किसी भी आउटफिट का लुक मुख्य रूप से इस बात पर निर्भर करता है कि उसका कलर कॉम्बिनेशन कैसा है। यूं तो महिलाएं अक्सर कुछ सेफ कलर कॉम्बिनेशन जैसे व्हाइट एंड ब्लैक, रेड एंड ब्लैक आदि कैरी करना पसंद करती हैं। लेकिन हर बार एक जैसे कलर कॉम्बिनेशन कैरी करना अच्छा आईडिया नहीं है, क्योंकि तब उसमें आपका लुक बोरिंग नजर आने लगता है। अगर आप अपने लुक को थोड़ा यूनिक व फ्रेश बनाना चाहती हैं, तो यह जरूरी है कि आप अपने आउटफिट के कलर कॉम्बिनेशन के साथ भी थोड़ा एक्सपेरिमेंटल हो। आप चाहें तो येलो कलर को कई अन्य कलर्स के साथ मिक्स अप कर सकती हैं।

येलो एक बेहद ही ब्राइट कलर है और इसलिए इसे अगर मोनोक्रोमेटिक लुक में भी कैरी किया जाए, तो भी यह बेहद खूबसूरत लगता है। लेकिन अगर आप अपने लुक में कई कलर्स को एड करना चाहती हैं तो ऐसे में आपको येलो के साथ कॉम्बिनेशन को थोड़ा स्मार्टली चुनना होगा। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे कलर्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें येलो के साथ बेहद आसानी से पेयर किया जा सकता है और इस तरह हर बार एक फ्रेश लुक क्रिएट कर सकती हैं-

येलो विद ब्लू कलर

yellow with blue

येलो के साथ ब्लू की पेयरिंग बेहद ही खूबसूरत लगती है। इसे कई तरह से स्टाइल किया जा सकता है। मसलन, सैचुरेटिड येलो और ब्राइट ब्लू आपके लुक को बोल्ड बनाते हैं, वहीं इस कलर के पेस्टल शेड्स आपके लुक को थोड़ा सॉफ्ट बनाएंगे।  इसी तरह ब्लू के डार्क शेड्स और येलो के डीप शेड्स एक साथ काफी अच्छे लगते हैं। इस तरह आप येलो और ब्लू के डिफरेंट शेड्स को एक साथ कैरी करके अपने लुक को खास बना सकती हैं।

येलो विद ब्लैक कलर

ब्लैक एक ऐसा कलर है, जो अन्य किसी भी कलर के साथ एकदम फिट बैठता है। इसलिए अगर आप येलो के साथ एक सेफ कॉम्बिनेशन चाहती हैं तो ऐसे में येलो विद ब्लैक कलर आउटफिट को सलेक्ट कर सकती हैं। अगर आप इस कॉम्बिनेशन में अपने लुक को डल नहीं बनाना चाहती हैं तो कोशिश करें कि आप येलो में ब्राइट शेड्स को प्राथमिकता दें।

इसे जरूर पढ़ें:Blouse Designs: वेडिंग रिसेप्‍शन के लिए 3 स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन

येलो और ग्रीन कलर

yellow with green

येलो और ग्रीन रिलेटिड कलर्स है, जो कलर व्हील में एक दूसरे के काफी करीब होते हैं। यह ऐसे कलर्स हैं, जो साथ में मिलकर एक-दूसरे के पूरक बन जाते हैं, वहीं यह आपके लुक को बेहद ही खास बनाने में भी मदद करते हैं। ऐसे में आप येलो व ग्रीन कलर आउटफिट को एक साथ मिक्स एंड मैच करके पहन सकती हैं।

Recommended Video

येलो और पर्पल कलर 

अगर आप उन महिलाओं में से हैं, जो अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंटल होना पसंद करती हैं तो ऐसे में आप येलो के साथ पर्पल कलर के आउटफिट पहन सकती हैं। दरअसल, यह ऐसा कलर कॉम्बिनेशन है, जो हर किसी का ध्यान आकर्षित करता है। लेकिन यह दोनों कलर्स आपस में बेहद ही स्टनिंग लगते है।

येलो और रेड कलर

yellow and red

अगर आप एक सटल तरीके से अपने लुक को खास बनाना चाहती हैं तो ऐसे में आप येलो के साथ रेड कलर को कैरी करने पर विचार कर सकती हैं। हालांकि, इन दोनों कलर्स को कैरी करते समय कोशिश करें कि रेड कलर को मिनिमल रखें और येलो कलर को अधिक प्राथमिकता दें। यह आपके लुक को अधिक सटल बनाएगा।

इसे जरूर पढ़ें:अगर हाइट है कम तो अनारकली सूट पहनते समय इन टिप्स पर दें ध्यान

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram, Pinterest