आप सभी के पास कई महंगी ट्रेडिशनल ड्रेस रखी होंगी। जिन्हें आपने कभी दोबारा इसलिए नहीं पहना होगा, क्योंकि वो ड्रेस पहले भी आप किसी पार्टी में पहन चुकी होंगी। ऐसे में आपके महंगे कपड़े सालों-साल अलमारी में ही रखे रह जाते है और नए कपड़ों की तलाश में आपकी अलमारी में भीड़ बढ़ती रह जाती है। अगर आप चाहें तो इन ट्रेडिशनल कपड़ों को अपने वेस्टर्न ड्रेसेस के साथ मिक्स करके बिल्कुल नए लुक के साथ पहन सकती हैं। 

पिछले काफी समय से इंडो वेस्टर्न स्टाइल फेमस है, यह स्टाइलिश दिखने से साथ-साथ आपको एक बिल्कुल नया लुक भी देता है। आज के आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही ट्रेडिशनल और वेस्टर्न फ्यूजन की ड्रेसेस को मिक्स करके स्टाइल करने का आसान तरीका बताएंगे, तो आइए जानते हैं, इन डिफरेंट लुक्स को किस तरह से कैरी करना चाहिए।

बॉडी सूट के साथ स्टाइल करें साड़ी-

saree body suit

आपकी वॉडरोब में स्टाइलिश बॉडी सूट रखे होंगे, जिन्हें आप अपनी साड़ी के साथ स्टाइल कर सकती हैं। इस तरह के फ्यूजन काफी हटके लगते हैं, साथ ही आपको काफी क्लासिक लुक देगा। बॉडी सूट का आधा हिस्सा आपको साड़ी में इन करना होगा बाकी किसी मैचिंग बॉडी सूट के साथ आप किसी प्लेन साड़ी को पहन सकती हैं। 

बॉडी सूट के साथ साड़ी स्टाइल टिप्स- 

  • बॉडी सूट के साथ साड़ी पहनते समय आपको सिंपल और हल्की साड़ी का इस्तेमाल करना चाहिए, वहीं बॉडी सूट को स्टाइल और चमकदार चुनना चाहिए। 
  • क्योंकि यह एक फ्यूजन लुक है आपको ऑक्सिडाइज ज्वेलरी कैरी करनी चाहिए।

लहंगे को स्टाइल करें शर्ट के साथ- 

काफी समय से ये लुक ट्रेंड में चल रहा है। बॉलीवुड के सेलेब्स भी इस लुक को फॉलो करना पसंद करते हैं। ऐसे में किसी भी सिंपल शर्ट के साथ आप अपने हैवी लहंगे को इस्तेमाल में ला सकती हैं। जहां लहंगा आपको ट्रेडिशनल वाइब्स देगा, वहीं शर्ट बिल्कुल वेस्टर्न दोनो का फ्यूजन देखने में काफी अच्छा लगता है। 

लहंगा और शर्ट स्टाइलिंग टिप्स-

  • इस तरह के फ्यूजन के साथ आपको लाइट और कलरफुल ज्वेलरी डालनी चाहिए।
  • वहीं एक लंबा नेकलेस कैरी करने से आपके शर्ट पर भी ट्रेडिशनल वाइब्स देखने को मिलती हैं।
  • इस अटायर के साथ आपको हील पहननी चाहिए, ताकि लहंगे में आपका पैर फंसे नहीं।

धोती और क्रॉप टॉप-

dhoti with croptop 

आजकल धोती के साथ कई सारे ड्रेसेज स्टाइल किए जाते हैं। वहीं इंडो वेस्टर्न के लिए आपको धोती के साथ क्रॉप टॉप ब्लाउज स्टाइल करना चाहिए। ये लुक देखने में काफी स्टाइलिश लगता है, जिसे आप किसी पार्टी के लिए चुन सकती हैं। 

धोती और क्रॉप टॉप पहनने की टिप्स- 

  • क्रॉप टॉप के साथ ठंड में आप डेनिम जैकेट भी डाल सकती हैं, यह आपके फ्यूजन को और भी बेहतर बनाएगा।
  • ज्वेलरी की बात करें तो क्रॉप टॉप ब्लाउज के साथ आपको चोकर और हैवी झुमके पहनने चाहिए ताकि ट्रेडिशनल और वेस्टर्न लुक दोनों ही देखने को मिलें।

एथिनिक अनारकली के साथ स्टाइल करें हॉट पैंट्स- 

anarkali suit

अनारकली सूट और हॉट पैंट्स का फ्यूजन स्टाइल करने पर काफी अलग दिखेगा। बता दें कि इसके लिए आपको खूबसूरत अनारकली के साथ सिंपल या मैचिंग हॉट पैंट्स का इस्तेमाल करना चाहिए। वहीं क्योंकि ऊपर का ड्रेस ट्रेडिशनल है तो आपको ज्वेलरी में ट्रेडिशनल गहनों को चुनना चाहिए, ये फ्यूजन देखने में काफी दिलचस्प लगेगा।

हॉट पैंट के साथ अनारकली स्टाइल करने की टिप्स- 

  • अनारकली हैवी होनी चाहिए ताकि नीचे पहने गए हॉट पैंट के साथ अच्छा दिखे।
  • आपको ऐसे ड्रेस में लाइट मेकअप रखना चाहिए ताकि लुक ज्यादा अजीब ना दिखे।

लॉन्ग कुर्ती के साथ स्टाइल करें रग जींस-

fusion dress 

घर पर कई कुर्तियां ऐसी हैं जिन्हें आप ज्यादा नहीं पहनते। उन कुर्तियों को आप बड़ी आसानी से रग जींस के साथ कैरी कर सकती हैं। ये फ्यूजन आप किसी पार्टी या डेट पर जाते वक्त इस्तेमाल कर सकती हैं।

Recommended Video

 

लॉन्ग कुर्ती के साथ स्टाइलिंग टिप्स -

  • लॉन्ग कुर्ती के साथ रग जींस कैरी करते समय कुर्ती के कलर के हिसाब से जींस का चुनें। 
  • वहीं चाहें तो वाइड पैंट के साथ भी आप लॉन्ग कुर्ती को स्टाइल कर सकती हैं।

तो ये थे कुछ तरीके जिनकी मदद से आप ट्रेडिशनल और वेस्टर्न दोनो लुक को मिक्स करके स्टाइल कर सकती हैं। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी फैशन टिप्स के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ।

image credit- kalki fashion, vogue, goingtrends.com, shophy.com