• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

छोटे ब्रेस्ट वाली महिलाएं इन तरीकों से करें कुर्ती को स्टाइल

अगर आप भी अपने फ्लैट ब्रेस्ट को लेकर परेशान रहती हैं, तो कुर्ती पहनते वक्त इन जरुरी बातों का ध्यान रखना न भूलें।
author-profile
Published -19 Jul 2022, 14:00 ISTUpdated -19 Jul 2022, 14:19 IST
Next
Article
kurti fashion

फ्लैट ब्रेस्ट होने के कारण महिलाएं अक्सर अपने कपड़ों को लेकर परेशान रहती हैं। कई बार अच्छे से अच्छा आउटफिट भी आप पर खिलकर फिट नहीं आता है। ऐसे में आपको हमेशा अपने बॉडी टाइप का ध्यान रखते हुए आउटफिट का चुनाव करना चाहिए। आजकल कुर्तियां काफी ट्रेंड में हैं ऐसे में हर महिला स्टाइलिश कुर्तियां पहनना पसंद करती हैं, लेकिन कई महिलाएं फ्लैट ब्रेस्ट होने के कारण कुर्ती को स्टाइल करते समय बहुत कंफ्यूज रहती हैं। ऐसे में अगर आपके ब्रेस्ट भी फ्लैट हैं तो कुर्ती स्टाइल करते समय आपको कई छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना चाहिए, जिससे आपका लुक बिल्कुल परफेक्ट नजर आएं। तो देर किस बात की आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में- 

सही ब्रा का करें चुनाव- 

bra for flat breast

फ्लैट ब्रेस्ट महिलाओं को अपने ब्रेस्ट साइज का ध्यान रखते हुए कुर्ती के साथ परफेक्ट ब्रा सेलेक्ट करना चाहिए। कुर्ती के साथ आप वायरलेस ब्रा, पुश अप ब्रा, ब्रालेट, प्लंज ब्रा और कप टी-शर्ट ब्रा को कैरी कर सकती हैं। सिंपल कुर्ते के साथ आप टी-शर्ट ब्रा या पैडेड कॉटन ब्रा पहन सकती हैं। 

नेकलाइन का रखें ध्यान- 

necklinefor small breast

फ्लैट ब्रेस्ट के साथ आप बोट नेक, वी नेक, ऑफ शोल्डर और टर्टल नेकलाइन की कुर्तियां सबसे परफेक्ट लगती हैं। ऐसे में अगर आपके ब्रेस्ट फ्लैट हैं, तो इन नेकलाइन में मिलने वाली कुर्तियों पर खास ध्यान रखना चाहिए। इसके अलावा आप अपनी मर्जी के हिसाब से डीप नेक कैरी कर सकती हैं। 

फ्लैट ब्रेस्ट के लिए बेस्ट कुर्ती पैटर्न- 

small breast fashion tips

फ्लैट ब्रेस्ट वाली महिलाओं को लाइट कलर और प्रिंट की कुर्तियां चुनना चाहिए। वहीं डार्क और बोल्ड प्रिंट से बचना चाहिए। डार्क प्रिंट की कुर्तीयां आपको और स्किनी दिखाती हैं, जिससे आपकी फिगर और भी ज्यादा दब जाता है। लाइट, फ्लोरल और कलरफुल कुर्तियां आपके ब्रेस्ट को प्रॉपर इल्यूजन देती हैं,ऐसे में आपको कुर्ती के लिए सही रंग का चुनाव करना चाहिए।

 इसे भी पढ़ें- हैवी ब्रेस्ट की महिलाएं इन स्टाइलिंग टिप्स को अपनाकर दिख सकती हैं कमाल

पहनें हॉरिजॉन्टल पैटर्न- 

अगर आप लाइन वाली कुर्तियां पहनना चाहती हैं। तो ऐसे में हॉरिजॉन्टल लाइन की कुर्तियों का चुनाव करें। इससे आपका ब्रेस्ट एरिया बैलेंस नजर आता है। वहीं वर्टिकल पैटर्न की कुर्तियां आपको और भी ज्यादा पतला दिखाती हैं। 

रफल स्लीव्स- 

fashion tips

फ्लैट चेस्ट से फोकस हटाने के लिए आप रफल स्लीवस कैरी कर सकती हैं। जिसकी मदद से लोगों का ध्यान खूबसूरत रफल की तरफ जाएगा। वहीं स्लीवलेस कुर्तियां आपको पूरी तरह से अवाइड करना चाहिए।

इसे भी पढें- ब्लैक टॉप को इन चीजों के साथ पहनें, मिलेगा स्टाइलिश लुक

हाइनेक कुर्तियां- 

फ्लैट ब्रेस्ट के साथ आप हाइनेक कुर्तियां कैरी करना चाहिए। जिससे आपका ब्रेस्ट साइज बैलेंस नजर आए। वहीं वी नेक के में आपको हाई वी-नेक कैरी करना चाहिए। जिससे ब्रेस्ट साइज पर बैलेंस दिखने का इल्यूजन दे सके।

तो ये थी फ्लैट ब्रेस्ट वाली महिलाओं के लिए कुर्ती स्टाइलिंग टिप्स, जिन्हें आपको फॉलो करना चाहिए। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें। साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ।

Image credit- shopping sites

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।