एक्टर सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी की परफेक्ट फिगर उन्हें हमेशा लाइम लाइट में रखती है। उनके वर्कआउट सेशन से लेकर उनके डाइट प्लान तक सभी की नज़र रहती है और इस रिपोर्ट में आप उनके स्पेशल डाइट प्लान के बारे में जानेंगे। अथिया ने हमें बताया कि वो डाइट को ज्यादा सीरियस नहीं लेतीं मगर, इसे बैलेंस रखने की पूरी कोशिश करती हैं।

आथिया ने बताया कि लोग कहते हैं कि अपने डाइट से Carbs निकाल दो, मगर हमारी बॉडी को थोड़ी-थोड़ी मात्रा में सही सब कुछ चाहिए होता है, ‘Carbs’ भी! अथिया ने हमें अपने परफेक्ट और बैलेंस ब्रेकफास्ट के बारे में भी बताया जो हेल्दी भी होता है और टेस्टी भी।

इसे जरुर पढ़ें- नारियल पानी और परफेक्ट चम्पी है अथिया शेट्टी के खूबसूरत बालों का सीक्रेट

Carbs, Protein और Vitamin का परफेक्ट कॉम्बिनेशन

 bollywood actress athiya shetty

Image Courtesy: @athiyashetty/Instagram

अथिया ने कहा कि ब्रेकफास्ट मेरा फेवरेट meal है और मैं इसे हेल्दी और टेस्टी बनाना चाहती हूं। मैं डाइट फॉलो करती हूं लेकिन, इसका टेस्टी होना भी मेरे लिए ज़रूरी है। क्योंकि आपकी बॉडी को हर चीज़ की ज़रूरत पड़ती है इसलिए मेरे ब्रेकफास्ट में Carbs, Protein और Vitamin सबका बैलेंस होता है। मल्टी ग्रेन ब्राउन ब्रेड के साथ चेरी टमेटो, Mash किये हुए avocado, बॉयल्ड एग्स का सैंडविच होता है जिसे मैं Hollandaise sauce के साथ खाती हूं। इस ब्रेकफास्ट से ना कि सिर्फ पेट भरता है बल्कि आपकी बॉडी को सही न्यूट्रीशन भी मिलता है। हां, चीज़ और बटर थोड़ा अवॉयड करती हूं, मगर मैंने इन्हें अपने डाइट से निकाला नहीं है।

इसे जरुर पढ़ें- ''निखारो अपनी inner और natural beauty'', सुनील शेट्टी ने दी अथिया को advise

वर्कआउट के बाद होता है ये स्पेशल ब्रेकफास्ट

 bollywood actress athiya shetty eats in her breakfast

Image Courtesy: @athiyashetty/Instagram

अथिया शेट्टी ने हमें यह भी बताया कि वो सप्ताह में 3 दिन हैवी वर्कआउट करती हैं और 4 दिन योग। जिम वाले दिनों में उनका ब्रेकफास्ट कुछ और स्पेशल होता है और इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा मैं फ्लेवर्ड योगर्ट में फ्रेश फ्रूट्स जैसे स्ट्रॉबेरी या चीकू डालती हूं और इसके साथ काजू, बादाम, अखरोट और किशमिश जैसे ड्रायफ्रूट्स भी होते हैं। थोड़ा सा कोकोनट क्रश भी मुझे बहुत अच्छा लगता है। जब जिम करती हूं तो यही मेरा ब्रेकफास्ट होता है।

अथिया ने हमें यह भी बताया कि उन्हें फ्रेश जूस भी बहुत पसंद है। उनका बस चले तो वो पानी की जगह फ्रेस जूस ही पिएं। ऑरेंज, पाइनएप्पल, वॉटरमेलन, एप्पल, अनार... इन सभी फ्रूट्स के फ्रेस जूस उन्हें बहुत अच्छे लगते हैं। ब्रेकफास्ट में कभी कुछ अलग चाहिए होता है तो वो प्याला भर कर ओट्स खाती हैं, जिसमें ब्लूबेरीज़ और शहद भी डालती हैं। वो अगर कहीं शूट कर रही होती हैं तो भी उनके साथ फ्रेश फ्रूट्स और ड्रायफ्रूट्स हमेशा रहते हैं।