हर ब्राइडल अपनी शादी वाले दिन सिर से लेकर पैर तक परफेक्ट लुक चाहती है। भला चाहे भी क्यों न! यह उसकी जिंदगी का सबसे खास और स्पेशल दिन जो है। ब्राइडल लुक में अगर आप अच्छे कपड़े, मेकअप और फुटवियर के साथ ही अपने पैरों की सुंदरता पर भी ध्यान दें तो आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे। शादी के वक्त पेडीक्योर तो हर कोई कराता है लेकिन आप अगर कुछ अलग करना चाहती हैं तो अपने लिए नए स्टाइल की पायल चुनें। जी हां, शादी के बाद दुल्हन के पैरों से आती पायल की आवाज तो हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचती है लेकिन आप नए डिजाइन की पायल पहनकर अपना कॉन्फिडेंस भी बढ़ा सकती हैं। शादी के वक्त एक लड़की का सोलह श्रृंगार किया जाता है जिसमें से पायल या पाजेब भी एक है। परंपरा के अनुसार भारतीय दुल्हनों को शादी के दौरान पैर में कई आभूषण पहनाए जाते हैं, जिसमें पायल भी शामिल होती है। तो आज हम नई दुल्हनों के लिए कुछ नए स्टाइल की पायल बता रहे हैं। आइए जानते हैं क्या हैं ये—

इसे भी पढ़ें: जानें क्या होती है ऑक्सिडाइज्ड जूलरी और कैसे करते हैं इसे कैरी

कुंदन वाली पायल

new bride should try latest anklet designs inside five

कुंदन के या मोतियों वाले सिर्फ हार या झुमके ही नहीं बल्कि अब पायल भी फैशन में आ चुकी है। यह पहनने के बाद काफी रॉयल लुक देती है। गोल्ड प्लेटेड पायल पर मोतियों और स्टोन का वर्क बहुत खूबसूरत लगता है। सबसे अच्छी बात यह है कि यह पायल ज्यादा हैवी नहीं होती है इसलिए आप इसे डेलीवियर में भी कैरी कर सकती हैं।

फुल लेंथ पायल

new bride should try latest anklet designs inside four

इस तरह की एक्सेसरी शायद आपने आजतक हाथों के लिए देखी होगी! लेकिन आजकल की दुल्हनें इस तरह की पाजेब पहन रही है। शादी के बाद लड़की के पैरों में जब मेहंदी लगती है तो ये हैवी पायल बहुत खूबसूरत लगती है

सिल्वर पाजेब

new bride should try latest anklet designs inside three

सिल्वर पाजेब एवरग्रीन होती है और यह हर लड़की को पसंद भी आती है। अक्सर शादी के दौरान लड़की को इसी तरह की पायल मिलती है। लेकिन ये हैवी और घुंघरू वाली पायल इंडियन और वेस्टर्न हर लुक के साथ जचती है।

इसे भी पढ़ें: हर ड्रेस के साथ जचेंगी ये बंजारा जूलरी, बस जान लें कैरी करने का सही तरीका

स्टोन वाली पायल

new bride should try latest anklet designs inside two

अगर आप अपने पायल के डिजाइन के साथ थोड़ा सा अलग एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो स्टोन वाली पायल पहनें। यह अभी का एकदम लेटेस्ट डिजाइन है। अगर आप खुद को फैशनेबल और स्टाइलिश दिखाना चाहती हैं तो उसके लिए यह पायल ही काफी है।

ऑक्सिडाइज्ड पायल

new bride should try latest anklet designs inside one

अगर आप शॉर्ट ड्रेस ज्यादा पहनती हैं तो शादी के बाद ऑक्सिडाइज्ड पायल आपके लिए बेस्ट रहेगी। इस तरह की पायल के बारे में बहुत कम लड़कियां ही अवेयर होती हैं। ऐसे में आप इसे कैरी कर सबको इंस्पायर कर सकती हैं।