ब्‍लाउज अगर स्‍टाइलिश हो तो सिंपल साड़ी भी डिजाइनर लगने लग जाती है। मगर सोशल मीडिया पर आजकल एक ब्‍लाउज बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है। दरअसल, यह ब्‍लाउज किसी फैब्रिक का नहीं बना है बल्कि हाथों पर रचाई जाने वाली मेहंदी से इसे एक महिला के शरीर पर बनाया गया है। मजे की बात तो यह है कि महिला ने इस ब्‍लाउज के साथ सफेद रंग की चिकनकारी वाली साड़ी भी पहनी है और महिला को देख कर कोई भी यह नहीं कह सकता है कि उसने ब्लाउज नहीं पहना है बल्कि ब्‍लाउज जैसी मेहंदी डिजाइन लगाई है। 

खैर महिला का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है और लोग इस वीडियो पर मजाक भरे कमेंट्स भी कर रहे हैं। एक आम महिला के लिए इस तरह का ब्लाउज पहनना शायद आसान न हो, मगर पहले भी कुछ ब्‍लाउज डिजाइन सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो चुके हैं। इन ब्‍लाउज डिजाइन को देख कर आप भी अपने लिए उन्हें रीक्रिएट करवा सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Blouse Designs: वेडिंग रिसेप्‍शन के लिए 3 स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Thanos (@thanos_jatt)

 

तो चलिए हम आपको ऐसे ही कुछ ब्‍लाउज डिजाइन दिखते हैं, जिन्हें आप किसी अच्छे लोकल दर्जी से बनवा सकती हैं। 

mehndi  blouse  design

पति के नाम वाला ब्‍लाउज 

इस तस्‍वीर को देखें, इसमें महिला ने जो ब्लाउज पहना हुआ है, उसमें लिखा है 'सूरज की दुल्‍हन' आप भी अपने ब्लाउज की बैक में अपने पति के नाम लिखवा सकती हैं। आप चाहें तो नाम को इतना ब्रॉड डिजाइन करवाने की जगह छोटा भी लिखवा सकती हैं। इस तरह के ब्‍लाउज को आप किसी खास अवसर पर जैसे- मैरिज एनिवर्सरी, पति के जन्मदिन, करवा चौथ आदि पर पहन सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: पैडेड ब्‍लाउज बनवाते और खरीदते वक्‍त इन बातों का रखें ध्‍यान

dulhan  ki  doli  blouse  designs

 डोली ब्‍लाउज 

अगर आप किसी की वेडिंग में जा रही हैं या फिर आपकी खुद की शादी भी है, तो इस तरह का ब्‍लाउज आप डिजाइन करवा सकती हैं। इसमें आप ब्लाउज की बैक  (बैक ब्‍लाउज डिजाइन्‍स )में डोली की डिजाइन की एंब्रॉयडरी बनवा सकती हैं। यह एम्ब्रॉयडरी आप नेट फैब्रिक पर भी करवा सकती हैं और चाहें तो इसका कटवर्क लगवा सकती हैं।  

nita  ambani  blouse  style images

फिगर एम्ब्रॉयडरी ब्‍लाउज 

यह तस्‍वीर देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की वाइफ नीता अंबानी  (नीता अंबानी के महंगे शौक) की है। नीता अंबानी ने अपने बेटे आकाश अंबानी के प्री-वेडिंग फंक्शन में चेन्नई के सिल्‍क डायरेक्टर शिवालिंगम के द्वारा डिजाइन की हुई साड़ी पहनी थी। साड़ी के साथ उन्होंने डिजाइनर ब्लाउज पहना था, जिसमें फेमस आर्टिस्ट राजा रवि वर्मा की पेंटिंग की रेप्लिका डिजाइन की गई है। आप भी फिगर एंब्रॉयडरी वाला ब्लाउज डिजाइन करवा सकती हैं। इसके साथ ही आप अपने ब्लाउज को पर्सनलाइज्ड करवा सकती हैं और किसी खास अवसर की डेट या मंत्र आदि भी लिखवा सकती हैं।  

अगर आपको यह फैशन टिप्स पसंद आए हो तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही ऐसे और आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए देखती रहें हरजिंदगी।