus women

अगर आप कुछ सस्ता तलाश रही हैं तो आपको लिए कॉटन का सूट एकदम परफेक्ट ऑप्शन है। क्योंकि कॉटन के फैब्रिक में आपके हर कीमत में सिंपल से लेकर डिजाइनर सूट आसानी से मिल जाएंगे। आप अपने बजट के हिसाब से इसे खरीद सकती हैं। आजकल वैसे भी कॉटन के आउटफिट काफी ट्रेंड में हैं और सबसे अच्छी बात यह है कि गर्मियों में यह आउटफिट पहनने में भी काफी कंफर्टेबल होते हैं। 

साथ ही, आपको यह आउटफिट लगभग हर कलर, हर प्रिंट में आसानी से मिल जाएंगे। लेकिन आप इसका प्रिंट सेलेक्ट करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि यह ऊपर से नीचे की और हो या फिर प्रिंट लाइनों वाला हो। क्योंकि इससे आप अधिक मोटी भी नहीं लगेंगी वर्ना कुछ आउटफिट्स के प्रिंट ऐसे होते हैं, जिसे पहने के बाद महिलाएं काफी मोटी लगती हैं।  

चिकनकारी सूट

Chikenkari suit ideas

जब भी हम एथनिक आउटफिट्स की बात करते हैं, तो इसमें महिलाएं कई तरह की कुर्तियां को शामिल करती हैं। लेकिन इन आउटफिट्स में प्लस साइज महिलाएं सबसे ज्यादा चिकनकारी आउटफिट्स ही वियर करती हैं। साथ ही, आपके पास चिकनकारी आउटफिट्स को वियर करने के कई सारे ऑप्शन भी होते हैं। 

आप इसे अलग- अलग तरह से अपनी जरूरत के हिसाब से स्टाइल कर सकती हैं जैसे अगर आप चिकनकारी आउटफिट्स कैजुअल में पहन कर रही हैं, तो आप प्लाजो के साथ इसे वियर कर सकती हैं वर्ना पार्टी में जाने के लिए आप दुपट्टे के साथ इसे ट्रेडिशनल ड्रेस के तौर पर कर सकती हैं।  

स्टाइलिश सलवार सूट 

Salwar suit for plus size women

यकीनन आपके वार्डरोब में सिंपल सलवार सूट के दर्जनों सलेक्शन होंगे। इसलिए प्लस साइज महिलाएं सलवार सूट को ज्यादा प्राथमिकता नहीं देती हैं। इसलिए अगर आप भी एक ही तरह के सलवार सूट पहनते- पहनते बोर हो गई हैं, तो आप भारती सिंह की तरह स्टाइलिश सलवार सूट सेलेक्ट कर सकती हैं। बता दें भारती सिंह का यह लुक काफी अच्छा लग रहा है, जिसमें इन्होंने स्टाइलिश कुर्ती वियर कर रखी है। 

कुर्ती की स्लीव में अलग से झालर भी लगी हुई है और कुर्ती का गला भी डिजाइनर बना हुआ है। साथ ही, भारती की सलवार भी ट्रेंडी  टाइप की है। हालांकि, भारती सिंह ने इस सूट के साथ दुपट्टा नहीं पहन रखा है लेकिन अगर आप चाहें तो आप इसके साथ दुपट्टा भी वियर कर सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- साड़ी और लहंगा छोड़ इस बार शादी में पहनें ये बॉलीवुड ट्रेंडी आउटफिट्स

शरारा सूट 

अगर आप कंफ्यूज हैं कि इस बार वेडिंग फंक्शन में ऐसा क्या पहना जाए जो देखने के साथ-साथ पहनने में भी कंफर्टेबल हो, तो आप शरारा सूट वियर कर सकती हैं। जी हां, शरारा सूट आजकल काफी ट्रेंड में है और आपको आसानी से बाजार में कई तरह के शरारा के लेटेस्ट डिजाइन मिल जाएंगे। लेकिन बेहतर होगा कि आप अपने वार्डरोब में सिंपल शरारा सूट शामिल करें। क्योंकि इसे आप न आसानी से कैजुअल से लेकर वेडिंग फंक्शन में आसानी से वियर कर सकती हैं। 

प्लस साइज वुमन आपने वार्डरोब में इन स्टाइलिश सूट जरूर शामिल करें। अगर आपको लेख अच्छा लगा हो, तो उसे लाइक और शेयर ज़रूर करें। साथ ही, जुड़े रहे हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- (@Google and Instagram)

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।