अप्रैल का महीना आते ही मौसम में गरमाहट और भी ज्‍यादा बढ़ गई है। तेज धूप, गरम लू और शरीर से निकलता पसीना बहुत ही अनकम्‍फर्टेबल फील कराता है। ऐसे मौसम में शादी जैसे फंक्‍शन के लिए तैयारियां करना बेहद मुश्किल हो जाता है। खासतौर पर जब बात महिलाओं के आउटफिट की आती है, तो हल्‍की और पार्टीवियर ड्रेस तलाशने में काफी समय लग जाता है। 

जाहिर है, अगर आपके घर में भी इस समर सीजन किसी की वेडिंग है तो आप भी ऐसा ही आउटफिट तलाश रही होंगी, जो गर्मी में ठंडक का अहसास कराए और वेडिंग पार्टी के लिए भी परफेक्‍ट लुक दे सके। 

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस माधुरी दीक्षित द्वारा T O R A N I फैशन लेबल का पहना गया यह डिजाइनर चिकनकारी लहंगा समर वेडिाग की लिए एक अच्‍छा विकल्‍प है। पिस्‍ता ग्रीन कलर के इस लहंगे में महीन चिकनकारी कढ़ाई की गई है। माधुरी ने इसके साथ मैचिंग की चोली और दुपट्टा भी कैरी किया है, जो हर तरह से माधुरी को परफेक्‍ट लुक दे रहा है। 

इस तरह का लहंगा आप भी पहन सकती हैं। मगर यदि आप चिकनकारी कढ़ाई वाला लहंगा पहन रही हैं तो उसे अच्‍छे से स्‍टाइल करना न भूलें क्‍योंकि यदि आप इसे अच्‍छी डिजाइनर ज्‍वेल्‍री और एक्‍सेसरीज के साथ पेयरअप नहीं करेंगी तो आपका लुक फीका नजर आएगा । 

तो चलिए आज हम आपको कुछ और बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस के चिकनकारी लहंगा लुक दिखाते हैं और साथ ही आपको लहंगे को अलग-अलग तरह से स्‍टाइल करने के टिप्‍स भी देते हैं- 

इसे जरूर पढ़ें: Summer Fashion Tips: व्‍हाइट शर्ट के साथ ज्‍वेलरी क्‍लब करने के नए अंदाज बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस से सीखें

chikankari lehenga for summer wedding

शर्ट के साथ करें चिकनकारी कढ़ाई वाले लहंगे को पेयरअप

इस तस्‍वीर में आलिया भट्ट ने फेमस फैशन डिजाइनर अबू जानी संदीप खोसला द्वारा डिजाइन किया हुआ बेज कलर का चिकनकारी कढ़ाई वाला लहंगा पहना हुआ है। कढ़ाई के साथ ही इस लहंगे पर मुकैश वर्क भी नजर आ रहा है, जो लहंगे को पार्टी लुक दे रहा हे। इस तरह का लहंगा आपको बाजार में आसानी से मिल जाएगा। हालांकि, चिकनकारी कढ़ाई से तैयार आउटफिट्स की कीमत थोड़ी अधिक होती हैं, मगर यदि आप इस तरह का लहंगा पहनती हैं तो आप पार्टी में सेंटर और अट्रेक्‍शन बन जाएंगी। आलिया ने इस लहंगे के साथ शर्ट पहनी है, जो लहंगे को इंडो-वेस्‍टर्न लुक दे रहा है। 

स्‍टाइलिंग टिप- व्‍हाइट कॉलर वाली शर्ट के साथ भी आप चिकनकारी कढ़ाई वाले लहंगे को पेयरअप कर सकती हैं। बेस्‍ट बात तो यह है कि इस तरह से लहंगे को स्‍टाइल करने पर आपको दुपट्टे की जरूर भी नहीं पड़ेगी। 

इसे जरूर पढ़ें: See Pics: समय के साथ-साथ इस तरह बदलती गईं माधुरी दीक्षित

how to wear chikankari lehenga

शॉर्ट चोली के साथ इस तरह पहने चिकनकारी वाला लहंगा 

गर्मियों के मौसम में चिकनकारी कढ़ाई वाले लहंगे से बेहतर विकल्‍प और कोई हो ही नहीं सकता। लाइट फैब्रिक में तैयार होने वाले इस लहंगे की एक खासियत यह भी है कि इसे आप किसी भी तरह के अवसर पर पहन सकती हैं। मगर हर अवसर के साथ इसे अलग अंदाज में स्‍टाइल करें। अब इस तस्‍वीर को ही देख लें, कियारा अडवाणी ने इस तस्‍वरी में फैशन डिजाइनर मीनष मल्‍होत्रा का डिजाइनर चिकनकारी वाला लहंगा पहना है। इस लहंगे में मुकैश वर्क के साथ ही, ग्‍लास रॉड वर्क भी नजर आ रहा है। लहंगे के साथ डिजाइनर दुपट्टा भी कियारा ने कैरी किया हुआ है। इस तरह का लहंगा आप भी अपने लिए डिजाइन करवा सकती हैं और वेडिंग पार्टी में पहन सकती हैं। 

स्‍टाइलिंग टिप्‍स- चिकनकारी कढ़ाई वाले लहंगे के साथ आप डायमंड, रूबी, पोलकी और कंदन वर्क वाली ज्‍वेलरी क्‍लब करके खुद को और भी खूबसूरत लुक दे सकती हैं । 

chikankari lehenga styling tips

चिकनकारी कढ़ाई वाले लहंगों में इस तरह करें रंगों का चुनाव 

आपको चिकनकारी कढ़ाई वाले लहंगे में डार्क और लाइट दोनों ही रंग मिल जाएंगे। मगर समर वेडिंग पार्टी के लिए अगर आप लहंगा ले रही हैं तो डे वेडिंग पार्टी में आपको लाइट कलर का चुनाव करना चाहिए और नाइट वेडिंग पार्टी के लिए आप डार्क कलर्स भी पहन सकती हैं। इस तस्‍वीर में एक्‍ट्रेस अथिया शेट्टी ने मशहूर फैशन डिजाइनर राहुल मिश्रा का डिजाइनर पाउडर ब्‍लू कलर का चिकनकारी वाला लहंगा पहना है। लहंगे के साथ मैचिंग दुपट्टा और चोली भी पेयरअप की है। आप भी बेबी पिंक, ब्राइट येलो, लाइट ऑरेंज, पीच कलर और लाइट ब्‍लू या पर्पल कलर के लहंगों का चुनाव समर वेडिंग पार्टी के लिए कर सकती हैं। 

Recommended Video

स्‍टाइलिश टिप्‍स- अगर आपके लहंगे की चोली सिंपल है और उस पर चिकनकारी कढ़ाई कम है या नहीं है तो आप अपने दुपट्टे को फुल ओपन करके लहंगे के साथ कैरी कर सकती हैं। 

 

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।