त्योहारों का मौसम शुरू हो चुका है। जाहिर है, आपको कई पार्टियों में शामिल होने का न्योता मिल चुका होगा। अब आप यही सोच रही होंगी कि किस फंक्शन में क्‍या पहना जाए। जाहिर है, साड़ी से अच्‍छा फेस्टिवल लुक आपको और किस आउटफिट में मिल सकता है। 

इसलिए आज हम आपको बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के कुछ स्टाइलिश और लेटेस्‍ट साड़ी लुक्स दिखाने वाले हैं। साथ ही हम आपको यह भी बताएंगे कि अगर आप माधुरी दीक्षित के लुक्स को रीक्रिएट कर रही हैं, तो आपको किन स्टाइल टिप्‍स को जरूर अपनाना चाहिए। 

इसे जरूर पढ़ें: पुरानी बांधनी साड़ी को इस तरह से करें रीयूज

tips  to  drape  saree  for  festival

टाई एंड डाई साड़ी 

टाई एंड डाई वर्क गुजरात और राजस्‍थान प्रांत की पारंपरिक कला है। हालांकि, फैशन जगत में टाई एंड डाई वर्क को काफी महत्व दिया गया है। खासतौर पर ट्रेडिशनल और एथनिक आउटफिट्स में टाई एंड डाई वर्क को काफी प्राथमिकता दी गई है। इस तस्‍वीर में माधुरी दीक्षित ने फैशन डिजाइनर आकांक्षा गुजरिया द्वारा डिजाइन की हुई खूबसूरत टाई एंड डाई प्रिंट वाली पिंक साड़ी पहनी है। 

इस साड़ी पर मिरर वर्क का बॉर्डर भी नजर आ रहा है, जो साड़ी को डिजाइनर लुक दे रहा है। साड़ी के साथ माधुरी ने मिरर वर्क वाली चोली पहनी है, इससे साड़ी को और भी अच्‍छा लुक मिल रहा है। माधुरी दीक्षित के इस सिंपल सोबर लुक को आप भी रीक्रिएट कर सकती हैं। 

स्टाइल टिप्‍स- 

  • टाई एंड डाई प्रिंट वाली साड़ी को अगर आप ओपन फॉल पल्लू के साथ कैरी करती हैं, तो इसका लुक निखर कर आता है। 
  • आप चाहें तो अपने लुक को और भी अधिक ट्रेंडी बनाने के लिए मैचिंग बेल्‍ट को साड़ी के साथ क्‍लब कर सकती हैं। 
  • इस तरह की लाइट वेट साड़ी के साथ आपको ज्वेलरी भी बहुत हैवी नहीं चुननी चाहिए। आप माधुरी की तरह डायमंड या फिर फॉल्स डायमंड की ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं। 
  • डे पार्टी या फंक्शन में इस तरह की साड़ी पहनी जा सकती है। इसलिए आपको अपने मेकअप पर भी ध्यान देना चाहिए और मिनिमल या न्यूड मेकअप ही कैरी करना चाहिए। 
 
madhuri  dixit  latest  saree  looks  with  fashion  tips

सिल्‍क साड़ी 

बेशक सिल्‍क साड़ी का फैशन नया न हो, मगर सिल्‍क साड़ी में इतने सारे बदलाव देखे जा रहे हैं कि हर बदलाव के साथ सिल्‍क साड़ी के फैशन में नयापन आ जाता है। बेस्‍ट बात तो यह है कि डे पार्टी हो या रात का फंक्‍शन, आप सिल्‍क साड़ी को हमेशा कैरी कर सकती हैं। इस तस्‍वीर में माधुरी दीक्षित ने बहुत ही एलिगेंट अंदाज में मधुर्य क्रिएशन की डिजाइनर सिल्क साड़ी पहनी है। माधुरी की साड़ी बेशक बहुत सिंपल हो, मगर साड़ी के साथ माधुरी ने ट्रेंडी ज्वेलरी और हेयर स्टाइल बना कर अपने लुक बहुत ही खूबसूरती से संवारा है। ऐसा आप भी कर सकती हैं, लेकिन कुछ स्टाइल टिप्‍स जरूर अपनाएं- 

स्टाइल टिप्‍स- 

  • सिल्‍क साड़ी बहुत अधिक डिजाइनर नहीं है, तो आप ज्वेलरी डिजाइनर पहन सकती हैं। सिल्‍क के साथ गोल्‍ड ज्‍वैलरी के साथ ही आप पर्ल, कुंदन और स्टोन वर्क वाली ज्वेलरी भी कैरी कर सकती हैं। 
  • सिल्‍क साड़ी के साथ बालों को ट्रेडिशनल अंदाज में ही बांधें। आप माधुरी दीक्षित की तरह बैक लो बन बना सकती हैं। आप बालों में गजरा लगा कर और भी अच्छा लुक पा सकती हैं। 
  • सिल्‍क साड़ी पर लाइट और लाउड, दोनों ही तरह का मेकअप किया जा सकता है। मगर यह आपको देखना है कि आप पर किस तरह का मेकअप ज्‍यादा अच्‍छा लगता है और आप किस अवसर पर कैसा मेकअप चाहती हैं। 
aree  looks  with  fashion  tips

प्री-ड्रेप साटन सिल्क साड़ी 

आजकल साड़ी नए-नए अंदाज की आने लगी हैं। इस तस्‍वीर में माधुरी दीक्षित ने फैशन डिजाइनर पुनीत बलाना द्वारा डिजाइन की हुई बहुत ही स्टाइलिश प्री-ड्रेप साटन सिल्क साड़ी पहनी है। इस तरह की साड़ी आपको बाजार में किसी अच्छे शोरूम में मिल जाएगी। आप चाहें तो किसी अच्छे लोकल फैशन डिजाइनर से इसे स्टिच भी करा सकती हैं। मगर आप जब भी इस तरह की साड़ी पहने आपको कुछ स्टाइल टिप्‍स जरूर अपनानी चाहिए। 

स्टाइल टिप्‍स- 

  • बहुत हैवी प्री-ड्रेप साड़ी चुनने की जगह लाइट वेट साड़ी का चुनाव करें। आप सिल्क, साटन या फिर रॉ सिल्क फैब्रिक की प्री-ड्रेप साड़ी का चुनाव कर सकती हैं। 
  • इस तरह की साड़ी में बहुत अधिक एक्‍सेसरीज या फिर ज्वेलरी कैरी करने की जरूरत नहीं है। 
  • आपका मेकअप अवसर और साड़ी के रंग के अनुसार होगा, तो आप ज्यादा ट्रेंडी और फैशनेबल नजर आएंगी। 

उम्मीद है कि आपको माधुरी दीक्षित के ये लेटेस्ट साड़ी लुक्स और स्टाइल टिप्‍स पसंद आई होंगी। अगली बार अपने लिए साड़ी चुनते वक्त इन टिप्‍स का ध्‍यान रखें। इसी तरह और भी फैशन हैक्स जानने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।