शादी की तैयारियां केवल एक दिन या दो दिन के लिए नहीं होती हैं। बल्कि शादी से पहले जितने कार्यक्रम होते हैं, उतने ही शादी के बाद भी होते हैं। छोटे-छोटे रीति-रिवाजों को पूरा करने के लिए पूरा घर साथ में इकट्ठा होता है, रिश्‍तेदारों और पड़ोसियों को भी बुलाया जाता है। ऐसे में नई-नवेली दुल्‍हन की जिम्‍मेदारियां और भी बढ़ जाती हैं। यह जिम्‍मेदारी होती है, सज-संवर कर खूबसूरत नजर आने की। जाहिर है, नई दुल्‍हन का श्रृंगार सभी को आकर्षित करता है और इसी लिए शादी के चंद दिनों बाद मुंह दिखाई की रस्‍म भी कराई जाती। 

ऐसे में शादी के बाद भी नई दुल्‍हन को कई फंक्‍शन में शामिल होना पड़ता है। इसलिए शादी की तैयारी के साथ-साथ बहुत जरूरी है कि आप शादी के बाद के फंक्‍शन के लिए भी पहले ही तैयारी कर लें। खासतौर पर अपने आउटफिट्स और ज्‍वेलरी का चुनाव सोच-समझ कर करें। 

चलिए आज हम आपको बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस के कुछ लुक्‍स दिखाते हैं, जिन्‍हें आप अपने आफ्टर वेडिंग लुक के लिए रीक्रिएट कर सकती हैं- 

bridal jewellery on rent in chandni chowk

गौहर खान का साड़ी लुक 

शादी के बाद रसोई की रस्‍म का बहुत महत्‍व होता है। रसोई की रस्‍म में नई दुल्‍हन के हाथों से कोई पकवान बनवाया जाता है और उसे घरवालों और रिश्‍तेदारों को परोसा जाता है। इस रस्‍म में नई दुल्‍हन को कई गिफ्ट भी मिलते हैं। मगर गिफ्ट से ज्‍यादा तारीफें मिलती हैं, जो लोग आपको देख कर करते हैं। इस रस्‍म के लिए अगर आप सजना-संवरना चाहती हैं तो गौहर खान के इस लुक (गौहर खान के ब्राइडल लुक्‍स देखें) को रीक्रिएट कर सकती हैं। इस तस्‍वीर में गौहर खान ने फैशन ब्रांड Vastranti की डिजाइन की हुई बेहद खूबसूरत ग्रीन कलर की साड़ी पहनी है। साड़ी के साथ गौहर ने सोने का सेट पहना है और लाइट मेकअप किया है। 

bridal peplum

उर्वशी रौतेला का पेप्लम सूट

आजकल पेप्लम सूट का फैशन काफी ट्रेंड में है। शादी के बाद अगर आपकी ससुराल में लेडीज संगीत का कार्यक्रम रखा गया है तो आप इस फंक्‍शन में पेप्लम सूट पहन सकती हैं। वैसे तो अधिकतर ब्राइड्स शादी के बाद हर फंक्‍शन में साड़ी ही पहनती हैं, मगर आप थोड़ा डिफ्रेंट नजर आने के लिए उर्वशी रौतेला जैसा पेप्लम सूट अपने लिए डिजाइन करवा सकती हैं या फिर किसी अच्‍छे फैशन आउटलेट से उसे खरीद भी सकती हैं। उर्वशी ने इस तस्‍वीर में फैशन डिजाइनर रेनू टंडन द्वारा डिजाइन किया हुआ पेप्लम सूट पहना है। इस सूट के साथ उर्वशी ने हैवी चोकर, मैचिंग मांग टीका और ईयररिंग्‍स पहने हैं। साथ ही उर्वशी ने ग्‍लॉसी मेकअप और फॉल्‍स ब्रेड के साथ अपने लुक को कंप्‍लीट किया है। इस लुक में उर्वशी बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Vivah Shubh Muhurat 2021: वर्ष 2021 में कुल 50 दिन ही हो सकती हैं शादियां, पंडित जी से जानें विवाह के शुभ मुहूर्त

peplum lehenga bridal

अंकिता लोखंडे का रेड लहंगा 

इस तस्‍वीर में अंकिता लोखंडे ने रेड लहंगा पहना है, जिसे फैशन ब्रांड KALKI Fashion द्वारा डिजाइन किया गया है। लहंगे के साथ अंकिता ने गोल्‍डन चोकर और लेयर्ड हार पहना है, साथ ही मैचिंग मांग टीका भी कैरी किया है। सटल मेकअप और रेड लिपस्टिक के साथ अंकिता ने अपने लुक को ब्राइडल टच दिया है। अंकिता लोखंडे के इस लुक को आप अपनी मुंह दिखाई की रस्‍म में अपना सकती हैं। 

bridal suit

काजल अग्रवाल का अनारकली सूट 

शादी के बाद किसी पूजा में भाग लेना है या फिर किसी के घर पर डिनर के लिए जाना है तो आप काजल अग्रवाल के इस लुक को अपना सकती हैं। इस तस्‍वीर में काजल अग्रवाल ने फैशन डिजाइनर श्‍यामल भूमिका द्वारा डिजाइन किया हुआ बेहद खूबसूरत ऑरेंज कलर का सलवार सूट पहना है। इस सूट के साथ काजल ने मल्‍टी कलर बीड्स वाला हैवी चोकर और मांग टीका भी कैरी किया है, जो उनके लुक को और भी संवार रहा है। इस लुक के लिए काजल ने न्‍यूड मेकअप किया है। 

mouni roy after wedding look

मौनी रॉय की प्री स्टिच्‍ड रफल साड़ी 

शादी के बाद पति के साथ डिनट डेट पर जाने का मजा ही कुछ और होता है। इस डिनर डेट को लेकर नई-नवेली दुल्‍हन के मन में कई सारे अरमान होते हैं। जाहिर हैं, इस डिनर डेट के लिए आप लहंगा या सलवार सूट का चुनाव नहीं करना चाहेंगी। इस रोमांटिक पल के लिए आप मौनी रॉय की तरह प्री स्टिच्‍ड रफल साड़ी पहन सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: Winter Wedding: देखें श्‍लोका मेहता का 'अनकट डायमंड नेकलेस' कलेक्‍शन, अपने लिए भी करवाएं डिजाइन

Recommended Video

यह साड़ी फैशन डिजाइनर सनाया गुलाटी ने डिजाइन की है। लाल रंग की इस रफल साड़ी में मौनी बेहद ग्‍लैमरस नजर आ रही हैं। अपने लुक को और भी संवारने के लिए आप मौनी की तरह अपने चीक बोंस को हाइलाइट कर सकती हैं और रेड लिपस्टिक कैरी कर सकती हैं। 

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही इसी तरह फैशन से जुड़े और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।