जब बात औरतों के श्रृंगार की आती है तो एक अच्‍छे आउटफिट के साथ उससे मैच करती हुई ज्‍वेलरी पहनने पर ही उसे पूरा माना जाता है। खासतौर पर अगर आप इंडियन आउटफिट पहन रही हैं तो बिना ज्‍वेलरी के आपका लुक अधूरा सा लगेगा । साड़ी और लहंगे जैसे आउटफिट की खूबसूरती ज्‍वेलरी पहनने से और भी बढ़ जाती है। 

जल्‍दी ही शादियों का मौसम आने वाला है और जाहिर है कि जिनके घरों में शादियां होंगी, वहां जोर-शोर से तैयारियां चल रही होंगी। महिलाएं भी अपने आउटफिट, ज्‍वेलरी, मेकअप आदि कि शॉपिंग में लगी होंगी। ऐसे में अपने आउटफिट के साथ कैसी ज्‍वेलरी लें और उसे कैसे स्‍टाइल करें, यह सभी महिलाएं जानना चाहती हैं। 

वैसे तो बाजार में एथनिक आउटफिट के साथ पेयरअप करने के लिए बहुत सारी ज्‍वेलरी आती हैं, मगर नेकलेस एक ऐसा ज्‍वेलरी आइटम है, जिसे कैरी करने पर लुक में चार-चांद लग जाते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे एथनिक आउटफिट के साथ कैसा नेकलेस पहने और उसे कैसे स्‍टाइल करें। 

मौनी रॉय की तरह पहने मैचिंग ज्‍वेलरी 

लहंगे या साड़ी के रंग से मैच करती हुई बीड्स ज्‍वेलरी पहनने का फैशन नया नहीं है, मगर यह एवरग्रीन है। इस तस्‍वीर में मौनी रॉय ने ब्‍लू और ग्रे कलर का लहंगा पहना है और अपने लहंगे के साथ उन्‍होंने मैचिंग बीड्स चोकर हार और ईयरिंग्‍स पहने हैं। 

फैशन टिप्‍स- बाजार में आपको हैवी और लाइट दोनों वेट में बीड्स ज्‍वेलरी मिल जाएंगी। अगर आपका आउटफिट बहुत अधिक हैवी है तो आपको लाइट वेट ज्‍वेलरी कैरी करनी चाहिए और अगर आउटफिट लाइट वर्क वाला है तो आपको हैवी वर्क वाली ज्‍वेलरी पहननी चाहिए। 

इसे जरूर पढ़ें- माधुरी दीक्षित के 10 लेटेस्‍ट ट्रेडिशनल लुक्‍स से लें फैशन टिप्‍स

aditi rao haidryneckless

अदिति राव हैदरी की तरह पहने हैवी चोकर 

अगर आप अदिति राव हैदरी की तरह हैवी चोकर पहनना चाहती हैं तो इस बात का ध्‍यान रखें कि आपको उसे फ्लॉन्‍ट करने के लिए दुपट्टे को स्किप करना होगा। इसलिए आप दुपट्टे की जगह केप कैरी कर सकती हैं। साथ ही हैवी चोकर हार पहन रही हैं तो अपने ब्‍लाउज की नेकलाइन का भी ध्‍यान रखें। 

फैशन टिप- अगर आप बंदगला स्‍टाइल ब्‍लाउज पहन रही हैं तो इस पर हैवी चोकर हार बहुत ही अच्‍छा लुक देगा। अगर आप डीप वी नेक बलाउज पहन रही हैं तो चोकर हार भी वी शेप होगा तो लुक बहुत अच्‍छा आएगा। 

इसे जरूर पढ़ें- लाइट वेट साड़ी को इस तरह करें स्‍टाइल और पाएं पार्टी वियर लुक

vidyaneckless

जंक ज्‍वेलरी को कैसे करें कैरी 

जंक ज्‍वेलरी का फैशन काफी पुराना है, मगर इस तरह की ज्‍वेलरी को अगर आप ठीक तरह से और सही आउटफिट के साथ कैरी नहीं करेंगी तो आपका लुक बिगड़ सकता है। इस तस्‍वीर में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस विद्या बालन ने लेयर्ड जंक नेकपीस पहना है। इस नेकपीस को विद्या ने व्‍हाइट सिमेट्रिक कुर्ती और लॉन्‍ग स्‍कर्ट के साथ पेयरअप किया है। इस नेकपीस को कैरी करने से विद्या को परफेक्‍ट इंडो-वेस्‍टर्न लुक मिल रहा है। विद्या के इस लुक को आप भी कैरी कर सकती हैं। 

फैशन टिप- जंक ज्‍वेलरी को हमेशा सॉलिड कलर के साथ कैरी करें। इस तरह की ज्‍वेलरी न तो प्रिंटेड कपड़ों के साथ अच्‍छी लगती है, न ही इसे हैवी एम्‍ब्रॉडरी वाले कपड़ों के साथ पहना जा सकता है। 

deepika neckless

दीपिका पादुकोण से सीखें हैवी स्‍टोन ज्‍वेलरी पहनने का सही तरीका 

इस तस्‍वीर में आप देख सकती हैं कि दीपिका पादूकोण ने डिजाइनर सिल्‍क साड़ी के साथ हैवी स्‍टोन ज्‍वेलरी पहनी है। दीपिका की साड़ी का रंग ब्राउन है और उन्‍होंने ग्रीन कलर के स्‍टोन वाला हैवी चोकर हार पहना है। ज्‍वेलरी और आउटफिट में तालमेल बनाए रखने के लिए दीपिका ने साड़ी के साथ सी ग्रीन कलर का ब्‍लाउज पहना है। 

फैशन टिप- अगर आप स्‍टोन ज्‍वेलरी पहन रही हैं तो जरूरी नहीं है कि ज्‍वेलरी में लगे स्‍टोंस आउटफिट के कलर से मिलते-जुलते हों। आप चाहें तो आउटफिट से कंट्रास्‍ट कलर की स्‍टोन वाली ज्‍वेलरी भी पहन सकती हैं। 

madhuri  neckless

माधुरी दीक्षित की तरह पहने रूबी और डायमंड नेकलेस 

अगर आप डिजाइनर लग्‍जरी ज्‍वेलरी पहनना चाहती हैं तो आपको माधुरी दीक्षित की तरह रूबी और डायमंड ज्‍वेलरी सेट को ट्राई करना चाहिए। इस तरह की ज्‍वेलरी आप लहंगे और साड़ी दोनों के साथ पहन सकती हैं। अगर आप पिंक कलर के आउटफिट के साथ इसे कैरी करती हैं तो आपके लुक में चार-चांद लग जाएंगे। 

Recommended Video

फैशन टिप- आप रूबी और डायमंड की ज्‍वेलरी को पिंक के साथ-साथ बेज, आइवरी, पर्पल, ब्‍लू, व्‍हाइट आदि रंगों के आउटफिट के साथ भी पहन सकती हैं। हो सके तो ब्‍लैक और रेड कलर के आउटफिट्स साथ इस तरह की ज्‍वेलरी को न पहने। 


अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और साथ ही इसी तरह से और भी फैशन टिप्‍स पाने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।