• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

मोटी बाजुओं को पतला दिखाने के लिए कुर्ती की स्लीव्स की सही डिजाइन चुने

अगर आपकी बाजुओं में ज्यादा फैट है तो आपको अपनी कुर्ती में इन डिजाइंस को एक बार जरूर ट्राई करके देखना चाहिए, इससे आपकी बाजुओं में फैट कम नजर आएगा। 
author-profile
Published -17 Jun 2022, 16:26 ISTUpdated -17 Jun 2022, 16:33 IST
Next
Article
Kurti Ki Designs hindi

अगर सबसे स्टाइलिश और सिंपल फैशन ट्रेंड की बात की जाए, तो जहन में सबसे पहला नाम कुर्ती और पजामी का ही आएगा। आजकल तो महिलाएं कुर्ती को और भी कई तरह के बॉटम्स के साथ क्‍लब करके पहनती हैं। इसलिए कुर्ती की डिजाइन में हर दिन बहुत सारे एक्सपेरिमेंट देखने को मिलते हैं। सबसे ज्यादा नए-नए बदलाव कुर्ती की नेकलाइन और स्‍लीव्‍स में देखने को मिलते हैं। नेकलाइन की डिजाइंस तो हम आपको पहले भी कई बार दिखा चुके हैं। आज हम आपको बताएंगे कि कुर्ती की स्लीव्स की डिजाइन कैसी होनी चाहिए, खासतौर पर जब बाजुएं मोटी होती हैं, तो कुर्ती की स्लीव्स की डिजाइन का चुनाव भी सोच समझ कर करें। 

चलिए आज हम आपको कुर्ती की कुछ डिजाइंस दिखाएंगे, जो बजुओं के फैट को छुपा देंगी। 

इसे जरूर पढ़ें: लॉन्ग कुर्ती स्लीव्स के ये ट्रेंडी डिजाइन अपने आउटफिट्स में करें शामिल

kurti sleeves to hide arm fat

बेल स्‍लीव्‍स 

बेल स्‍लीव्‍स आज से नहीं बल्कि काफी समय से ट्रेंड में हैं और इनकी स्टाइल में हमेशा से ही बदलाव देखे जा रहे हैं। यह स्‍लीव्‍स वैसे तो वेस्टर्न फैशन को रिप्रेजेंट करती हैं, मगर एथनिक आउटफिट्स में भी इस स्टाइल को शामिल किया जा रहा है। इन स्‍लीव्‍स की खासियत होती है कि नीचे से यह रफल स्टाइल में होती हैं,‍ जिससे बाजुओं में ऐसे इल्यूजन क्रिएट होता है कि वह पतली नजर आती हैं और लोगों का सारा ध्यान रफल्‍स की ओर चला जाता है। 

इसे जरूर पढ़ें: जींस के साथ ट्राई करें स्टाइलिश नेक डिजाइन की ये ट्रेंडी कुर्तियां 

Ladies Kurti Sleeves Designs

कटवर्क स्‍लीव्‍स 

कटवर्क स्‍लीव्‍स का फैशन भी पुराना है। मगर इसका क्रेज महिलाओं में जरा भी कम नहीं हुआ है। दरअसल कटवर्क ट्रेंड की शुरुआत नेकलाइन से हुई थी, मगर अब इसे स्‍लीव्‍स में भी देखा जा रहा है। ऐसे में कटवर्क में कई नई डिजाइंस आ रही हैं। कटवर्क स्‍लीव्‍स में भी सारा ध्यान नेटवर्क ही अपनी ओर केंद्रित कर लेता है। ऐसे में मोटी बाजू भी पतली नजर आने लग जाती हैं। 

salwar suit ki design

कोल्‍ड शोल्‍डर स्‍लीव्‍स 

कोल्‍ड शोल्‍डर स्‍लीव्‍स भी वेस्टर्न स्टाइल का हिस्सा है मगर, कुर्ती की स्‍लीव्‍स में इसे खूब देखा जा रहा है। कोल्ड शोल्डर में भी आपको बहुत सारी डिजाइंस देखने को मिल जाएंगी, मगर इस बात का ध्यान रखें कि आपके हाथ का कम से कम हिस्सा ही स्‍लीव्‍स के बाहर नजर आए। कोल्‍ड शोल्‍डर स्‍लीव्‍स में आप डोरी स्टाइल या फिर बटन भी लगवा सकती हैं। 

यदि आपको यह स्टाइल टिप्‍स पसंद आई हों तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।