• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

लॉन्ग कुर्ती स्लीव्स के ये ट्रेंडी डिजाइन अपने आउटफिट्स में करें शामिल

अगर आप ट्रेडिशनल ड्रेसेस पहनने की शौकीन हैं, तो आप सलवार या फिर प्लाजो के साथ कुर्ती के ये कॉम्बिनेशन ट्राई कर सकती हैं।
Published -10 Jun 2022, 12:13 ISTUpdated -10 Jun 2022, 12:24 IST
author-profile
  • Shadma Muskan
  • Editorial
  • Published -10 Jun 2022, 12:13 ISTUpdated -10 Jun 2022, 12:24 IST
Next
Article
kurti sleeves designs  

मौसम कोई भी हो कुर्तियां महिलाओं के वार्डरोब में हमेशा शामिल रहती हैं। क्योंकि कुर्ती को बिना किसी झंझट के आसानी से जींस, प्लाजो, पैंट्स, लेगिंग्स आदि के साथ पेयर किया जा सकता है। इसके अलावा, कुर्ती न सिर्फ न सिर्फ कंफर्टेबल होती हैं बल्कि स्टाइलिश भी लगती हैं। खासतौर से गर्मियों में, क्योंकि गर्मियों में कुर्ती पहनने के बाद गर्मी भी नहीं लगती है बल्कि आपको क्लासी लुक भी मिलता है। 

इसलिए महिलाएं ऑफिस से लेकर कॉलेज जाने के लिए अपने आउटफिट्स में कुर्तियों को ही शामिल करती हैं। लेकिन महिलाएं अपने बॉटम वियर में बदलाव करके हर बार अपने लुक को खास बनाने की कोशिश करती हैं। अगर आप भी अपने लुक को क्लासी बनाना चाहती हैं, तो आप अपने आउटफिट्स में लॉन्ग कुर्ती स्लीव्स के ट्रेंडी डिजाइन शामिल  कर सकती हैं। 

बेल स्लीव्स-

Bel sleeves kurti

आप अपनी लॉन्ग कुर्ती को क्लासी बनाने के लिए अपनी आस्तीन को ट्रेंडी लुक दे सकती हैं। हालांकि, ये बेल डिजाइन हाफ स्लीव्स पर काफी अच्छा लगता है। लेकिन बहुत कम महिलाएं हाफ स्लीव्स पहनना पसंद करती हैं, क्योंकि गर्मियों में तेज धूप की वजह से हाथ काले होने का डर रहता है। लेकिन अब बेल हाफ स्लीव्स बीते कुछ दिनों से ट्रेंड में है। (ब्लाउज के हाफ स्लीव डिजाइन) इसलिए आप लॉन्ग कुर्ती के साथ बेल को हाफ या फिर फुल स्लीव्स के साथ ट्राई कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- गर्मियों में स्टाइलिश लुक पाने के लिए ट्राई करें ये डिजाइनर कुर्तियां

सिंपल फुल स्लीव्स रिबन डिजाइन- 

Rebon kurti sleeves designs

सिंपल फुल स्लीव्स पिछले कुछ समय से काफी प्रचलन में है और इसका ट्रेंड हमेशा बना रहता है। आपने कफ लगे कई कुर्ते पहने होंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि आप कुर्ती की आस्तीन में कफ की बजाय रिबन भी लगा सकती हैं। क्योंकि रिबन वाली कुर्ती जींस के साथ काफी अच्छी लगेंगी। (कुर्ता और कुर्ती के बीच अंतर)

हालांकि, आपको स्लीव्स में कफ के कई तरह के डिजाइन मिल जाएंगे- जैसे आप बटन वाले कफ, डोरी से बांधने वाले कफ आदि सेलेक्ट कर सकती हैं। अगर आपकी कुर्ती सिंपल है, तो आप कलरफुल कफ का इस्तेमाल कर सकती हैं। वहीं, अगर आप स्लीव्स को क्लासी लुक देना चाहती हैं, तो आप डिजाइनर स्लीव्स डिजाइन करवा सकती हैं। 

नेट स्लीव्स-

Net kurti

आप अपनी कुर्ती को क्लासी लुक देने के लिए अपनी स्लीव्स को नेट फैब्रिक से डिजाइन करवा सकती हैं। इससे आप कुर्ती में भी स्टाइलिश लगेंगी, बस आपको अपनी कुर्ती के फैब्रिक के अनुसार अपनी आस्तीन का नेट सेलेक्ट करना होगा। आप ब्लैक कलर का नेट भी इस्तेमाल कर सकती हैं, क्योंकि ब्लैक कलर हर किसी के साथ जच जाता है। साथ ही, आपको नेट की स्लीव्स में कुछ डिजाइन बनवाने की भी जरूरत नहीं होगी। आप इसे आसानी से प्लाजो या फिर पैंट के साथ पेयर कर सकती हैं।

कट स्लीव्स डिजाइन

Cut sleeves kurti

आजकल महिलाएं कट स्लीव्स लॉन्ग कुर्ती का ट्रेंड काफी देखा जा रहा है। आप सिंपल या फिर प्रिंटेड कुर्ती के साथ कट स्लीव्स डिजाइनकरवा सकती हैं। कट स्लीव्स से आपको न सिर्फ स्टाइलिश लुक मिलेगा बल्कि आप अच्छी भी लगेंगी। आप स्लीव्स के साथ लॉन्ग कुर्ती के डिजाइन भी रख सकती हैं। आप कुर्ती को आगे से कट वर्क या फिर सिंपल डिजाइन करवा सकती हैं। कुर्ती के साथ-साथ आप नेक पर भी डिजाइन बनवा सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- कुर्ती को स्टाइलिश टच देने के लिए ट्राई करें यह नेक डिजाइन्स

हमें उम्मीद है कि आपको कुर्ती स्लीव्स के ये ट्रेंडी डिजाइन पसंद आए होंगे। यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें और लेटेस्ट फैशन ट्रेंड जानने के लिए विजिट करें हरजिंदगी।

Image Credit- (@Amazon) 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।