आज के समय में शर्ट सिर्फ फॉर्मल वियर के रूप में ही नहीं रह गया है। इसे महिलाएं केजुअल्स से लेकर आउटिंग यहां तक कि पार्टीज में भी कैरी करने लगी हैं। बस आपकी शर्ट स्टाइलिंग का तरीका सही होना चाहिए। आमतौर पर, महिलाएं जब भी शर्ट पहनती हैं तो उसे केवल एक ही तरह से कैरी करना पसंद करती हैं। इतना ही नहीं, वह अपनी एसेसरीज पर भी बहुत अधिक ध्यान नहीं देतीं, जिसके कारण उनका लुक बंधकर रह जाता है। 

शर्ट एक बेहद ही वर्सेटाइल आउटफिट है, जिसे कई तरह के बॉटम वियर और एसेसरीज के साथ क्लब किया जा सकता है और हर बार एक न्यू लुक क्रिएट किया जा सकता है। आप इसे लॉन्ग स्कर्ट से लेकर पेंसिल स्कर्ट, पैंट्स व जींस आदि के साथ पेयर करें। साथ ही साथ अपने लुक व ओकेजन को ध्यान में रखते हुए एसेसरीज कैरी करें। अगर आप सही एसेसरीज चुनती हैं तो इससे आपका लुक एन्हान्स होता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको शर्ट के साथ एसेसरीज क्लब करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज दे रहे हैं-

पहनें चोकर

waer chokar

अगर आपने पार्टी में शर्ट को कैरी करने का मन बनाया है तो इसकी स्टाइलिंग का सबसे अच्छा तरीका है कि आप इसे लॉन्ग स्कर्ट के साथ पेयर करें। इस तरह यह आपको एक इंडो-वेस्टर्न लुक देगा। इस लुक में अपने स्टाइल को स्पाइसअप करने के लिए आप चोकर कैरी कर सकती हैं। चोकर में आप डिफरेंट पैटर्न में से किसी एक को चुन सकती हैं। वहीं, अगर आप एक चंकी लुक चाहती हैं तो ऐसे में शर्ट के साथ जींस को पेयर करके उसके साथ ब्लैक लाइट चोकर पहना जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: अपने पुराने अनारकली कुर्ते को 5 तरह से दें नया लुक

लाइट पेंडेंट से मिलेगा स्टेटमेंट लुक

light pedent

यह जरूरी नहीं है कि आप शर्ट के साथ अपने लुक को यूनिक बनाने के लिए हैवी एसेसरीज कैरी करें। शर्ट के साथ लाइट एसेसरीज भी बेहद अच्छी लगती है। खासतौर से, अगर आपने ऑफिस वियर के रूप में शर्ट को चुना है तो ऐसे में व्हाइट शर्ट के साथ पैंट या स्कर्ट को पहनें। वहीं अपने लुक को थोड़ा प्रोफेशनल और फेमिनिन बनाने के लिए आप लाइट पेंडेंट कैरी करें। साथ में आप स्टड भी पहनें। एक स्मार्ट वॉच आपके लुक को कॉम्पलीमेंट करेगी।

करें नेकपीस की लेयरिंग

rubina diliak

अगर आप शर्ट पहन रही हैं तो उसके साथ नेकपीस की लेयरिंग करना भी एक अच्छा आईडिया है। इन दिनों नेकपीस लेयरिंग लुक काफी ट्रेंड में हैं और अगर आप शर्ट में उपर के बटन को ओपन रखती हैं तो ऐसे में लेयर्ड लाइट पेंडेंट देखने में काफी अच्छे लगते हैं। आप इस तरह केजुअल्स से लेकर आउटिंग तक में अपने लुक को खास बना सकती हैं।

Recommended Video

पहनें हूप्स

hoops

अगर आप शर्ट के साथ नेकपीस को स्किप करना चाहती हैं तो ऐसे में अपने लुक को खास बनाने के लिए आप ईयररिंग्स पर फोकस करें। शर्ट के साथ कई तरह के ईयररिंग्स को पेयर किया जा सकता है। मसलन, अगर आप पार्टी में शर्ट के साथ मिनिमल लुक रखना चाहती हैं तो ऐसे में साथ में हूप्स कैरी करें। आप सिल्वर हूप्स के अलावा बीडेड हूप्स या कलरफुल हूप्स को भी सलेक्ट कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: अपनी पुरानी 'काली शर्ट' को इस तरह करें स्टाइल

चांदबाली ईयररिंग्स

chandbandini

अगर आप शर्ट के साथ एक स्टेटमेंट लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐेसे में शर्ट के साथ सिल्वर चांदबाली भी पहनी जा सकती है। चूंकि आप अपनी एसेसरीज से ही प्ले कर रही हैं तो ऐसे में आप बिग साइज चांदबाली का ऑप्शन चुन सकती हैं। हालांकि, चांदबाली पहनते समय इस बात का ध्यान रखें कि आप अन्य एसेसरीज को स्किप करें, अन्यथा आपका लुक बहुत अधिक अजीब लगेगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।