स्कर्ट हमेशा से महिलाओं के वार्डरोब का हिस्सा रही है। फिर भले ही बात उनके ऑफिस वियर की हो या फिर हॉलिडे लुक की, स्कर्ट उनके स्टाइल को स्पाइस अप करती है। यूं तो आपको स्कर्ट में डिफरेंट फैब्रिक, कलर व पैटर्न मिलते हैं, लेकिन अगर आप एक स्मार्ट लुक चाहती हैं तो ऐसे में नी-लेंथ स्कर्ट को पहनना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। नी-लेंथ स्कर्ट आपके लुक को बैलेंस करने में मदद करती है। इतना ही नहीं, आप इसे भी अलग-अलग ओकेजन पर पहन सकती हैं।

नी-लेंथ स्कर्ट की एक खासियत यह भी होती है कि इसे आप कई तरीकों से स्टाइल कर सकती हैं। टॉप हो या शर्ट, हर टाइप के अपर वियर के साथ यह अच्छी लगती है। इतना ही नहीं, नी-लेंथ स्कर्ट को स्टाइल करते समय आप थोड़ा एक्सपेरिमेंटल भी हो सकती हैं, ताकि आप एक डिफरेंट लुक क्रिएट कर सकें। हो सकता है कि आपने भी नी-लेंथ स्कर्ट को अपने लुक का हिस्सा बनाने का मन बनाया हो, तो चलिए आज इस ेलेख में हम आपको नी-लेंथ स्कर्ट को स्टाइल करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज शेयर कर रहे हैं, जिससे आप भी अपने लुक में कुछ बदलाव कर सकती हैं-

क्रिएट करें मोनोक्रोमेटिक लुक

style knee length skirt in different ways inside

अगर आप ऑफिस में या फिर डिनर डेट पर जा रही हैं और आपने नी-लेंथ स्कर्ट पहनने का मन बनाया है तो उसे स्टाइल करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप मोनोक्रोमेटिक लुक क्रिएट करें। मसलन, आप मैचिंग क्रॉप टॉप या फिर टॉप विद मैचिंग कलर ब्लेजर के साथ अपने लुक को स्पाइसअप कर सकती हैं। इस लुक में लाइट पेंडेंट आपके लुक को और भी स्टाइलिश बनाएगा। अगर आप नी-लेंथ स्कर्ट के साथ एक  एलीगेंट, प्रोफेशनल या सेमी-प्रोफेशनल लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो सबसे अच्छा तरीका है कि आप हमेशा पेंसिल स्कर्ट का चयन करें। इसके साथ पम्पस आपके लुक को और भी खास बनाएंगे।

इसे भी पढ़ें: अपने पुराने अनारकली कुर्ते को 5 तरह से दें नया लुक

सॉलिड विद प्रिंट्स लुक

style knee length skirt in different ways inside

अगर आप आउटिंग पर जा रही हैं और नी-लेंथ स्कर्ट पहनना चाहती हैं तो यह भी एक अच्छा आईडिया है। इस लुक में आप प्रिंटेड नी-लेंथ स्कर्ट के साथ प्लेन टॉप या टैंक टॉप को पेयर करें। अपने लुक में एक फन एड करने के लिए आप शॉर्ट या लॉन्ग जैकेट को भी स्टाइल कर सकती हैं। इस लुक में चंकी एसेसरीज या नेकपीस की लेयरिंग काफी अच्छी लगती है।

Recommended Video

कलर्स पर करें फोकस

style knee length skirt in different ways inside

जब आप नी-लेंथ स्कर्ट की स्टाइलिंग कर रही हैं तो ऐसे में आप उसे कई तरह से पेयर कर सकती हैं। मसलन, आप कुछ ऐसे कलर्स सलेक्ट कर सकती हैं, जो एक ही कलर के डिफरेंट शेड्स हों या फिर आप कलर व्हील का ध्यान रखते हुए भी कुछ कलर्स को सलेक्ट कर सकती हैं। वहीं, ब्लैक, व्हाइट व सिल्वर कलर तो लगभग कलर के साथ अच्छी तरह पेयर करता है।

इसे भी पढ़ें: जानिए चिकनकारी कुर्ते को स्टाइल करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज

व्हाइट शर्ट में दिखेंगी स्टनिंग

style knee length skirt in different ways inside

अगर आप नी-लेंथ स्कर्ट को एक बेहद ही क्लासी तरीके से कैरी करना चाहती हैं तो इसका सबसे अच्छा तरीका है कि आप इसके साथ व्हाइट शर्ट के साथ पेयर करें। चाहें आप फ्लोरल स्कर्ट पहनें या फिर बीड्स लुक में स्कर्ट कैरी करें। इसके साथ व्हाइट शर्ट बेहद ही अच्छी लगेगी। इस लुक में आप कोशिश करें कि आप हल्की पफी लुक स्कर्ट को स्टाइल करें। इसके साथ हैवी चोकर आपके लुक को पार्टी रेडी बनाएगा।

तो अब आप नी-लेंथ स्कर्ट को किस तरह स्टाइल करना चाहेंगी, यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@insta)