• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial, 08 Feb 2022, 18:03 IST

मॉर्डन ब्राइड लुक के लिए बेस्ट होंगे ये मिनिमल ज्वेलरी सेट

अगर आप मॉर्डन ब्राइड लुक पाना चाहती हैं तो आपको मिनिमल ज्वेलरी सेट को अपने ब्राइडल लुक का हिस्सा बनाना चाहिए। 
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial, 08 Feb 2022, 18:03 IST
Next
Article
jewellery sets for modern brides

हर दुल्हन का ख्वाब होता है कि वह अपनी शादी के दिन बेहद खूबसूरत दिखे। ऐसे में हर ब्राइड को ज्वेलरी से लेकर सैंडल तक की शॉपिंग खुद ही करनी पड़ती है। लेकिन सबसे मुश्किल काम होता है ज्वेलरी खरीदना और क्यों न हो ज्वेलरी हमारे ब्राइडल लुक को और भी सुंदर बनाती है। एक समय था जब दुल्हनें खूब भारी-भरकम ज्वेलरी पहनना पसंद करती थीं। लेकिन, अब समय बदल चुका है और ब्राइड्स में मिनिमल ज्वेलरी का क्रेज बढ़ गया है। लेकिन अभी भी ज्यादातर दुल्हनें मिनिमल ब्राइडल ज्वेलरी को बोरिंग समझती हैं। 

लेकिन असल में ऐसा नहीं है। मिनिमल ज्वेलरी सेट आपके ब्राइडल लुक को फ्रेश दिखाते हैं और इन्हें कैरी करना भी काफी आसान होता है। आजकल ब्राइड मिनिमल ज्वेलरी सेट्स को पहनना पसंद करती हैं। इसका कारण यह है कि यह हल्के होते हैं और देखने में भी खूबसूरत लगते हैं। अगर आप भी ब्राइडल मिनिमल ज्वेलरी की तलाश में हैं तो हम आपके लिए बेस्ट डिजाइन्स लेकर आए हैं। इसके साथ ही इससे महंगे -मंहगे ज्वेलरी सेट पर होने वाला खर्च भी कम हो जाता है। 

टू-लाइन कुंदन सेट

two line kundan set

अगर आप अपनी शादी के दिन भारी-भरकम ज्वेलरी नहीं पहनना चाहती हैं तो आपको मिनिमल ज्वेलरी कैरी करनी चाहिए। आप पेंडेंट के साथ सिंपल टू-लाइन कुंदन ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं। यह टू-लाइन मिनिमल ज्वेलरी सेट आपके ब्राइड लुक को फ्रेश टच देगा और आप बेहद खूबसूरत लगेंगी। 

मिनी नेकलेस

mini necklace

अगर आप अपनी शादी के दिन नेकलेस पहनना चाहती हैं तो आपको टू लेयर मिनी नेकलेस पहनना चाहिए। इस तरह के नेकलेस सेट मॉर्डन ब्राइड लुक देते हैं। साथ ही यह मिनी ज्वेरी सेट आपकी खूबसूरती में निखार लाएंगे।  

डायमंड स्ट्रैंड्स

diamond jewellery

मिनिमल ज्वेलरी के लिए सबसे बेस्ट आप्शन डायमंड स्ट्रैंड्स हैं। आप अपने ब्राइडल लुक को एलिंगेट दिखाने के साथ-साथ कुछ सुपर फ्रेश लुक के लिए डायमंड स्ट्रैंड ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं। बस अपनी ड्रेस से मैच करता हुआ डायमंड का सेट खरीदें और यकीन मानिए यह मिनिमल ज्वेलरी लुक में आप प्रिसेंस जैसी दिखेंगी।

इसे भी पढ़ें: जल्द होने वाली है शादी तो इन 5 ब्राइडल ज्वैलरी डिजाइन्स से लें इंस्पिरेशन

पर्ल नेकलेस

perl neckalace

पर्ल नेकलेस का टेंड्र वापस आ गया है। आजकल ज्यादातर दुल्हनें पर्ल से बनी ज्वेलरी पहनना पसंद करती हैं। अगर आप कुछ सिंपल लुक चाहती हैं तो पर्ल नेकलेस आपके लिए एकदम बेस्ट ऑप्शन है। आप एक नेकपीस के साथ पर्ल नेकलेस पहन सकती हैं। पर्ल नेकलेस में आपका ब्राइडल लुक बेहद ही खूबसूरत लगेगा।

इसे भी पढ़ें: ब्राइडल लुक सलेक्ट करते समय रखें इन छोटी-छोटी बातों का ध्यान, नहीं होगी कोई गड़बड़

Recommended Video


ऑफ व्हाइट थ्रेड वर्क कुंदन सेट

minimal jewellery set

अगर आप दुल्हन बनने वाली हैं और अपने लुक को यूनिक और एलिगेंट टच देना चाहती हैं तो आपको मिनिमल ज्वेलरी सेट कैरी करना चाहिए। अपनी शादी के दिन आप ब्राइडल ज्वेलरी में ऑफ व्हाइट थ्रेड वर्क कुंदन सेट पहन सकती हैं। यह सेट देखने में जितना खूबसूरत है उतना ही लाइट वेट भी है। इस ऑफ व्हाइट थ्रेड वर्क कुंदन सेट से आपके ब्राइडल लुक में चार चांद लग जाएंगे। 

मिनिमल ब्राइडल लुक स्टाइलिंग टिप्स

minimal jewellery sets

  • मिनिमल ज्वेलरी सेट पहनते वक्त अपने मेकअप को भी ध्यान में रखें। ज्वेलरी के हिसाब से ही मेकअप करें।
  • ओटीटी लुक से बचने के लिए आपको कुछ ज्यादा सिंपल भी नहीं होना चाहिए। इससे अन्य लोग यह नहीं जान पाएंगे कि आप एक ब्राइड हैं। 
  • मिनिमल ज्वेलरी के साथ आपको उसी तरह का लहंगा भी कैरी करना चाहिए। इससे आपका पूरा ब्राइड लुक बैलेंस रहेगा। 
  • ज्वेलरी कॉम्बिनेशन पर भी ध्यान दें। उदाहरण के लिए हेडगियर के लिए पासा और मांग टिक्का एक साथ न पहनें।
  • इसके बजाय केवल एक चीज चुनें और इसे हार या झुमके के साथ पहनें। कुछ दुल्हनें इस लुक को पाने के लिए या तो नेकलेस या नथ दोनों में से एक चीज नहीं पहनती हैं। 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: wedmegood.com, theweddingbrigade.com & shaadiwish.com

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।