शादियों का मौसम जल्द ही आने वाला है। इस वेडिंग सीजन में जिन लोगों की शादी है उन लोगों ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। खासतौर पर होने वाली दुल्हनों ने अभी से अपने लिए आउटफिट्स खरीदना और अपने मन-मुताबिक आउटफिट्स को स्टिच करना भी शुरू कर दिया है। 

जाहिर है, दुल्हन को अपनी तैयारी करने में ज्‍यादा वक्‍त लगता है क्योंकि शादी के हर फंक्शन के लिए उन्हें एक अलग और स्टाइलिश आउटफिट चाहिए होता है। मजे की बात तो यह है कि महिलाओं के पास आउटफिट्स में कई विकल्प भी होते हैं। आमतौर पर होने वाली दुल्हन अपनी शादी के किसी न किसी फंक्शन में साड़ी जरूर पहनती है। विशेषतौर पर वेडिंग रिसेप्‍शन पर खूबसूरत साड़ी को स्टाइलिश अंदाज में ड्रेप करके दुल्‍हन अपने लुक को संवार सकती है। 

आजकल बाजार में आपको एक से बढ़कर एक डिजाइनर साड़ियां मिल जाएंगी। साड़ियों के साथ आपको डिजाइनर ब्लाउज फैब्रिक भी मिलेगा, जिसे आप अपने मन मुताबिक स्टिच करवा सकती हैं। आपको बता दें कि साड़ी में स्‍टाइलिश लुक पाने के लिए आप ब्लाउज के साथ काफी कुछ नया ट्राई कर सकती हैं। चलिए कुछ स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन हम आपको दिखाते हैं, जिन्हें आप रीक्रिएट करवा सकती हैं- 

इसे जरूर पढ़ें: पैडेड ब्‍लाउज बनवाते और खरीदते वक्‍त इन बातों का रखें ध्‍यान

inside

ब्लाउज डिजाइनर नेकलाइन

अगर आप अपने वेडिंग रिसेप्‍शन पर साड़ी पहन रही हैं मगर हैवी ज्वेलरी पहनने से बचना चाहती हैं, तो अपनी साड़ी के ब्लाउज पर थोड़ा फोकस करें। इस तस्‍वीर में एक्ट्रेस राशि खन्ना ने फैशन डिजाइनर क्रेशा बजाज की डिजाइन की हुई साड़ी पहनी है। साड़ी के एक्टर्स ने, जो ब्लाउज पहना है उसके नेक पर सिल्‍वर थ्रेड से बहुत ही खूबसूरत एंब्रॉयडरी की गई है। 

आप भी अपने वेडिंग रिसेप्‍शन की साड़ी के साथ इस तरह का ब्लाउज रीक्रिएट करवा सकती हैं। अगर आप सिल्वर की जगह गोल्डन थ्रेड से एंब्रॉयडरी करवाना चाहें, तो ऐसा भी किया जा सकता है। इस तरह का ब्लाउज किसी अच्छे लोकल फैशन डिजाइनर से ही बनवाएं। 

फैशन टिप- अगर आप डिजाइनर नेकलाइन वाला ब्लाउज पहन रही हैं, तो आपको साथ में हैवी नेकलेस पहनने की जरूरत नहीं है। हां, आप कानों में हैवी ईयरिंग्स पहन सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: डीप नेक ब्‍लाउज को स्‍टाइल करने के बेहतरीन टिप्‍स

mirror work blouse

मिरर वर्क ब्रालेट ब्लाउज 

आजकल मिरर और ब्रालेट ब्लाउज भी काफी फैशन में हैं। इस तरह के ब्लाउज को आप किसी भी तरह की डिजाइनर साड़ी के साथ क्‍लब कर सकती हैं। अगर आप अपने वेडिंग रिसेप्‍शन की साड़ी को हैवी लुक देना चाहती हैं, तो मैचिंग ब्‍लाउज की जगह मिरर वर्क वाला ब्रालेट ब्लाउज पहने। 

ब्रालेट ब्लाउज में बहुत सी डिजाइन और पैटर्न आपको नजर आएंगे। आप जिस तरह के डिजाइन में सहज महसूस करें उस तरह का ब्रालेट ब्लाउज अपने लिए स्टिच करवा सकती हैं। 

फैशन टिप- ब्रालेट ब्लाउज के साथ अगर आप स्टाइलिश अंदाज में पल्लू ड्रेप करती हैं, तो ब्लाउज अच्‍छे से फ्लॉन्‍ट होगा। 

front cut blouse

डिजाइनर फ्रंट कट ब्लाउज 

इस तस्‍वीर में एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया ने फैशन डिजाइनर बबीता मलकानी की डिजाइन की हुई रफल साड़ी पहनी है। तमन्ना की साड़ी सिंपल है मगर उन्होंने इसके साथ सीक्वेंस वर्क वाला डिजाइनर फ्रंट कट ब्लाउज पहना है। अपने वेडिंग रिसेप्शन में ग्लैमरस दिखने के लिए आप भी इस तरह का ब्लाउज रीक्रिएट करवा सकती हैं। 

फैशन टिप- आप रफल साड़ी (रफल साड़ी पहनते वक्‍त इन बातों का रखें ध्‍यानके साथ-साथ ऐसा ब्‍लाउज साटन, सीक्वेंस वर्क या नेट वाली साड़ी के साथ भी कैरी कर सकती हैं। 

Recommended Video


इन फैशन टिप्स का भी रखें ध्‍यान 

  • आप ब्लाउज की स्‍लीव्‍स के साथ भी काफी एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। आजकल विंग स्लीव, बेल स्लीव और बटरफ्लाई स्लीव और चूड़ीदार स्‍लीव्‍स का काफी ट्रेंड चल रहा है। आप इन्हें भी ट्राई कर सकती हैं। 
  • ब्लाउज में अगर फ्रंट कट है, तो बैंक को क्‍लोज रखें। दोनों तरफ कट डिजाइन होने पर आप असहज महसूस कर सकती हैं। 
  • ब्‍लाउज अगर डिजाइनर है, तो उसे फ्लॉन्ट जरूर करें। इसके लिए आप साड़ी के पल्लू की ड्रेपिंग पर थोड़ा ध्यान दें। 

उम्मीद है कि आपको ये ब्‍लाउज डिजाइन और फैशन टिप्‍स पसंद आई होंगी। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।